Scrollup

आम आदमी पार्टी के प्रदेश सलाहकार समिति समन्वयक और प्रवक्ता देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि राजस्थान के किसान को जगाने के लिए आम आदमी पार्टी पहली जुलाई2018 से “किसान न्याय यात्रा” का आयोजन कर रही है। उन्होंने बताया कि इस किसान न्याय यात्रा को सफल बनाने के लिए जनसपंर्क अभियान चलाया जा रहा है। जिसे किसानों को अच्छा समर्थन मिल रहा है।

किसान न्याय यात्रा पहली जुलाई से प्रदेश में छह स्थानों से शुरू होगी। करीब एक पखवाड़े बाद ये सभी यात्राएं अजमेर पहुंचेगी और यहां किसान सम्मेलन आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि किसान यात्रा के मार्ग में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के गांवों में किसान पंचायतों का भी आयोजन किया जाएगा। इन किसान पंचायतों के माध्यम से आम आदमी पार्टी राजस्थान और केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों की जानकारी देगी। साथ ही किसानों से फीडबैक जुटाएगी। जिसे पार्टी अपने घोषणा पत्र में प्रमुखता से शामिल करेगी।

शास्त्री ने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण किसान को उनकी फसल का पूरा मूल्य नहीं मिल पा रहा है। सरकार खेती के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने का दावा कर रही है, लेकिन स्थिति उलट है। ​खाद—बीज के मामले में किसान ठगा महसूस कर रहा है। एक तरफ इनके दाम आसमान छू रहे है, वहीं नकली खाद—बीज भी जमकर सप्लाई हो रहा है। कर्जमाफी की योजना के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। इन्हीं स्थितियों के चलते किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

firoz

Leave a Comment