Scrollup

आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर ईमानदार, कर्मठ और बदलाव के इच्छुक लोगों को मौका देगी आप: आलोक अग्रवाल

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता और प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने किया प्रेस वार्ता को संबोधित

जबलपुर, 16 अप्रैल। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद श्री सुशील गुप्ता और प्रदेश संयोजक श्री आलोक अग्रवाल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में बीते 14 सालों में लूट और भ्रष्टाचार को शासन रहा है जनता अब उससे त्रस्त हो चुकी है और बदलाव चाहती है। बदलाव के लिए जनता कांग्रेस को भी उम्मीद की नजरों से नहीं देख रही है क्योंकि भाजपा से पहले कांग्रेस ने भी दशकों तक प्रदेश की जनता को अंधेरे में रखा और लूट संस्कृति को बढ़ावा दिया। ऐसे हालात में आम आदमी पार्टी एकमात्र विकल्प है और आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी 230 सीटों पर अपने ईमानदार, कर्मठ और बदलाव के इच्छुक लोगों को मौका देकर आम आदमी की सरकार बनाने का काम करेगी। गौरतलब है कि श्री गुप्ता और श्री अग्रवाल सोमवार सुबह जबलपुर पहुंचे थे। उन्होंने प्रेस वार्ता से पहले कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। प्रेस वार्ता में जबलपुर जोन के प्रभारी और प्रदेश संगठन सचिव डॉ. मुकेश जायसवाल, रीवा जोन प्रभारी और जबलपुर लोकसभा प्रभारी श्री आशीष सिंगराह भी मौजूद थे।

श्री अग्रवाल ने प्रदेश के हालात पर शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में किसान बर्बाद है, भावान्तर योजना फेल हो चुकी है और हर रोज 5 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री को कृषि कर्मण नहीं, कृषि मरण पुरस्कार से नवाजा जाना चाहिए था। उन्होंने शिक्षा के हालात पर कहा कि मध्य प्रदेश में पहले ही करीब 25 हजार स्कूल बंद कर दिए गए हैं और अब फिर 46 हजार स्कूलों को बंद करने की तैयारी है। उधर प्रदेश में उत्तीर्ण छात्रों का प्रतिशत महज 48 है, यानी आधे से ज्यादा छात्र फेल हो रहे हैं। बिजली 7 से 8 रुपए प्रति यूनिट मिल रही है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा महंगी है। पूरे प्रदेश में पानी के लिए जनता त्राहि त्राहि कर रही है। मध्य प्रदेश के 40 लाख से ज्यादा परिवारों को पीने का पानी एक किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है। कानून व्यवस्था का मखौल बनाकर रख दिया है। शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्य रामपाल सिंह की बहु ने आत्महत्या की है, लेकिन आज एक महीने बाद भी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रदेश में हर रोज 14 बलात्कार होते हैं। 70 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है और 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषण से ग्रस्त हैं। यही नहीं 92 बच्चे कुपोषण से रोज मर रहे हैं। ये सभी आंकड़े प्रदेश सरकार के ही हैं और सीएजी की रिपोर्ट में सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में हालात बिगड़ चुके हैं। ऐसे में जनता के पास इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी इससे पहले हालात को सुधारने की दिशा में कोई काम नहीं किया। इसलिए आम आदमी पार्टी एक मजबूत विकल्प के तौर पर सामने आ रही है।

प्रदेश का हर नागरिक कर सकता है टिकट की दावेदारी

उन्होंने पार्टी की प्रत्याशी चयन प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी की वेबसाइट (www.aapmp.org) पर फार्म लॉन्च किया गया है। इस फार्म को डाउनलोड कर मांगी गई जानकारी देकर प्रदेश का कोई भी नागरिक आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए अपनी दावेदारी कर सकता है। उन्होंने बताया कि यह फार्म aapmpvs2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं या फिर फार्म को भरकर प्रभारी, प्रत्याशी चयन समिति, प्रदेश कार्यालय, आम आदमी पार्टी, 212, द्वितीय तल, हाउसिंग बोर्ड शॉपिंग कॉम्पलेक्स, ओल्ड सुभाष नगर, भोपाल के पते पर भी भेज सकते हैं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद से निरंतर पहले कांग्रेस और बाद में भाजपा का जनविरोधी, भ्रष्टाचार और अत्याचार का राज चलता आया है। इसे खत्म करने के लिए और मध्य प्रदेश की आम जनता को न्याय और विकास दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी व्यवस्था परिवर्तन के लिए मध्य प्रदेश में चुनावी मैदान में उतर रही है। विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। इसे ऐतिहासिक मौका करार देते हुए उन्होंने प्रदेश के आदर्शवादी, कर्मठ और बदलाव के इच्छुक महिला एवं पुरुषों का आह्वान किया कि वे व्यवस्था परिवर्तन की इस राजनीति से जुड़ें और इसकी बागडोर संभालकर जनता के बीच जाकर जनादेश प्राप्त करें।

ईमेल और डाक के माध्यम से आने वाले फार्म के अलावा यह पार्टी की प्रत्याशी चयन समिति हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेगी और उनकी इच्छा को जानेगी। इसके बाद सभी स्रोतों से सामने आए नामों पर प्रदेश पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर कमेटी) चर्चा करेगी और तीन नामों को केंद्रीय पीएसी के समक्ष भेजेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी ने तीन सी (C) का फार्मूला अपनाएगी। इसके तहत क्राइम, करप्शन और कैरेक्टर पर जोर होगा, यानी प्रत्याशी के खिलाफ कोई क्रिमिनल केस न हो, उस पर कोई करप्शन यानी घोटाले का आरोप न हो और उसके कैरेक्टर यानी चरित्र पर कोई दाग न हो। उन्होंने बताया कि जुलाई तक पार्टी सभी 230 विधानसभाओं पर प्रत्याशी घोषित कर देगी।

14 मई तक चलेगी किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा

पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि फिलहाल 13 अप्रैल से पार्टी ने किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा शुरू की है। यह यात्रा मंदसौर की पिपलिया मंडी से शुरू हुई है, जहां शिवराज सरकार के बर्बर रवैये के कारण 6 किसानों की आंदोलन के दौरान मौत हो गई थी। इस यात्रा की शुरुआत राज्यसभा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री संजय सिंह ने की। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का समापन 14 मई को भोपाल में होगा। इस यात्रा के दौरान पार्टी अपने संगठन को और मजबूत करेगी और प्रदश के सभी 42 हजार पोलिंग स्टेशन पर मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति करेगी।

पोहा चौपाल के माध्यम से जुड़ेंगे जनता से

उन्होंने बताया कि किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा के तहत पार्टी प्रदेश के सभी लोगों से बातचीत कर उनके सुख-दुख से जुड़ेगी। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान सड़क पर आंदोलन के साथ आम आदमी पार्टी चुनावी तैयारी भी शुरू करेगी। इस दौरान श्री अग्रवाल विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में पोहा चौपाल लगाएंगे। पोहा चौपाल के दौरान विभिन्न विषय के विशेषज्ञ डॉक्टर, शिक्षक, समाजसेवी आदि से मुलाकात की जाएगी और उनसे चर्चा की जाएगी। साथ ही आम लोगों से संवाद किया जाएगा और उन्हें प्रदेश की राजनीति में अपनी हिस्सेदारी के लिए आगे लाया जाएगा। इन पोहा चौपाल में जो मुद्दे सामने आएंगे, उनके आधार पर पार्टी अपना घोषणा पत्र तैयार करेगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Ghansham

1 Comment

    • John Ferns

      BJP DON’T CARE !
      If AAP, Congress, TMC, etc. has Voters then BJP has EVM !
      Voters will vote to AAP, Congress, TMC, etc. and EVM will vote to BJP !
      Whose votes count; Voters or EVM ?
      EVM !
      Who is the winner; Voters or EVM ?
      EVM !
      Who is the best friend of EVM ?
      BJP !

      reply

Leave a Comment