Scrollup

मंगलवार से राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित रोज़गार मेले की शुरुआत हुई। दो दिवसीय इस रोज़गार मेले का शुभारम्भ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया जिसमें दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय व अन्य कई विधायक भी मौजूद रहे। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में यह रोज़गार मेला 7 और 8 नवम्बर को चलेगा जिसमें 70 से ज्यादा कम्पनियां युवाओं को नौकरी देंगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रोज़गार मेले का शुभारम्भ करते हुए कहा कि ‘आज देश में अर्थव्यवस्था बड़े नाज़ुक दौर से गुज़र रही है और आज की तारीख़ में रोज़गार मिलना तो दूर जो लोग नौकरियां कर भी रहे हैं उनकी नौकरी भी जा रही है। नोटबंदी और जीएसटी ने जैसे पूरे बाज़ार की गति को रोक दिया है और काम-धंधे चौपट हो गए हैं। लेकिन इन सबके बीच दिल्ली सरकार है जो युवाओं को रोज़गार दिलाने का काम कर रही है। रोज़गार मेले का यह प्रयोग दो साल पहले भी एक बार किया गया था जिसमें 25 हज़ार युवाओं ने पंजीकरण कराया था जिसमें से 12 हज़ार युवाओं को रोज़गार मिला था, इस बार भी हमें उम्मीद है कि नौकरी मिलने वाले युवाओं का आंकड़ा पिछली बार से ज्यादा रहेगा।

दिल्ली सरकार ने विवेक विहार में सिंगापुर सरकार की मदद से एक स्किल सेंटर  खोला है जिसमें तकरीबन एक हज़ार युवा हर साल ट्रेनिंग लेकर निकलते हैं जिन्हें 30 से 40 हज़ार रुपए की नौकरी मिलती ही मिलती है, वहां ट्रेनिंग लेने वाले युवाओं का 100 प्रतिशत प्लेसमेंट होता है। हमारी कोशिश है कि अगले एक साल में ऐसे 25 और आने वाले सालों में ऐसे 80 स्किल सेंटर खोले जाएं ताकि दिल्ली के युवाओं को नौकरी मिलने में कोई दिक्कत ना आए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ghansham

4 Comments

    • Nameseema khurana

      Hme kejriwalji pr poora bhrosa hai

      reply
    • ravi

      good job ……

      reply
    • John Ferns

      BJP’s Very Bad Policies:
      DEMONETISATION
      GST
      EVM
      AADHAR CARD

      reply
    • John Ferns

      DEVELOPED COUNTRIES HAS REJECTED EVM BECAUSE THEY ARE EDUCATED AND USING BALLOT PAPER!

      reply

Leave a Comment