Scrollup

*पटपड़गंज में 7 और ओपन जिम लगाने का कार्य शुरू: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया उद्धघाटन*

नई दिल्ली, 3 मार्च 2019

पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में ओपन जिम बनाने की प्रक्रिया में आज 3 मार्च 2019 को पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र स्थानीय विधायक और दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया और निगम पार्षद श्रीमती गीता रावत ने वार्ड 10 वेस्ट विनोद नगर में सात अलग-अलग सोसाइटी-अपार्टमेंट में ओपन जिम का उद्घाटन किया।

ये जिम क्रमश: सरस्वती कुंज, प्रेस अपार्टमेंट, तरंग अपार्टमेंट, एकता गार्डन, स्वाति अपार्टमेंट, ऊना सोसायटी, और मयूर विहार पॉकेट 4 में बनाए गये हैं। मयूर विहार फेज 1 पॉकेट 4 में ओपन जिम के साथ साथ एक बैडमिंटन कोर्ट कम बास्केटबॉल कोर्ट कम स्केटिंग रिंग का भी उद्घाटन हुआ|

उद्घाटन कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि पटपड़गंज में कुल 51 ओपन जिम बनाने का लक्ष्य उन्होंने निर्धारित किया है जिनमें से 7 का लोकार्पण किया जा चुका है और नए 7 का उद्घाटन आज कर दिया है आने वाले समय में जल्द ही सभी 51 का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

जिम लगाने के कार्य के बारे में विस्तार से बताते हुए उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि पहले चिल्ड्रन पार्क में 1 जिम हुआ करता था जहां लोगों ने मांग की कि एक और जिम लगाया जाए और जब डीडीए के मना करने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जिम लगवाने का कार्य शुरू किया और कहा MLA फंड से लगवा देंगे, तो स्थानीय सांसद ने आकर उसे रोक दिया और बोले की पार्क डीडीए के अधीन आता है इसलिए आप विकास कार्य नहीं करवा सकते।

स्थानीय विधायक होने के नाते मनीष सिसोदिया ने निर्णय लिया की अब जिम हर सोसाइटी में लगाया जाएगा। सिसोदिया ने लोगों से बात करते हुए कहा कि इस जिम की उपयोगिता स्वास्थ्य के लिए तो है ही साथ साथ समाज में लोगों के बीच में आपसी मेलजोल बढ़ाने के लिए यह जिम उपयोगी साबित होंगे क्योंकि लोग शाम सवेरे आकर आपस में व्यायाम के बहाने मिल सकेंगे और बात कर सकेंगे।

कार्यक्रम में स्थानीय निवासियों ने दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे कामों की जमकर तारीफ की और पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों के लिए श्री सिसोदिया और स्थानीय पार्षद गीता जी का हार्दिक आभार प्रकट किया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

firoz

Leave a Comment