Scrollup

नई दिल्ली, 30 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के शहादरा विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभा की। यहां से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में हुई सभा में बड़ी संख्या में क्षेत्र की जनता मौजूद रही। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोगों को ‘जेल का जवाब वोट से’ देने की शपथ दिलाते हुए कहा कि अगर कुलदीप कुमार ने कोंडली विधानसभा में काम किया है, तभी आप इन्हें वोट देना। क्योंकि आम आदमी पार्टी ने कुलदीप कुमार की मेहनत व ईमानदारी और कर्मठता को देखकर ही पार्षद से विधायक का टिकट दिया और अब सांसद का टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा हर बार चुनाव में अपने सांसदों को नालायक बताकर उनका टिकट बदल देती है और नए लोगों को लाकर आपका वोट ले लेती है, लेकिन इस बार इनके झांसे में मत आना।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर कुलदीप कुमार ने कोंडली में काम किया है तभी आप इन्हें वोट देना। क्योंकि आम आदमी पार्टी ने बहुत सोच समझकर कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है। इसका सबसे बड़ा कारण यही था कि कुलदीप कुमार युवा, जुझारू, कर्मठ, मेहनती, ईमानदार और शिक्षित हैं। पहले कुलदीप कुमार पार्षद थे, फिर पार्टी ने इनके काम को देखते हुए एमएलए का टिकट दिया और दिल्ली की जनता ने भी इन्हें अपना एमएलए चुना। जब पार्टी को लगा कि इनमें योग्यता है और ये मेहनत कर सकते हैं तो इन्हें सांसद का टिकट दिया गया। हम आपका आशीर्वाद मांगने यहां आए हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आपने दो बार बीजेपी के सांसदों को वोट दिया है। पहले महेश गिरि जीत कर आए। आपको कहने की जरूरत ही नहीं कि वो नलायक हैं, क्योंकि उनकी पार्टी ने ही कह दिया कि वो नलायक हैं। इसलिए उनका टिकट ही काट दिया। इसके बाद गौतम गंभीर चुनकर आए। हमें कहने की जरूरत नहीं कि वो भी नलायक हैं। 5 साल उनकी पार्टी ने उन्हें देखा, फिर दोबारा उनको टिकट ही नहीं दिया। क्योंकि उनकी पार्टी ने ही मान लिया कि वो नलायक हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हर बार 5 साल आपको धोखा दिया जाएगा। हर 5 साल पर नया आदमी लिया जाएगा, आपसे वोट ले ली जाएगी। फिर कहेंगे कि ये तो खराब था, हम अगला आदमी लेकर आएंगे। कुलदीप कुमार को कोंडली की जनता ने जांचा और परखा है, मेरा आपसे निवेदन है इस बार कुलदीप कुमार को वोट देकर पूर्वी दिल्ली का सांसद बनाइए।

इस दौरान कुलदीप कुमार ने कहा कि 25 मई को चुनाव है। आप लोगों ने यहां से 10 साल तक उन लोगों को मौका दिया है, जो बाहर से आकर यहां चुनाव लड़े और जीते, लेकिन जीतने के बाद कभी वापस लौटकर आपके बीच नहीं आए। पांच साल भाजपा से महेश गिरि और पांच साल गौतम गंभीर सांसद रहे। ये दोनों लोग कभी आपके बीच नहीं आए और कोई भी काम नहीं किया। भाजपा सांसदों ने पूर्वी दिल्ली का 10 साल बर्बाद करने का काम किया है। भाजपा सांसद की जनता से इतनी दूरी थी, जैसे जमीन-आसमान के बीच दूरी है। मैं आपका बेटा, आपका भाई और आपके परिवार का हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि जनता के बीच जो दूरी बन गई थी, मैं उस दूरी को खत्म करने का काम करूंगा। आपकी एक आवाज पर मैं आपके बीच मिलूंगा।

कुलदीप कुमार ने अपील करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य देने का काम किया। माताओं-बहनों बस में फ्री यात्रा करने की सुविधा दी। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल के अंदर हैं। भाजपा ने षड़यंत्र करके उन्हें जेल में डालने का काम किया है। मेरा सभी से निवेदन है कि इस बार आपको अपने परिवार का एक-एक वोट अरविंद केजरीवाल को जेल से बाहर लाने के लिए देना है और भाजपा की तानाशाही को खत्म करना है। इन लोगों ने पूरे देश में महंगाई बढ़ाई है, भ्रष्टाचार किया है, यह पूरा देश जानता है। मैं कोंडली विधानसभा से चार साल से विधायक हूं। आपके बीच का हूं। मेरी विधानसभा के लोगों से पूछ लेना। अगर मैंने अपने विधानसभा में काम किया है तो मुझे वोट दे देना, नहीं किया है तो मत देना। इस बार झाड़ू का बटन दबाव कर अरविंद केजरीवाल के हाथ को मजबूत करने का काम करें

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia