Scrollup

केजरीवाल सरकार की नीतियों और दिल्ली विकास मॉडल से प्रभावित होकर अलग-अलग पार्टियों से लोग लगातार ‘आप’ सरकार के परिवार में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में आज समाज सेवी एवं रिटायर्ड हेडमास्टर सतबीर सिंह गोयल कई साथियों समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने सभी को टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़क और वाईफाई समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में आज समाजसेवी व रिटायर्ड हेडमास्टर सतबीर सिंह गोयल अपने कई साथियों के साथ आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे हैं। मैं उनका और उनके साथियों का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं।

सतबीर सिंह गोयल का परिचय

सतवीर सिंह गोयल जी हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ में कार्यरत हैं। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा में 28 वर्षों से अलग-अलग पदों पर कार्य करते रहे हैं। बतौर हेड मास्टर जिस भी स्कूल में गए, उन्होंने उस स्कूल को अपग्रेड करवाया। कैथल के विद्यालय में गांव के लोगों के सहयोग से कमरों का निर्माण करवाया। कैथल में ही 10 एकड़ जमीन लेकर गांव वालों और सरकार के सहयोग से 25 कमरे और 250 पेड़ लगवाए। 1993 में निजीकरण की नीतियों के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ का आंदोलन करते हुए पहली बार टर्मिनेट कर दिए गए। लगभग 20 बार राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लिया। रोडवेज के निजीकरण के विरोध में रोडवेज कर्मचारी यूनियन के आंदोलन में भाग लिया और 19 अक्टूबर 2018 से 25 अक्टूबर 2018 तक सेंट्रल जेल अंबाला में रहे। 2022 में सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति के तहत मर्जर के नाम पर स्कूलों को बंद करने और चिराग योजना और मॉडल संस्कृति स्कूलों के नाम पर सरकारी विद्यालयों में बच्चों से ₹500 तक मासिक फीस लागू करने के विरोध में कैथल जिले के सभी शिक्षक संगठनों को इकट्ठा किया। और जिला संयोजक के तौर पर उसका नेतृत्व किया।

सतबीर सिंह गोयल के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले अन्य समाज सेवी साथियों के नाम निम्नलिखित हैं:

  1. जयप्रकाश
  2. कुलदीप माजरा
  3. हरदीप लाल
  4. राम मेहर
  5. भले राम
  6. जगदीश
  7. दलबीर
  8. सुनील
  9. जसबीर
  10. धर्मवीर
  11. राजेंद्र
  12. प्रमोद
  13. बजिंदर
  14. गुरजिंदर
When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia