Scrollup

*नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जन जन तक पूर्ण राज्य आंदोलन को पहुंचाएगी आम आदमी पार्टी*
*नई दिल्ली 26 अप्रैल 2019*
शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने हेतु आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार किया गया एक नुक्कड़ नाटक का उद्घाटन किया। नुक्कड़ नाटक शाम 4:00 बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 6 के बाहर आयोजित किया गया। इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम आदमी पार्टी जनता तक पूर्ण राज्य आंदोलन को पहुंचाने का काम करेगी ।
मीडिया से बातचीत करते हुए गोपाल राय ने बताया, जैसा कि ज्ञात है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को पूर्णराज्य बनाने के लिए दिल्ली में एक आंदोलन शुरू किया हुआ है। इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हम जनता को यह बताने की कोशिश कर रहे है कि चार साल पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी और सरकार ने दिल्ली की जनता के हक में बहुत सारे काम किए। दिल्ली सरकार ने बिजली के दाम आधे किए, पानी मुफ्त किया, स्कूलों और अस्पतालों की हालत सुधारी। परंतु दिल्ली पूर्ण राज्य न होने के कारण दिल्ली का सम्पूर्ण विकास तो हुआ ही नही, उसके साथ साथ इन सभी कामों को करने में भी केंद्र सरकार ने हज़ारों अड़चनें लगाई।
आज देश के सभी राज्यों के लोगों के वोट की कीमत दिल्ली के लोगों के वोट से दुगनी है। दिल्ली के लोग सबसे ज्यादा टैक्स केंद्र सरकार को इकठ्ठा करके देते हैं, उसके बावजूद उनके साथ ये सौतेला व्यवहार होता आ रहा है।अगर दिल्ली पूर्णराज्य बनेगी तो न केवल दिल्ली के लोगों के वोट की कीमत बढ़ेगी अपितु दिल्ली में हो रहा विकास भी 10 गुना ज्यादा रफ्तार से होगा।
हम इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हम दिल्ली की जनता को पूर्णराज्य से होने वाले फायदों के बारे में बताने का काम करेंगे। ताकि जनता एकजुट होकर आम आदमी पार्टी के सांतों लोकसभा प्रतियाशियों को जिताए, और पूर्णराज्य के इस आंदोलन को सफल बनाया जा सके, दिल्ली के लिए पूर्णराज्य का दर्जा लिया जा सके।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

dilip.panicker@gmail.com

1 Comment

    • John Ferns

      Voting BJP & Congress means voting against the Statehood of Delhi.
      Voting against the Statehood of Delhi means selling Delhi to Congress & BJP.
      Vote AAP and make Delhi a State.
      Be strong like Goans who defeated Congress, BJP & MGP when they were selling Goa to Maharashtra. Goa people fought under the leadership of Dr. Jack Sequeira and Goa got Statehood. Delhi people should fight under the leadership of Arvind Kejriwal and get Statehood for Delhi.

      reply

Leave a Comment