Scrollup

‘आप’ विधायकों ने शुक्रवार शाम को दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर से शिवलिंग के अपमान पर एलजी विनय कुमार सक्सेना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि सौंदर्यीकरण के नाम पर शिवलिंग का फव्वारा बनाकर भाजपा ने हिंदुओं की आस्था को आहत किया है। जब लोगों ने शिवलिंग को वहां से हटाने और उसपर डाला जा रहा सीवर का पानी बंद करने की मांग की तो एलजी विनय कुमार सक्सेना ने हिंदुओं का मजाक उड़ाया। एलजी ने कहा कि आपके लिए वह शिवलिंग होगी लेकिन हमारे लिए वह सिर्फ एक पत्थर है।

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कर दी है। साथ ही एलजी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उम्मीद करता हूं कि वह इसपर खरे उतरेंगे। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के खिलाफ हमारे संविधान में जेल का प्रावधान है इसलिए जरूरत पड़ने पर हम एलजी के खिलाफ मुकदमा भी कर सकते हैं।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि सभी ने देखा कि इस देश के करोड़ हिंदुओं की श्रद्धा के साथ खिलवाड़ किया गया है। सौंदर्यीकरण के नाम पर भाजपा ने दिल्ली में एनडीएमसी के चौराहे पर शिवलिंग का फव्वारा लगाने का काम किया है। शिवलिंग पर 24 घंटे सीवर का पानी गिर रहा है जिसके कारण हिंदू धर्म के लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं। भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर लोग क्रोधित हैं और खासकर दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना से पूरा हिंदू समाज नाराज़ है।

उन्होंने कहा कि लोगों की मांग थी कि शिवलिंग को वहां से हटा दिया जाए और शिवलिंग पर डाला जा रहा सीवर का पानी बंद कर दिया जाए तो एलजी ने इसपर हिंदुओं का मजाक उड़ाया। एलजी ने कहा कि आपके लिए वह शिवलिंग होगी लेकिन हमारे लिए वह सिर्फ एक पत्थर है। इस तरह भगवान शिव का अपमान करना और हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करना बिल्कुल सही नहीं है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी के हम सभी विधायक आज इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस में करने आए थे। हमने उन्हें सभी तस्वीरें और सबूत दिखाए तो उन्हें भी महसूस हुआ कि एलजी ने जो किया है वह बिल्कुल गलत है। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने हमें आश्वासन दिया है कि वह तुरंत इस पर कार्रवाई करेंगे। हमने उनसे यह भी आग्रह किया है कि शिवलिंग पर जो सीवर का पानी गिराया जा रहा है, उसको तुरंत बंद कराया जाए। इस पर भी तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है।

‘आप’ विधायक ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर अपनी बात पर खरे उतरेंगे। हम मांग करते हैं कि एलजी विनय कुमार सक्सेना, जिनकी देखरेख में शिवलिंग की स्थापना का काम किया गया, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। जरूरत पड़ने पर हम एलजी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर सकते हैं। हमारे देश का संविधान कहता है कि अगर कोई व्यक्ति किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर की जा सकती है। हमारे संविधान में उसके खिलाफ जेल का प्रावधान भी है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia