Scrollup

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में शुक्रवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली की जनता के समक्ष आम आदमी पार्टी की सरकार की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान एलजी ने केजरीवाल सरकार के काम की जमकर सराहना की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उपराज्यपाल ने अपने अभिभाषण में बताया कि दिल्ली सरकार के सामने काफी अड़चनें आईं, लेकिन इसके बावजूद दिल्ली सरकार ने शानदार काम किया है। एलजी ने बताया कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली-पानी व इंफ्रास्ट्रक्चर समेत हर क्षेत्र में दिन दुनी-रात चौगुनी प्रगति की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार को काम न करने देने के लिए कई तरह से परेशान किया जा रहा है। इसके बावजूद ‘‘आप’’ की सरकार अच्छा काम कर रही है। हर व्यक्ति को जनतंत्र की इज्जत करनी चाहिए और चुनी हुई सरकार को अपना काम करने देना चाहिए।

दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के अभिभाषण के उपरांत सीएम अरविंद केजरीवाल मीडिया रूबरू हुए और कहा कि सदन में उपराज्यपाल ने अपने अभिभाषण में बताया कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से दिल्ली में हर क्षेत्र में दिन दूनी-रात चौगुनी प्रगति हो रही है। पिछले पांच सालों के अंदर दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी, टूरिज्म और इंफ्रास्ट्रक्चर समेत हर क्षेत्र में बहुत जबरदस्त प्रगति हुई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलजी ने अपने अभिभाषण में यह भी कहा कि इस दौरान दिल्ली सरकार के सामने कई अड़चनें आई, लेकिन उन सभी अड़चनों के बावजूद सरकार ने बहुत अच्छा काम किया। सीएम ने कहा कि हम लोग देख रहे हैं कि किस तरह से दिल्ली सरकार के अंदर तरह-तरह की दखलंदाजी की जा रही है। सरकार को अपना काम न करने देने के लिए कई तरह से परेशान किया जा रहा है। इसके बावजूद भी सभी परेशानियों को लांघते हुए और जनता को साथ लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार अच्छा काम कर रही है। इस बात को केवल दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोग मानते हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर व्यक्ति को जनतंत्र की इज्जत करनी चाहिए। दो करोड़ लोगों ने अगर किसी सरकार को चुनकर भेजा है तो उस सरकार को काम करने देना चाहिए। चुनी हुई सरकार को अगर आप काम नहीं करने देंगे और तरह-तरह की अड़चनें लगाएंगे तो यह सही नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा में आज बजट सत्र की शुरूआत हुई। सत्र की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ हुआ। इसके बाद उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अपना अभिभाषण दिया। एलजी ने अपने अभिभाषण में केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को दिल्ली की जनता के सामने रखा। एलजी ने अपने अभिभाषण में बताया कि कोविड-19 समेत तमाम चुनौतियों को पार करते हुए केजरीवाल सरकार ने एक मजबूत अर्थव्यवस्था को हासिल करने का भरसक प्रयास किया है। दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत हर क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia