Scrollup

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लोकप्रिय सरकार गिराने के लिए भाजपा सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची है। ‘‘आम आदमी पार्टी’’ ने कहा कि दिल्ली की सत्ता हथियाने के लिए भाजपा ने एक बार फिर ऑपरेशन लोटस की शुरूआत की है। शनिवार को ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ये लोग किसी घोटाले के लिए मुझे गिरफ़्तार नहीं करने जा रहे हैं, बल्कि दिल्ली में ‘‘आप’’ की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं। इन्होंने हमारे सात विधायकों से संपर्क कर कहा है कि कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे और ‘‘आप’’ की सरकार गिरा देंगे। इन्होंने हमारे विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए और भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़वाने का लालच दिया है, लेकिन हमारे सभी विधायकों ने साफ मना कर दिया है। सीएम ने कहा कि पिछले 9 सालों में हमारी सरकार गिराने के लिए इन्होंने कई षड़यंत्र किए हैं, लेकिन हर बार असफल हुए हैं। हमारे सभी विधायक पूरी मजबूती के साथ हमारे साथ खड़े हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में फेल होंगे।

शनिवार सुबह ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर भाजपा पर तिखा हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दिनों इन्होंने हमारे दिल्ली के 7 एमएलए को संपर्क कर कहा है कि कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लेंगे। उसके बाद एमएलए को तोड़ेंगे। 21 एमएलए से बात हो गई है। औरों से भी बात कर रहे हैं। उसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे। आप भी आ जाओ। 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे। हालांकि उनका दावा है कि उन्होंने 21 एमएलए से संपर्क किया है, लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अभी तक 7 एमएलए को ही संपर्क किया है और सबने मना कर दिया।

उन्होने कहा कि इसका मतलब है कि किसी शराब घोटाले की जांच के लिए मुझे गिरफ़्तार नहीं किया जा रहा है, बल्कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं। पिछले नौ सालों में हमारी सरकार गिराने के लिए इन्होंने कई षड्यंत्र किए। लेकिन इन्हें कोई सफलता नहीं मिली। भगवान ने और जनता ने हमेशा हमारा साथ दिया। हमारे सभी एमएलए भी मज़बूती से साथ हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में फेल होंगे। ये लोग जानते हैं कि दिल्ली की जनता के लिए हमारी सरकार ने कितने काम किए हैं। इनकी पैदा की गयी तमाम अड़चनों के बावजूद हमने इतने काम किए हैं। दिल्ली की जनता “आप” से बेइंतहां प्यार करती है। इसलिए चुनावों में “आप” को हराना इनके बस की बात नहीं है, तो एक फर्ज़ी शराब घोटाले के बहाने गिरफ़्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं।

उधर, आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने भी पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर ऑपरेशन लोटस को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी की चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है। पिछले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों को भाजपा ने संपर्क किया है और कहा है कि हम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाले हैं, उसके बाद हम आम आदमी पार्टी के विधायकों को एक-एक कर तोड़ेंगे और अभी हम आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों के संपर्क में है और उन 21 विधायकों के माध्यम से दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिरा देंगे। भाजपा ने इन 7 विधायकों को आम आदमी छोड़ भाजपा में शामिल होने के लिए 25-25 करोड़ रूपये का ऑफर दिया।

उन्होंने कहा कि ये ऑपरेशन लोटस भाजपा पहली बार नहीं कर रही है। ऑपरेशन लोटस भाजपा का तरीका है कि जिन-जिन राज्यों में इनकी सरकार नहीं बनती है, वहां ये पैसे देकर, डरा-धमकाकर, सीबीआई-ईडी का केस करवाकर चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश करती है। भाजपा का ये ऑपरेशन लोटस कई राज्यों में चला है। इसमें महाराष्ट्र, गोवा, कर्णाटक, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में इन्होने चुनी हुई सरकार को गिराया है और सिर्फ एक बार नहीं, बल्कि कुछ राज्यों में कई-कई बार विधायकों को खरीदकर, उनको डरा-धमका कर चुनी हुई सरकारों को गिराया है।

‘‘आप’’ की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि इससे पहले भाजपा दिल्ली में दो बार ऑपरेशन लोटस करने की कोशिश कर चुकी है। 2013 में जब आम आदमी पार्टी के 28 विधायक चुनकर आए, तब भी भाजपा ने ‘आप’ के विधायकों को खरीदने की जी-तोड़ कोशिश की थी। तब आम आदमी पार्टी ने भाजपा के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर का स्टिंग पूरे देश के सामने रखा था कि कैसे वो आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद 2022 में भाजपा द्वारा ऑपरेशन लोटस के माध्यम से दिल्ली के ‘‘आप’’ विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए देकर खरीदने की कोशिश की गई। लेकिन दोनों बार भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल हुआ, क्योंकि आम आदमी पार्टी के विधायक भाजपा की धमकियों से नहीं डरते हैं और इनकी लालच में नहीं आते है।

‘‘आप’’ की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि इस बार भाजपा ने ऑपरेशन लोटस 2.4 चालू किया है। जिसमें उनका इरादा है कि अरविंद केजरीवाल को इस तथाकथित शराब घोटाले के झूठे आरोप में ईडी से गिरफ्तार करवाएंगे। इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायकों को डरा-धमका कर, पैसे से खरीदकर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश करेंगे और दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाएंगे।

आतिशी ने आगे कहा कि आज हम बार-बार यह देख रहे है कि अरविंद केजरीवाल के बारे में भाजपा के प्रवक्ता बार-बार प्रेस कांफ्रेंस कर कहते हैं कि केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले हैं, जेल जाने वाले है, केजरीवाल की ईडी गिरफ्तार करेगी और उसके बाद जो समन आते हैं, उसका केवल एक ही कारण है कि अरविंद केजरीवाल पर झूठे आरोप लगाकर दिल्ली की लोकप्रिय सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन आम आदमी पार्टी भाजपा को यह बता देना चाहती है कि हमारे नेता और विधायक भाजपा की धमकियों से नहीं डरने वाले हैं, भाजपा के लालच में नहीं आने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने भरोसा कर आम आदमी पार्टी की सरकार को 2-2 बार भारी बहुमत से जीताया है। हम दिल्ली के लोगों के लिए काम करते रहेंगे। हम दिल्ली के लोगों के लिए अपना तन-मन-धन न्यौछावर करते रहेंगे। अगर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला तो दिल्ली की जनता आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका मुंहतोड़ जबाब देगी। अगर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो भाजपा के पास दिल्ली में अभी 7 लोकसभा सीटें है, वो लोकसभा चुनाव में जीरो पर सिमट जाएगी। क्योंकि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर जो प्रहार हो रहा है, उसे कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia