Scrollup

लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान को मजबूत धार देने के लिए आम आदमी पार्टी का केंद्रीय वॉर रूम तैयार है। पार्टी मुख्यालय में स्थापित वॉर रूम का उद्घाटन दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने फीटा काट कर दी। इंडिया गठबंधन के बैनर तले ‘‘आप’’ दिल्ली की चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने इन चारों लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी कैंपेन को कोऑर्डिनेट करने के लिए एक-एक प्रभारी बनाया है। वॉर रूम में सोशल, डिजीटल, मीडिया, मैनेजमेंट, डाटा मैनेजमेंट, रिसर्च, लॉजिस्टिक और लीगल टीम समेत 12 सेक्शन बनाए गए हैं। गोपाल राय का कहना है कि शनिवार से पार्टी के चुनावी अभियान के तीसरे चरण की शुरूआत हो रही है। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रोड शो कर इसकी शुरूआत करेंगी। इस बार आम आदमी पार्टी नहीं, बल्कि दिल्ली की जनता चुनाव लड़ रही है। दिल्लीवाले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब अपने वोट से देने के लिए तैयार हैं।

वॉर का उद्घाटन करने के पश्चात आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आज से वॉर रूम लॉन्च किया गया है। इस वॉर रूम से लोकसभा चुनाव के कैंपेन को और व्यवस्थित तरीके से तेज गति से आगे बढ़ाया जा सकेगा। दिल्ली में पहले चरण में चार सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी लड़ रहे हैं। ये सीटें पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली लोकसभा की हैं। इन चारों लोकसभा सीटों पर हमने पहले चरण में डोर टू डोर कैंपेन शुरु किया था। दूसरे चरण में पूरी दिल्ली के अंदर ‘जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभाएं चल रही हैं। शनिवार से हमारे कैंपेन का तीसरा चरण रोड शो के माध्यम से शुरु हुआ है। सुनीता केजरीवाल पूर्वी दिल्ली लोकसभा से रोड शो की शुरूआत कर रही हैं।

गोपाल राय ने कहा कि इन सभी चुनावी गतिविधियों को व्यवस्थित तरीके से देखरेख करने के लिए इस वॉर रूम का उद्घाटन किया गया है। इसमें हमनें 12 सेक्शन बनाए हैं। जिसमें 4 लोकसभाओं के अलग-अलग इंचार्ज बनाए गए हैं। जो कैंपेन की सभी गतिविधियों को कोऑर्डिनेट करेंगे। इसके साथ-साथ सोशल मीडिया टीम, डिजीटल मीडिया टीम, मीडिया टीम, कैंपेन मैनेजमेंट टीम, डाटा मैनेजमेंट टीम, रिसर्च टीम, लॉजिस्टिक टीम और लीगल टीम बनाई गई है। हमने वॉर रूम में रिसर्च और डाटा मैनेजमेंट की टीम भी रखी है। पहले चरण के कैंपेन में भी हमारे पास बहुत सारा डाटा आया है। जो डाटा हमारे पास पहले से है, उसका विश्लेषण करके हम सभी चीजों पर काम करेंगे।

गोपाल राय ने कहा कि अगले हफ्ते से दिल्ली में नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। इसलिए हम परमिशन और नॉमिनेशन की भी तैयारी शुरु कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी इस वॉर रूम के माध्यम से पूरे चुनावी अभियान को संचालित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के अंदर जिस तेजी के साथ आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार आगे बढ़ रहा है, उसे देखकर भाजपा में बेचैनी बढ़ रही है और वो बहुत डरी हुई है। इस बार यह चुनाव आम आदमी पार्टी नहीं लड़ रही है, बल्कि दिल्ली की जनता ही चुनाव लड़ रही है। दिल्ली के लोगों ने अपने वोटों से चुनकर दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपना समर्थन दिया था। जिस तानाशाही पूर्ण रवैये के साथ उन्हें गिरफ्तार किया गया, दिल्ली के लोग इस तानाशाही और जेल का जवाब अपने वोट से देने के लिए तैयार हो रहे हैं। पूरी दिल्ली इसके लए लड़ रही है। दिल्ली के लोग अपने वोट से बीजेपी की तानाशाही को खत्म करेंगे।

इस दौरान ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि हमारे कई चुनावी कैंपेन हो चुके हैं। इसमें हमार ‘जेल का जवाब वोट से’ कैंपेन बहुत बड़ा रहा। दिल्ली के लाखों घरों में हमारे वॉलंटियर्स गए और उनसे बातचीत की। हर जगह हमें लोगों से प्रतिक्रिया मिली है कि दिल्ली की जनता सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से बहुत दुखी है। उनकी आशा और भगवान से प्रार्थना है कि अरविंद केजरीवाल जल्द से जल्द जेल से बाहर आएं और दिल्ली का कार्यभार संभालें। इसी के तहत आज रोड शो के तहत कैंपेन की शुरुआत हो रही है। साथ ही, डोर टू डोर कैंपेन समेत कई और कार्यक्रम चलाएंगे। सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। कई गतिविधियों के जरिए रोज नए-नए तरीकों से हम जनता तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। सभी कार्यक्रमों में जनता का विश्वास और प्यार मिल रहा है। इस बार दिल्ली की जनता सातों सीट पर बीजेपी को हराएगी। दिल्ली की जनता ने इस बार सातों सीट पर इंडिया गठबंधन को जिताने का मन बना लिया है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia