Scrollup

नई दिल्ली, 27 अप्रैल 2024

दलित समाज के व्यक्ति को दिल्ली का मेयर बनने से रोकने के खिलाफ शनिवार को आम आदमी पार्टी ने भाजपा मुख्यालय पर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में दिल्ली भर से भारी संख्या में दलित समाज के लोग शामिल हुए और भाजपा पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। दलित समाज के लोगों ने जय भीम के नारे लगाते हुए कहा कि वो अपना हक लेकर रहेंगे, इसके लिए चाहे जितनी भी बड़ी लड़ाई लड़नी पड़े। इस दौरान पुलिस ने विरोध-प्रदर्शन में शामिल ‘‘आप’’ विधायक राखी बिड़लान, अजय दत्त और मेयर प्रत्याशी महेश खिच्ची समेत दर्जनों समर्थकों को हिरासत में ले लिया। राखी बिड़लान ने कहा कि इस बार एक दलित बेटे को दिल्ली का मेयर बनना था, लेकिन भाजपा के एलजी ने रातों-रात चुनाव को रद्द कर दिया। भाजपा बाबा साहब के संविधान को बदल दलितों के वोट का अधिकार और आरक्षण छीन लेना चाहती है। इस बार पूरे देश का दलित समाज भाजपा को सत्ता से बाहर करेगा और दिल्ली की सीटों पर उसकी जमानत जब्त कर देगा।

विधायक राखी बिड़लान ने कहा कि बीजेपी का असली चाल चरित्र और चेहरा जनता के सामने आ गया है। इस बार एक दलित समाज के बेटे को मेयर बनना था। भाजपा के एलजी ने पीठासीन अधिकारी नियुक्त नहीं किया और मेयर चुनाव को रातों रात रद्द कर दिया। भाजपा से कहना चाहते हैं कि तुम्हारे पास अभी इतनी ताकत नहीं है कि बाबा साहब द्वारा लिखे गए संविधान को बदल दो, दलितों के वोट के अधिकार को खत्म कर दो और दलितों के आरक्षण का हक खा जाओ। इस बार देश का दलित बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगा। दिल्ली की जनता इस बार बीजेपी को जीरो सीट पर सिमटा कर उसकी जमानत जब्त करके उसे घर भेजेगी।

विधायक अजय दत्त ने कहा कि 5 साल में एक बार किसी दलित को मेयर बनाया जाता है। चुनाव आयोग ने दिल्ली में मेयर चुनाव की इजाजत भी दे दी थी। लेकिन एक दिन पहले बीजेपी के आदेश पर एलजी साहब ने मेयर का चुनाव रद्द कर दिया और अपनी दलित विरोधी मानसिकता को सामने ले आए। यह संविधान के खिलाफ है। जो भी व्यक्ति संविधान और दलितों के खिलाफ काम करेगा, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दलित समाज में चुनाव रद्द करने को लेकर बहुत गुस्सा है।

अजय दत्त ने कहा कि बीजेपी के नेता बार-बार संविधान बदलने और दलितों का आरक्षण छीनने की बात करते हैं। वो बार-बार चुनाव न होने देने की बात कहते हैं। इससे देश का हर नागरिक विशेषकर दलित समाज बहुत नाराज, दुखी और परेशान है। इसलिए आज बीजेपी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया गया है। दिल्ली पुलिस हमारे लोगों को पकड़-पकड़कर ले जा रही है, लेकिन हम इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ते रहेंगे। भाजपा के सभी जुल्मों का जवाब इस बार पूरा देश अपने वोट से देगा। दलित समाज से मेयर बनाने की हमारी यह मुहिम चलती रहेगी। हम दलितों का हक लेकर रहेंगे। बाबा साहब के संविधान को बचाने के लिए जो भी करना पड़ेगा, हम करेंगे।

मेयर पद के उम्मीदवार महेश खिच्ची ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी सरकार अपनी पुलिस की द्वारा हमें हिरासत में ले रही है, उसकी तानाशाही को पूरा देश देख रहा है। ये लोग सरेआम लोकतंत्र और संविधान की हत्या कर रहे हैं। देश की जनता इसका जवाब अपने वोट से देगी और 25 मई को दिल्ली की सातों सीटों पर इंडिया गटबंधन जीतने जा रहा है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia