Scrollup

दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में निकाली गईं विकास यात्राएं

आम आदमी पार्टी की सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को दिल्ली के लोगों तक पहुंचाने के लिए रविवार 11 फरवरी को पूरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने विकास यात्रा निकाली। इन विकास यात्राओं का नेतृत्व दिल्ली के प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने किया।

इन विकास यात्राओं के माध्यम से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार के द्वारा पिछले 3 साल में किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचाया। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अपने विधानसभा क्षेत्र में कौन-कौन से काम जनता के लिए किए हैं उन सभी कार्यों पर जनता से संवाद स्थापित किया।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने अपनी विधानसभा बाबरपुर में विकास यात्रा निकाली। विकास यात्रा बाबरपुर बस टर्मिनल से शुरू हो कर विधानसभा के अलग-अलग इलाकों में पहुंची। इस यात्रा के माध्यम से दिल्ली प्रदेश संयोजक ने दिल्ली सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जनता को अवगत कराया। इसके साथ ही बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में एक विधायक के तौर पर उन्होंने जो काम किए, उसे लेकर भी जनता से बात की।

ठीक इसी तरह से आम आदमी पार्टी के सभी विधायक, सरकार में सभी मंत्री, सभी पूर्व विधायक और संगठन के पदाधिकारियों ने पिछले तीन साल में दिल्ली सरकार के द्वारा किए गए कार्यों और अलग-अलग विधानसभा में किए गए कार्यों को लेकर जनता से संवाद स्थापित किया। हर विधानसभा क्षेत्र में वाहनों के काफिले के साथ पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच पहुंचे।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि ‘आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार दिल्ली के लोगों को 400 यूनिट तक की बिजली आधे दाम पर दे रही है, चौबीस घंटे बिजली सस्ते दाम पर मिल रही है। दिल्ली की जनता को पिछले तीन साल से 20 हज़ार लीटर पानी हर महीने फ्री मिल रहा है। जिससे पानी की बचत भी हो रही है।’

‘शिक्षा में ज़बरदस्त बदलाव आम आदमी पार्टी की सरकार ने किया है। दिल्ली की आप सरकार के अलावा देश में कोई सरकार ऐसी नहीं है जो अपना 25 प्रतिशत बजट शिक्षा पर लगाती हो, सिर्फ़ दिल्ली सरकार ही ऐसा करती है। सरकारी स्तर पर शिक्षा में बदलाव हो सकता है ऐसा करके हमने पूरे देश को संदेश दिया है।’

‘स्वास्थ्य के क्षेत्र में जबरदस्त काम दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने किया है। अगर कोई व्यक्ति इलाज कराने दिल्ली के सरकारी अस्पताल में जाता है और सरकारी अस्पताल में अगर ज्यादा व्यस्तता के चलते उन्हें इलाज या ऑपरेशन की तारीख़ नहीं मिलती है तो वो व्यक्ति प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करा सकता है जिसका सारा ख़र्च दिल्ली की सरकार उठाएगी। हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए दिल्ली की जनता की सरकार प्रतिबद्ध है।’

‘AAP सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर, दूसरे चरण में अलग-अलग मंडलों में संगठन पदाधिकारी विशेषकर संगठन के पोलिंग स्टेशन के पदाधिकारी जनता से संवाद करेंगे और सरकार के कार्यों पर जनता का फीडबैक भी लेंगे ताकि जनता अपनी सरकार को कोई सुझाव देना चाहती है तो वो भी सरकार तक पहुंचाया जा सके।’

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

Jitender Singh

1 Comment

    • John Ferns

      CONCENTRATE ON YOUR WORK – PEOPLE OF INDIA ARE WITH AAP
      24×7 Water & Electricity, CCTV Security, Good Health Care and Best Education Facilities, anti-Corruption Helpline number, Honestly Supporting Farmers & Fishermen, etc.

      reply

Leave a Comment