Scrollup

  • आज विपक्षी पार्टियां भी दिल्ली में विकास के नाम पर राजनीति को मजबूर हैं
  • पांच साल में वह काम हुआ जिसे कभी कोई सोच नहीं सकता था

नई दिल्ली –

आज दिल्ली में विपक्षी पार्टियां भी विकास के नाम पर राजनीति करने को मजबूर हो गई है। वह भी बिजली पानी और विकास की बात कर रही है। यह बदलाव आम आदमी पार्टी की वजह से है। आप ने राजनीति को विकास के बिंदू पर केंद्रित कर दिया है। आप की सरकार ने वह काम किया जो कभी कोई सोच नहीं सकता था। जितनी मोहब्बत अपने बच्चे से करता हूं उतनी ही दिल्ली के एक एक बच्चे से करता हूं। किसी भी गरीब के बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं मिलती तो तकलीफ दिल में होती है। 70 साल में इसलिए किसी ने स्कूल और अस्पताल ठीक करने की नहीं सोचा। पांच साल में सरकार बनने के बाद अन्य पार्टी के लोग इतने घोटाले कर लेती है कि जनता के बीच जाने लायक नहीं बचती। सिर्फ आम आदमी पार्टी आज चौराहे पर खड़ा होेकर पूछ रही है, बोलो अरविंद केजरीवाल ने कुछ काम किया या नहीं। यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदर्श नगर जिला वजीरपुर और चांदनी चौक लोकसभा का कार्यकर्ता सम्मेलन सदरबाजार में आयोजित किया।

अब पूरी दिल्ली परिवार

पहले मेरे परिवार में 6 लोग थे। पार्टी बनाई तो परिवार और बढ़ा। मुख्यमंत्री बना तो परिवार 2 करोड़ हो गया। इस परिवार में कोई बीमार होता था तो तकलीफ होती थी। सरकारी स्कूल देख तकलीफ होती थी, उसे ठीक किया। इसलिए क्योंकि मैं जनता से मोहब्बत करता हूं। दिल्ली की दो करोड़ जनता को परिवार का सदस्य मानता हूं। परिवार की तरह ध्यान रखा। आज पूरी दिल्ली के 2 करोड़ लोग मेरे परिवार का हिस्सा है।

जो दुनिया ने नहीं किया वह दिल्ली ने किया

सीएम ने कहा आज 100 देश में डेंगू है। अकेले दिल्ली में इसपर कंट्रोल पाया गया। अब तक 650 केस ही आया है। कोई मौत नहीं हुई। जबकि पिछले साल यह साढ़े 15 हजार थें। हमने प्रदूषण कम किया। सभी अन्य शहरों में प्रदूषण बढ़ रहा। दिल्ली में 25 प्रतिशत कम हो गया। डेनमार्क में 98 बड़े शहरो का प्रोग्राम था। मुझे प्रदूषण कम करने का तरीका बताने के लिए बुलाया। आँड इवन बताने के लिए बुलाया। मुझे जाने नहीं दिया लेकिन चर्चे और डंके हमारे ही हो रहे। हमसे वीडियो कांफ्रेंसिंग से बताने को कहा यह दिल्ली के लिए गर्व। मैंने बताया हमने कैसे प्रदूषण कम किया। मैंने बताया लोग साथ थें तभी यह हुआ। मनीष जी को मास्को बुलाया शिक्षा क्रांति के बारे में बताने के लिए। इन्हें भी नही जाने दिया। एक साल पहले सतेंद्र जैन को बुलाया। मोहल्ला क्लीनिक के लिए। नीदरलैंड के पीएम , यूएन के महासचिव आए और मोहल्ला क्लीनिक देखकर गए। वह मोहल्ला क्लीनिक के मुरीद हुए। आस्ट्रेलिया ने सतेंद्र जैन को बुलाया लेकिन जाने नहीं दिया। कोई बात नहीं लेकिन डंका हमारा ही बज रहा है। अरे दुनिया को पता है कि भाजपा के मेयर काम नहीं करते इसलिए उन्हें नहीं हमें नहीं बुलाते हैं। अब चुनाव आ रहा। इतना काम हुआ कि आप सीना चौड़कर कह सकते हैं। पूरी दुनिया में दिल्ली में काम की बात होती है। इससे चर्चे तो हमारे ही होते हैं। डंका तो अपना ही बज रहा। जो दुनिया ने नहीं किया वह दिल्ली ने कर दिखाया।

भाजपा और कांग्रेस को लोग भी आप को दुआएं दे रहे

सीएम ने कहा हमारे काम की वजह से भाजपा और कांग्रेस के लोग आप को वोट देने को तैयार बैठे है। वह भी आप को दुआएं दे रहे हैं।
पांच साल में पुण्य और आशीर्वाद के अलावा कुछ नहीं कमाया। अब जहां लोग आम आदमी पार्टी के लोगों को देखते हैं, उनकी इज्जत करते हैं।
सीएम ने कहा मुझे आरएसएस कार्यकर्ता मिले। उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव में आपको वोट देंगे। मेरा बेटा सरकारी स्कूल में पढ़ता है। स्कूल में बदलाव देखा है। अगर वोट न दिया तो बेटे के साथ अन्याय होगा। सीएम ने कहा आज हमारा परिवार बड़ा हो गया है। जो भी मुफ्त बिजली लिए वह हमारे परिवार के सदस्य हैं।। 14 लाख लोगों का बिजली बिल इस माह शून्य आया।। अब अगले माह 33 लाख के बिल शून्य हो जाएंगे। दिल्ली के दो करोड़ लोग आम आदमी के कार्यकर्ता बन गए हैं। जब तक मैं जिंदा हूं सरकार एक ऐसा काम नहीं करेगी, जिससे आपका सिर नीचे हो। आप आज से चार माह लग जाए। यह सोचकर काम करें कि देश के लिए काम करें। जब भी भारत का इतिहास लिखा जाएगा, यह वक्त सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को इतिहास बड़े सम्मान से याद करेगा।

पार्टी ने वह दिया जो परिवार नहीं दे सकता

सीएम ने कहा मुझसे पार्टी के एक कार्यकर्ताओं ने कहा, मुझे एक कार्यकर्ता ने पूछा, बिजली फ्री हो गई, स्कूल अच्छे हो गए, अस्पताल अच्छे होगए, ये सारे काम तो सभी के लिए हुए, मुझे क्या मिला? मैं सोच रहा था अगर भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु भी यही सोचते, की ये सूली ओर चढ़ कर हमें क्या मिलेगा? गांधी जी, नेहरू जी तो लड़ ही रहे हैं आजादी के लिए, हम क्यों अपनी जान दे दे? लेकिन सच्चाई ये है कि आज समाज में आम आदमी पार्टी के हर कार्यकर्ता की इज्जत है, सम्मान के नजर से देखते हैं लोग। ये मिला है हर कार्यकर्ता को। आज जब आप अपने आप को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताते हो तो लोग इज्जत देते है। जितने कार्यकर्ता पार्टी में है, वह सोच ले देश के लिए आए हैं। इतना पुण्य कहीं नहीं कमा सकते। एक बुजुर्ग का फार्म भरकर तीर्थ यात्रा करा दो। इतना पुण्य मिलेगा , जिसकी कल्पना नहीं कर सकते। शिक्षा जिन बच्चों को मिल रही, उनके परिवार पुण्य दे रहे। आपकी पार्टी ने वह दिया जो परिवार भी नहीं दे सकता। इसका कोई मोल नहीं है। बस दो चीज की गारंटी है। जब तक जिंदा हूं बेइमानी नहीं होगी। साथ ही हम कभी ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे आपका सिर नीचा हो। इसी कारण कार्यकर्ताओं में दस गुना जोश है।

जनता अरविंद केजरीवाल को मोहब्बत करती है

  • दिल्ली में इतने काम हुए कि कोई भी एक बार में गिना नहीं सकता। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ऐसा काम हुआ कि आज रिक्शा चलाने वाले से लेकर जहाज चलाने वाले तक अरविंद केजरीवाल के काम की चर्चा करता है। आज केजरीवाल साहब जनता से मोहब्बत करते हैं, इसी कारण जनता भी अरविंद केजरीवाल से मोहब्बत करती है।
  • गोपाल राय, प्रदेश संयोजक, आम आदमी पार्टी

सम्मेलन का ब्यौरा

23 अक्तूबर- नई दिल्ली लोकसभा के करोलबाग जिला-मोतीनगर और नई दिल्ली जिला का सम्मेलन मालवीयनगर विधानसभा में होगा।
24 अक्तूबर- उत्तरी पूर्वी दिल्ली लोकसभा-करावल नगर जिला-सम्मेलन तिमारपुर में, बाबरपुर जिला का सम्मेलन बाबरपुर विधानसभा में होगा।


When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir