Scrollup

दिल्ली में अब जल्द ही किराएदारों को भी सस्ती बिजली का तोहफ़ा मिलेगा, जी हां.. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन को निर्देशित किया है कि उनका मंत्रालय यह सुनिश्चित करे कि जल्द से जल्द दिल्ली के किरायदारों को भी बिजली में 50 प्रतिशत तक की सब्सिडी का प्रावधान हो और जल्द ही किराएदारों को सस्ती बिजली मिलना शुरु हो।

आपको बता दें कि बिजली के बिलों में दिल्ली के प्रत्येक परिवार को पहले से ही 50 प्रतिशत सब्सिडी का फ़ायदा दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा दिया जा रहा है। सरकार की तरफ़ दी जा रही यह सब्सिडी पहली 400 यूनिट तक के लिए है और दिल्ली में रहने वाले किरायदारों के लिए भी यही व्यवस्था लागू करने की तैयारी दिल्ली सरकार ने कर दी है।

ज्ञात हो कि दिल्ली में बाहर के राज्यों से आए लोग या फिर वो लोग जिनके पास दिल्ली में रहने के लिए अपना घर नहीं है और वो किराए के मकान में रहते हैं, ऐसे लोग बिजली के बिल में पूरी तरह से मकान मालिकों द्वारा बनाई गई व्यवस्था का पालन करते हैं, मकान मालिकों की तरफ़ से बिजली के बिल को लेकर जो व्यवस्था बनाई जाती है किराएदार उसी मुताबिक बिजली के बिल का भुगतान करते हैं। लेकिन अब सरकार की तरफ़ से दिल्ली में किराए पर रहने वाले लोगों के लिए भी सब्सिडी देने की तैयारी की जा रही है जिसे खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुनिश्चित कर रहे हैं।

इस सम्बंध में देश के एक प्रतिष्ठित अख़बार में छपी ख़बर को यहां नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं-

Delhi CM Arvind Kejriwal asks power minister Satyendar Jain to resolve tenants’ grievances over subsidy

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ghansham

2 Comments

    • Mohd Tajamul

      All the best AAP

      reply
    • John Ferns

      WATER & ELECTRICITY MINISTER SHOULD VISIT EACH CONSTITUENCY TO INFORM ABOUT THE WATER & ELECTRICITY REFORM.

      reply

Leave a Comment