Scrollup

 
सब श्रद्धालु एक स्वर में बोले, दिल्ली का श्रवण कुमार केजरीवाल
 
–    मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत माता वैष्णो देवी के दर्शन कर दिल्ली लौटे श्रद्धालु 
 
–    वैष्णो देवी यात्रा में केजरीवाल सरकार की तरफ से मुहैया कराई गई बेहतरीन सुविधाएं से तीर्थ यात्री गदगद
 
–    तीर्थ यात्रियों ने कहा, केजरीवाल ने पूरी की मन की मुराद
 
–    तीर्थ यात्रियों ने कहा, भगवान, केजरीवाल जैसा बेटा सबको दे
 
 नई दिल्ली, 24 जुलाई 2019 
 
मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत वैष्णो देवी की चार दिवसीय यात्रा पूरी करके श्रद्धालु बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे। सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने श्रद्धालुओं का  स्वागत किया। अपनी इस तीर्थ यात्रा से बेहद खुश बुजुर्ग श्रद्धालुओं ने एक स्वर में कहा, दिल्ली का श्रवण कुमार केजरीवाल।
 
 
तीर्थ यात्रा से लौटे श्रद्धालुओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दिल से धन्यवाद प्रकट किया। यात्रियों ने बताया कि यात्रा के दौरान केजरीवाल सरकार ने हर तरह से सभी श्रद्धालुओं का ध्यान रखा। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को सभी प्रकार की सुविधाएं जैसे, एसी ट्रेन, अच्छा खाना, रहने की बेहतरीन सुविधा, बस और अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गईं।
 
यात्रा पर गए श्रद्धालुओं में से एक बुजुर्ग  राधेश्याम ने बताया  कि 20 जुलाई की शाम को दिल्ली से रवाना हुई श्रद्धालुओं की ट्रेन अगले दिन सुबह कटरा रेलवे स्टेशन पहुंची। रेलवे स्टेशन से लेकर होटल तक सरकार द्वारा बेहतरीन बस सुविधा की व्यवस्था की गई थी। शानदार होटल में श्रद्धालुओं के रहने और खाने का इंतजाम किया गया। अगले दिन सभी यात्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए रवाना हुए। इस यात्रा के दौरान भी दिल्ली सरकार द्वारा जगह-जगह पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए बेहतरीन इंतजाम किए गए थे। सभी लोगों ने माता वैष्णो देवी के दर्शन कर मां का आशीर्वाद प्राप्त किया।
 
यात्रा में गए एक अन्य बुजुर्ग किशनपाल सिंह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की तारीफ करते हुए कहा कि हमने बहुत बार वैष्णो देवी यात्रा पर जाने के बारे में सोचा था। परंतु घर की माली हालत खराब होने के कारण हमारा यह सपना पूरा न हो सका। लेकिन अरविंद केजरीवाल जी के कारण आज हम लोग माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद प्राप्त कर पाए। किशनपाल सिंह ने ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल हमारी जिंदगी में श्रवण कुमार बनकर आए हैं। माता वैष्णो देवी हर मां-बाप को अरविंद केजरीवाल जैसा बेटा दे।
 
इस यात्रा में शामिल रहीं जानकी देवी ने बताया कि हम लोग सोच भी नहीं सकते थे कि हम लोगों के लिए सरकार इतनी शानदार व्यवस्था करेगी। सरकारी सिस्टम से भी इतनी शानदार व्यवस्था हो सकती है, हमने पहली बार देखा है। ऐसा इसलिए संभव हो पाया है कि क्योंकि केजरीवाल ने दिल्ली के हर बुजुर्ग का बहुत सम्मान करते हैं। हर किसी का ध्यान रखते हैं।
 
 
वैष्णो देवी यात्रा पर गये उमेश कुमार ने बताया कि वैष्णो देवी के दर्शन के बाद 23 जुलाई को सभी श्रद्धालुओं रघुनाथ मंदिर सहित कई अन्य मंदिरों में दर्शन करके सभी के लिए सुख, शांति, समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा। ये सब दिल्ली के श्रवण कुमार अरविंद केजरीवाल की वजह से संभव हो पाया है।
 
मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत 20 जुलाई,2019, शनिवार को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शाम 8:00 बजे के तीर्थ यात्रियों की ट्रेन रवाना हुई थी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

firoz

1 Comment

    • John Ferns

      AAP must start its own “AAM AADMI TV NEWS CHANNEL” and “AAM AADMI NEWS PAPER” for them who don’t use Social Media. AAP achievements are hidden from them who don’t use Social Media.

      reply

Leave a Comment