Scrollup

लोकतंत्र के मंदिर में दिल्ली के हक़ की आवाज़ उठाएंगे – संजय सिंह

सोमवार को राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया। दिल्ली की तीन सीटों के लिए सिर्फ़ तीन ही नामांकन चुनाव आयोग के पास थे लिहाज़ा चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी द्वारा प्रस्तावित तीनों ही नामों को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया।

चुनाव आयोग द्वारा दिए गए प्रमाण पत्र के साथ आम आदमी पार्टी के तीनों सांसद पार्टी कार्यालय पहुंचे जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने तीनों सांसदों को सम्मानित किया और राज्यसभा चयन के लिए उनको शुभकामनाएं दी। पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने तीनों सांसदों को फूलमाला पहनाकर शुभकामनाएं दी।

मीडिया से बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि ‘आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों का धन्यवाद करती है जिन्होंने आज से तकरीबन तीन साल पहले आम आदमी पार्टी में अपना विश्वास जताया था जिसकी बदौलत आज आम आदमी पार्टी के तीन उम्मीदवार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। अब अगर केंद्र सरकार दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार करती है तो हमें इस बाद का भरोसा है कि अब संसद के उच्च सदन में भी दिल्ली के लोगों की आवाज़ उठेगी। हमारे सांसद दिल्ली की जनता की आवाज संसद में उठाने में सफल होंगे। आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की तरफ़ से तीनों नवर्निवाचित सांसदों को शुभकामनाएं।

राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि ‘अब अगर दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार होगा तो अब ये तीनों सांसद दिल्ली की आवाज संसद में उठाएंगे। तमाम समस्याएं दिल्ली के अलग-अलग कामों में आती है जैसे हमारी सरकार अस्पताल बनाना चाहती है तो डीडीए जमीन नहीं देता है, स्कूल बनाना चाहते हैं तो जमीन नही देते हैं, व्यवस्था सुधारना चाहते हैं लेकिन पुलिस हमारे हाथ मे नहीं है। दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की हमने आवाज उठाई है लेकिन केंद्र सरकार ध्यान नहीं देती है। हम ये सारी बातें संसद के उच्च सदन में उठाएंगे।

नवनिर्वाचित सांसद संजय सिंह ने साथ ही कहा कि ‘देश के किसानों की बदतर हालात को भी हम देश की संसद में उठाएंगे और साथ ही रहड़ी-पटरी वालों के हक़ की आवाज़ को भी हम संसद में पहुंचाएंगे क्योंकि मैंने स्वयं 16 बरस तक रहड़ी-पटरी वालों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया है। दिल्ली की जनता के हक़ की आवाज़ राज्यसभा में पुरज़ोर तरीक़े से उठाई जाएगी।

आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद एन डी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और संगठन के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ghansham

3 Comments

    • Vijay Kumar

      Congratulations and hope that two out of three MPs of AAP who are not into active politics like Sanjay ji also raise issues dear to Delhi. Let’s hope these two are not sleeping MPs who are greedy just for MPs tag.
      Let’s hope for the good

      Prof. Vijay Kumar
      AAP member

      reply
    • Rajesh Mansingh

      Congratulations

      reply
    • B. H. Milky

      Well done Delhi government

      reply

Leave a Comment