Scrollup

लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने असम की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और संगठन महामंत्री डॉक्टर संदीप पाठक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज हम असम में तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से मनोज धनोवर, गुवाहाटी लोकसभा सीट से भाबेन चौधरी सोनितपुर लोकसभा सीट से ऋषिराज आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। इन तीन लोकसभा सीटों पर हम जल्द से जल्द चुनाव प्रचार शुरू कर देंगे। हम उम्मीद करते हैं कि इंडिया गठबंधन इसको स्वीकार करते हुए अपना समर्थन देगा और यह तीन लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को दे दी जाएंगी। हम फाइटर लोग हैं और हमें चुनाव लड़ना है। हमें लड़ने के लिए नहीं जीतने के लिए चुनाव के मैदान में जाना है। गठबंधन करने का उद्देश्य ही चुनाव जीतना है, इसीलिए सब कुछ समयबद्ध तरीके से होना चाहिए।

डॉ. संदीप पाठक ने आगे कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर लंबे समय से बातचीत चल रही है। हमें जल्द से जल्द इस बातचीत को निष्कर्ष तक ले जाना पड़ेगा। आम आदमी पार्टी पूरी ईमानदारी और ताकत के साथ इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी। आम आदमी पार्टी गठबंधन का धर्म निभाएगी। लोकसभा चुनाव की तारीख लगभग तय हो चुकी हैं। लोकसभा चुनाव में कुछ महीने बाकी रह गए हैं, इतने कम समय में हमें चुनाव की तैयारी भी करनी है और चुनाव भी लड़ना है। हमने चुनाव जीतने के लिए गठबंधन किया है और चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करनी पड़ेगी। अन्य राज्यों में सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बातचीत चल रही है। मुझे उम्मीद है और मैं अनुरोध भी करता हूं कि इस बातचीत को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। अगर हम सिर्फ बातचीत ही करते रहेंगे तो फिर चुनाव कब लड़ेंगे।

डॉ. संदीप पाठक ने आगे कहा कि दिल्ली में सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बातचीत चल रही है। हम इंडिया गठबंधन के एक जिम्मेदार और समझदार पार्टनर हैं। पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की राज्य इकाइयों ने सहमति बनाई थी कि दोनों पार्टियां राज्य में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और वहां कोई गठबंधन नहीं होगा। जिस तरीके से लोकसभा चुनाव की समय सीमा तय हो चुकी है उसी तरीके से सीट शेयरिंग को लेकर भी समय सीमा तय होनी चाहिए। जल्द से जल्द इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ सीट शेयरिंग की बातचीत पूरी होनी चाहिए। जितनी जल्दी सीट शेयरिंग को लेकर फैसला लिया जाएगा उतनी जल्दी ही चुनाव की तैयारी शुरू की जा सकेंगी। इंडिया गठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia