Scrollup

दिल्ली की आम आम आदमी पार्टी की सरकार ने SC/ST छात्रों को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी योजना की शुरुआत की है जो SC/ST छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में SC/ST छात्रों के लिए IAS, IPS, IRS आदि परीक्षाओं के लिए निःशुल्क शिक्षा व्यवस्था का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मंत्री गोपाल राय, राजेंद्र गौतम के साथ दिल्ली के कई विधायक भी मौजूद रहे। यह योजना DSFDC के मोबाइल ऐप के तहत काम करेगी। समारोह के दौरान सीएम केजरीवाल ने लाभार्थियों को लोन के लिए चेक भी वितरित किए।

सीएम केजरीवाल ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था काफी अच्छी हो गई है। अब हर कोई अपने बच्चों को दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ा सकता है, अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सभी प्रकार की सुविधाएं मौजूद हैं। अगर दिल्ली के बच्चों को कॉलेज में पढ़ने के लिए पैसों की भी जरुरत होगी तो दिल्ली सरकार उन्हें 10 लाख तक का लोन देगी।

उन्होंने ऑटो रिक्शा और रेहड़ी वालों की समस्या पर ज़ोर देते हुए कहा कि सरकार ऑटो रिक्शा और रेहड़ी वालों को आने वाले दिनों में कम ब्याज पर लोन देगी।

उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर का नाम लेते हुए कहा कि बाबा साहेब ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है, उन्होंने अपने जीवन में शिक्षा को काफी महत्व दिया। उन्होंने कभी भी हिम्मत नही हारी और हमेशा दबे-पिछड़ो को लिए लड़ते रहे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ghansham

5 Comments

    • Sarvagya Verma

      Please tell how to apply for it. I am in urgent need for it.
      It will be of great help.
      Tried searching for the method of application, but didn’t get anything.

      Please help.

      reply
    • Sunil

      How to apply for class

      reply
    • Rahul

      I want know procedure to get admission any centers like chanakya, Mahindra etc available in delhi.please give full details to get admission

      reply
    • Vicky Goutam

      Thank you so much, CM Arvind kejriwal ji for jai bhim mukhyamantri Pratibha Vikas Yojna.

      reply
    • John Ferns

      FRDI IS A SURGICAL STRIKE ON MIDDLE CLASS INDIANS!
      BJP is out to make Middle Class Indians depend on Government Mercy and don’t have power to Criticize Government. Make Them Poorest of Poor. It is because of Middle Class Indians, BJP is working. After Middle Class Indians finished, BJP will be One-Man-Show (DICTATOR)!

      reply

Leave a Comment