Scrollup

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर कानून व्यवस्था भंग करने की कोशिश करने वालों को कड़ा संदेश दिया है। सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में ‘‘आप’’ की सरकार ने यह साबित कर दिया है कि पंजाब का अमन-चैन और शांति व्यवस्था खराब करने वालों पर इसी तरह सख्त कदम उठाए जाएंगे। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेताओं ने पंजाब पुलिस को उसके सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी है। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के अमन-चैन और सुरक्षा के लिए हम वचनबद्ध हैं और इसके लिए कठोर निर्णय लेने के लिए भी तैयार हैं। सीएम भगवंत मान ने इस मिशन को बड़ी परिपक्वता और साहस के साथ पूरा किया है। पूरे मिशन में बिना किसी रक्तपात और गोली चलाए पंजाब पुलिस ने यह कामयाबी हासिल की है। उन्होंने पूरे मिशन के दौरान शांति बनाए रखने और पंजाब सरकार का साथ देने के लिए वहां की जनता का धन्यवाद किया है।

पंजाब की जनता की सुरक्षा हमारे लिए सर्वाेपरि है- संजय सिंह

वहीं, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने अमृतपाल की गिरफ्तारी पर पंजाब की ‘‘आप’’ सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी ने यह साबित कर दिया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार कानून व्यवस्था के मामले में कोई भी समझौता नहीं करेगी। पंजाब की जनता की सुरक्षा हमारे लिए सर्वाेपरि है। पंजाब के लोगों को अमन-चैन, शांति और सुख प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। आज यह बात साबित हो गई कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार जरूरत पड़ने पर सख्त से सख्त कदम उठा सकती है। पिछले एक महीने से लगातार अमृतपाल के करीबियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही थी। अमृतपाल के अड्डों पर छापेमारी की हुई। इसके बाद अमृतपाल के सामने कोई विकल्प नहीं बचा और विवश होकर उसको अपनी गिरफ्तारी देनी पड़ी और पंजाब पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की जानी चाहिए। पंजाब पुलिस ने एक साहसिक कदम उठाया है और बहुत ही सूझबूझ का परिचय दिया है। कहीं पर एक कंकड़ नहीं चला। भगवंत मान की सरकार ने बहुत ही परिपक्वता के साथ कार्रवाई की है। इस पूरी कार्रवाई के दौरान पंजाब का अमन-चैन व शांति भंग नहीं होने दिया और कोई भी हिंसक घटना नहीं हुई। आज यह साबित हो गया कि जरूरत पड़ने पर आम आदमी पार्टी की सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी, लेकिन कभी भी पंजाब के अमन-चैन, शांति और भाईचारे को भंग नहीं होने देगी।

‘‘आप’’ की सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने और लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध- गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि इस घटना ने दो संदेश दिए हैं। पहला, आम आदमी पार्टी की सरकार किसी को भी पंजाब के अंदर अमन-चैन भंग करने की आजादी नहीं देगी। इसके लिए जो भी बड़े से बड़े कदम उठाने होंगे, वो उठाएगी। दूसरा, पंजाब के अंदर कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए कानूनी दायरे में कैसे काम किया जाए, इसका भी पंजाब की ‘‘आप’’ सरकार ने एक रोल मॉडल प्रस्तुत किया है। पिछले एक-डेढ़ महीने से लगातार यह ऑपरेशन चल रहा था। बिना किसी क्षति के कानून की मर्यादा को बनाए रखते हुए इस पूरे ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया। एक-एक कर अमृतपाल के सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया। चारों तरफ नाकेबंदी की गई और उसका परिणाम यह हुआ कि आज बिना किसी हिंसा और बिना कानून का उल्लंघन किए अमृतपाल की गिरफ्तारी हुई है। आम आदमी पार्टी ने एक नया मॉडल पेश किया है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने और लोगों की सुरक्षा के लिए ‘‘आप’’ की सरकार कटिबद्ध है और इसके लिए कोई भी कदम उठाने में पीछे नहीं हटेगी। किसी को भी पंजाब की कानून व्यवस्था और अमन चैन भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसे लोगों पर कानून और संविधान की मर्यादा के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब पुलिस ने बड़ी परिपक्वता से ऑपरेशन चलाया और अमृतपाल को गिरफ्तार किया- प्रियंका कक्कड़

वहीं, आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है कि अमृतपाल की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस और पंजाब के लोग बधाई के हकदार हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा बहुत ही परिपक्वता के साथ यह ऑपरेशन पूरा किया गया। यह साफ संदेश है कि पंजाब की शांति व्यवस्था को कोई भी भंग करने की कोशिश करेगा, तो पंजाब पुलिस उसको नहीं छोड़ेगी। पंजाब पुलिस काफी दिनों से अमृतपाल को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चला रही थी। हर तरफ से उसको घेर लिया गया था। उसके पास कोई विकल्प नहीं बचा था और मोगा से गिरफ्तार कर लिया गया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia