Scrollup

 

पूर्वांचल के युवाओं ने निकाली पटेल चेस्ट इलाके में रैली

आम आदमी पार्टी छात्र इकाई CYSS और AISA गठबंधन के सचिव पद के उम्मीदवार चंद्रमणि देव के समर्थन में पटेल चेस्ट इलाक़े में रैली निकाली गई।
यह यात्रा पटेल चेस्ट से निकल कर विजयनगर होते हुए पटेल चेस्ट पर ही खत्म हुई।
दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे राजनीति का पारा चढ़ता ही जा रहा है।
गौरमतलब है कि 12 सितंबर को होने वाले DUSU चुनाव में इस बार CYSS और AISA एक साथ मिलकर लड़ रही है।
दिल्ली विश्वविद्यालय की लॉ फैकल्टी के छात्र चंद्रमणि देव जो छात्र राजनीति में काफी समय से सक्रिय थे उनको CYSS ने सचिव पद पर अपना उम्मीदवार बनाया है।चंद्रमणि देव बिहार के दरभंगा ज़िले के रहने वाले है।छात्र जीवन मे काफी संघर्ष करते हुए उन्होंने मिथलांचल की धरती से दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठित लॉ फैकल्टी तक का सफर तय किया है।
उनको उम्मीदवार बनाए जाने से दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ रहे पूर्वांचल के छात्रों में खुशी देखी जा रही है।
इसी क्रम में आज शाम दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस जो राजनीति की धड़कन माना जाता है के निकट छात्रों की घनी आबादी वाले पटेल चेस्ट इलाके में पूर्वांचल के युवाओं ने बड़ी रैली का आयोजन किया।
इस रैली में चंद्रमणि देव भी मौजूद रहे और उन्होंने छात्रों से चुनाव में पूरी शक्ति के साथ बाहुबल की राजनीति को DUSU से खत्म करने का आह्वान किया।
उन्होंने छात्रों को ABVP/NSUI की गंदी राजनीति को DUSU से हमेशा के लिए खतम करने के लिए सकारत्मक राजनीति की ऊर्जा के साथ लड़ने को कहा।
चंद्रमणि ने यह भी कहा कि चुनाव में CYSS-AISA गठबंधन की जीत तय है और वो मैनिफेस्टो में किए गए हर एक वादे को छात्रों से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
इस रैली में छात्रों का उत्साह बढ़ाने को स्थानीय विधयक पंकज पुष्कर और मॉडल टाउन विधयक अखिलेश त्रिपाठी भी मौजूद रहे।
इस बार CYSS और AISA के साथ आने के बाद से ही राजनीतिक पारा काफी गर्म है।दोनो संगठनों ने साझा घोषणा पत्र जारी किया था जिसमे उच्च शिक्षा को बेहतर बनना,छात्र क्लिनिक,U-स्पेशल बस,CCTV कैमरे,मेट्रो किराया काम करवाना,नए होस्टल खुलवाना जैसे और भी  वादे शामिल है।

CYSS-AISA के समर्थकों ने आज दिल्ली के सभी कॉलेज में अंदर और बाहर joint पैनल के  बैलेट नम्बर के समर्थन में ज़ोरदार प्रचार किया, छात्र संघ राजनीति में बदलाव  का दावा करते इस पैनल के लिए छात्रों का अच्छा समर्थन नज़र आ रहा है ।

DUSU चुनाव के लिए संयुक्त पैनल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के प्रत्याशी AISA की तरफ से हैं और सचिव व सहसचिव के प्रत्याशी CYSS की तरफ से हैं।

अध्यक्ष पद के लिए अभिज्ञान प्रत्याशी है और उपाध्यक्ष पद पे AISA की ही अंशिका सिंह हैं।
सेक्रेटरी पद पर चंद्रमणि देव और जॉइंट सेक्रेटरी पर PGDAV कॉलेज के छात्र सन्नी तंवर जॉइंट पैनल की तरफ से दावेदारी पेश करेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

firoz

Leave a Comment