Scrollup

नई दिल्ली, 13 मार्च 2024

दिल्ली के एससी/एसटी मंत्री राज कुमार आनंद ने बुधवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र के अकबरपुर मजरा गांव में डॉ. बी आर अंबेडकर चौपाल का उद्घाटन कर सामुदायिक विकास की ओर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया। यह चौपाल एससी/एसटी विकास निधि द्वारा तैयार की गई है, जो केजरीवाल सरकार द्वारा अनुसूचित जाति/जनजाति समुदायों का निरंतर विकास करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उद्घाटन समारोह में क्षेत्रीय विधायक शरद चौहान, पटेल नगर से पूर्व विधायक वीना आनंद, क्षेत्र की जनता समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस उद्घाटन से नरेला विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के बीच एकता और प्रगति का नया अध्याय जुड़ेगा।

लगभग 195 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली इस दो मंजिला इमारत में हॉल, कमरे और लॉबी एरिया शामिल है। यह बुनियादी ढांचा, समुदाय संगठन और कल्याण को बढ़ावा देने का उद्देश्य रखता है और सरकार के समावेशी विकास और समर्पण का प्रतिबिम्ब है। उपस्थित लोगों ने केजरीवाल सरकार के विकास कार्यों को तरजीह देने के अपने वादों के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने डॉ. बी आर अंबेडकर चौपाल जैसी पहल के ट्रांसफॉर्मेटिव प्रभाव को स्वीकार किया, जो समाज को सशक्त बनाने और सामाजिक एकता को बढ़ावा देने की ओर एक सकारात्मक कदम साबित होगा।

मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि यह उद्घाटन दिल्ली में एससी/एसटी बस्तियों को सुधारने की योजना में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो केजरीवाल सरकार के समान विकास और सामाजिक न्याय के मॉडल को दर्शाता है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia