Scrollup

 
अरविन्द केजरीवाल के खानदान व् अग्रवाल समाज को गाली देना भाजपा की असली मानसिकता
आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री व् पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक श्री अरविन्द केजरीवाल, उनके खानदान व् अग्रवाल समाज पर की गई अभद्र टिपण्णी की कड़ी आलोचना करती है। आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी हार से भोखलाई भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में राजनितिक माहौल खराब कर रही है, और सार्वजानिक जीवन का स्तर गिरा रही है।
 
आज एक पत्रकार सम्मेलन में दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने अपना संयम खोते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल, उनके पिताजी, उनके खानदान और अगरवाल समाज के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया, जिन्हें सार्वजानिक तौर पर दौहराया नहीं जा सकता।
इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री केजरीवाल ने कहा “विजेंदर जी, आपकी मुझसे लड़ाई है। जो कहना है मुझे कहिए, मेरे ख़ानदान को गाली मत दीजिए। मैं अग्रवाल ख़ानदान से हूँ और इस बात का मुझे गर्व है। अग्रवाल समाज ने देश की तरक़्क़ी में अहम भूमिका निभाई है। अपनी गंदी राजनीति में अग्रवाल समाज को मत घसीटिए”।
आम आदमी पार्टी का मानना है कि मोदी सरकार की विफलताओं के कारण समाज के विभिन्न हिस्सों में भाजपा के प्रति भारी रोष है, और असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए विचलित और भोखलाई भाजपा गाली गलोज का सहारा ले रही है।
इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन दिल्ली के चेयरमैन श्री महावीर गोयल ने कहा “श्री केजरीवाल के खानदान के बारे में पूरे देश को पता है। विजेंद्र जी को इसमें क्या आपत्ति है। श्री केजरीवाल जी के पिताजी पेशे से इंजीनियर हैं और श्री अरविन्द केजरीवाल खुद आई आई टी से बीटेक है। पिछले 6 साल के राजनितिक जीवन में श्री केजरीवाल ने भारतीय राजनीति में जो बदलाव लाए हैं, और पिछले चार साल में दिल्ली की जनता की जिस तरह सेवा की है, उसके लिए अग्रवाल समाज को उनपर गर्व है।
विजेंद्र गुप्ता के बयान के कड़ी निंदा करते हुए युवा अग्रवाल संगठन के अध्यक्ष जितेन्द्र गोयल ने कहा महात्मा गाँधी, भामा शाह से लेकर अरविन्द केजरीवाल तक, अग्रवाल समाज ने देश को बहुत कुछ दिया है। विजेंद्र गुप्ता जी ये बताएं कि उन्हें अग्रवाल समाज से क्या समस्या है, हम सब तो देश के लिए काम करते हैं, और ऐसे बचकाना बयान कि भर्त्सना करते हैं।
ये पहली बार नहीं है, कि भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता चुनावी समर में हार को देखते हुए इस तरह के अमर्यादित और असामाजिक टिपण्णी कर रहे हैं। भाजपा नेताओ ने पहले भी श्री अरविन्द केजरीवाल, उनके परिवार पर कई बार निजी एवं भद्दी टिप्पणियां की हैं।
2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा ने एक विज्ञापन के जरिए श्री केजरीवाल के परिवार पर हमला बोला था। 2015 के ही दौरान एक अन्य विज्ञापन के जरिए भाजपा ने श्री केजरीवाल के गौत्र पर अभद्र टिपण्णी की थी।
हालाँकि आम आदमी पार्टी को भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा उम्मीदें नहीं है, और यह बहुत साफ़ है कि जिस भाषा का विजेंद्र गुप्ता जी प्रयोंग कर रहे हैं, उस भाषा के इस्तेमाल को नरेंद्र मोदी-अमित शाह कि भाजपा प्रोत्साहित एवं पुरस्कृत करती है। प्रधानमंत्री मोदी भारी संख्या में ट्विटर पर ऐसे लोगों को फ़ॉलो करते हैं जो महिलाओं को धमकियाँ देते हैं, उनपर अभद्र टिप्पणियां करते हैं, राजनितिक प्रतिद्वंदियों को जान से मारने के धमकी देते हैं और समाज में हिंसक प्रवृति फैलाते हैं।
नोटबंदी, सीलिंग और जी एस टी लागू कर पिछले पांच साल के दौरान भाजपा ने अग्रवाल समाज का जिस तरह से धंधा चौपट किया है उसका परिणाम भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा! रही सही कसर भाजपा अपने अनियंत्रित नेताओं की असामाजिक व् असंतुलित भाषा से पूरा कर रही है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

dilip.panicker@gmail.com

Leave a Comment