Scrollup

15 मार्च, नई दिल्ली

केजरीवाल सरकार कालकाजी विधानसभा के गुरु रविदास मार्ग को नया स्वरूप देगी। इसके अंतर्गत गुरु रविदास मार्ग के सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने इसका शुभारंभ किया। इस मौक़े पर पाईडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने साझा करते हुए कहा कि, गुरु रविदास मार्ग के सौंदर्यीकरण के अन्तर्गत फुटपाथ को रिपेयर कर यूजर फ्रेंडली बनाया जाएगा साथ ही सर्विस रोड को भी नया स्वरूप मिलेगा। उन्होंने कहा कि, यहाँ शानदार पौधों के ज़रिए सड़क की ख़ूबसूरती बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि, गुरु रविदास मार्ग कालकाजी विधानसभा के सबसे महत्वपूर्ण और व्यस्त सड़कों में से एक है और रोज़ाना लाखों लोग आवागमन के लिए इसका इस्तेमाल करते है। ऐसे में सड़क को नया स्वरूप मिलने से लाखों लोगों को फ़ायदा हिगा। गुरु रविदास मार्ग के सुदृढ़ीकरण-सौंदर्यीकरण के बाद कालकाजी विधानसभा की कई कॉलोनियों की मुख्य सड़क से इंटर-कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी और ये ख़ूबसूरत सड़क हमारे विधानसभा की पहचान बनेगी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्त्व में दिल्ली की सड़कों को को बेहतर बनाने के लिए सरकार ‘मिशन मोड’ में काम कर रही है। कालकाजी से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को बहुत प्यार और सम्मान मिला है, इसी की बदौलत अब गुरु रविदास मार्ग वर्ल्ड क्लास बनने जा रहा है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि, गुरु रविदास मार्ग कालकाजी विधानसभा की सबसे महत्वपूर्ण सड़कों में से एक है। तक़रीबन 4 किलोमीटर लंबी ये सड़क माँ आनंदमई मार्ग और महरौली-बदरपुर रोड को भी जोड़ने का काम करती है। और रोज़ाना बड़ी संख्या में लोग इसका इस्तेमाल करते है। ऐसे में इस सड़क का इस्तेमाल करने वाले लोगों को सड़क पर चलने का वर्ल्ड क्लास अनुभव मिल सके, उन्हें सुंदर, सुरक्षित सड़क मिल सके इस दिशा में गुरु रविदास मार्ग को नया स्वरूप देने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि, गुरु रविदास मार्ग के सौंदर्यीकरण के बाद कालकाजी का हर निवासी अपनी इस सड़क पर गर्व कर सकेगा। और ये सड़क कालकाजी की पहचान बनेगी।

कैसे मिलेगा गुरु रविदास मार्ग को नया स्वरूप

-सड़क की मज़बूती और ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए रिकॉरपेटिंग की जाएगी।
-वर्ल्ड क्लास स्टैंडर्ड की रोड मार्किंग की जाएगी।
-फुटपाथ की रीडिजाइनिंग और रिपेयरिंग कर उसे यूजर फ्रेंडली बनाया जाएगा।
-सेंट्रल वर्ज में हरियाली बढ़ाने के लिए शानदार पौधे लगाए जाएँगे।
-सर्विस लेन का भी नवीनीकरण किया जाएगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia