Scrollup

नई दिल्ली, 29 मार्च 2024

इंडिया गठबंधन की एकजुटता से भाजपा बुरी तरह से घबरा गई है। इसीलिए भाजपा ने पुलिस लगाकर 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली महारैली में निमंत्रण देने से इंडिया गठबंधन से नई दिल्ली के प्रत्याशी सोमनाथ भारती और विधायक वीरेंद्र कादियान को रोक दिया। सोमनाथ भारती ने कहा कि मैं दिल्ली कैंट में विधायक वीरेंद्र कादियान के साथ महारैली के लिए लोगों को निमंत्रण दे रहा था। पुलिस ने धारा 144 लागू होने का हवाला दिया, लेकिन कोई आदेश नहीं दिखा पाई। उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी जी चाहते है कि “आप” के शीर्ष नेताओं को जेल में बंद कर दो और उनके उम्मीदवारों को प्रचार करने से रोक दो। लेकिन आज हर व्यक्ति खुद को केजरीवाल कह रहा है। अब यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी बनाम भारतीय जनता हो गया है।

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने कहा कि दिल्ली कैंट में जब हम विधायक वीरेन्द्र कादियान के साथ महारैली के लिए लोगों को निमंत्रण पत्र देने के लिए प्रचार कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें रोकते हुए कहा कि आप यहां पर प्रचार नहीं कर सकते हैं। इसलिए हम वापस जा रहे हैं।

सोमनाथ भारती ने कहा कि जब मैंने प्रचार से रोकने का कारण पूछा तो 144 लगे होने का दावा किया गया। लेकिन इस प्रकार का कोई आदेश दिखा नहीं पाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी क्या चाहते है? आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं को जेल में बंद कर दो और फिर उनके उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार भी नहीं करने दो! आज इस क्षेत्र का हर व्यक्ति कह रहा है कि आप चिंता ना करो, भाजपा हार रही है और ये आपको प्रचार करने से रोक सकते है लेकिन जनता को प्रचार करने से कैसे रोकेंगे? आज हर व्यक्ति कह रहा है “मैं भी केजरीवाल”

उन्होंने कहा कि आज हमारा नेता जेल में है और हम प्रचार भी नहीं कर सकते हैं। आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या चाहते हैं कि हम प्रचार भी ना करें और घर बैठ जाएं। बीजेपी साफतौर पर क्यों नहीं कह देती है कि हिंदुस्तान में इमरजेंसी लग गई है और आप लोग घर में बैठ जाओ। ये लोग प्रचार के दौरान चार लोगों को भी अनुमति नहीं कर रहे हैं। हालांकि, इसमें पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती है, क्योंकि उनको भी ऊपर से ऐसे निर्देश मिले हुए हैं। लेकिन मैं इस का पुरजोर विरोध दर्ज करता हूं।

सोमनाथ भारती ने कहा कि इस तरह के हालात लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। इसलिए सभी लोग 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली महारैली में जरूर शामिल हों। जिससे इन अलोकतांत्रिक और लोकतंत्र के दुश्मन लोगों को पता चले कि हिंदुस्तान में अभी भी लोकतंत्र, प्रजातंत्र जिंदा है और जो प्रजा चाहेगी, वही इस देश में होगा।

विधायक वीरेन्द्र कादियान ने कहा कि हम कानून को मानने वाले लोग हैं। जबकि, प्रचार न करने को लेकर कोई पत्र और आदेश नहीं है। लेकिन पुलिस कह रही है आम आदमी पार्टी वालों को प्रचार नहीं करने देना है तो हम लोग वापस जा रहे हैं। जिससे किसी प्रकार की दिक्कत ना हो

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia