Scrollup

दिल्ली सरकार जनहित में लगातार ऐतिहासिक कदम उठा रही है,सवास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम दिल्ली सरकार ने स्थापित किए, जिनकी आज देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी तारीफ हो रही है। इसी कड़ी में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में बस और मेट्रो के यात्रियों के लिए कॉमन मोबिलिटी कार्ड की शुरुआत की कर दी है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस योजना की औपचारिक शुरुआत की। इस मौके पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोट भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोट ने उस मोबिलिटी कार्ड से डीटीसी की बस में सफ़र करके इस योजना की शुरुआत की।

इस कॉमन मोबिलिटी कार्ड से दिल्ली की जनता के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा करना आसान हो जाएगा क्योंकि एक ही कार्ड अब मेट्रो, डीटीसी और कलस्टर की बसों में चलेगा।

दिल्ली देश का पहला ऐसा राज्य है जहाँ एक ही कार्ड से जनता अब बस और मेट्रो दोनों में सफर कर पाएगी,ये केजरीवाल सरकार का जनहित में लिया गया एक और ऐतिहासिक फैसला है जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट में लोगों के सफर को और आसान बना देगा।

8 जनवरी से पहले 250 बसों में इसका ट्रायल शुरू हुआ है, ये CMC कार्ड सभी मेट्रो स्टेशन और डीटीसी बस पास बनाने वाले 40 केंद्रों पर उपलब्ध होंगे, आगामी 1 अप्रैल 2018 से ये योजना सभी DTC और क्लस्टर बसों पर लागू होगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ghansham

1 Comment

    • John Ferns

      AAP HAS DONE FOR THE PEOPLE OF INDIA
      WATER (50% Reduced Rate)
      ELECTRICITY (50% Reduced Rate)
      HEALTH (Good Health Care)
      EDUCATION (Best Education)
      OLD AGE HOMES With Attached Aam Aadmi Clinic
      CHILDREN HOMES With Attached Aam Aadmi Training Center
      Anti-Corruption Help Line Number
      CCTV Security Cover
      MANY MANY MORE…………………….……

      BJP HAS DONE FOR THE PEOPLE OF INDIA
      AADHAR CARD
      GST
      EVM
      DEMONETISATION
      FRDI
      ETC……………………………………

      reply

Leave a Comment