Scrollup

दिल्ली सरकार ने मक्का के पवित्र स्थान पर हज यात्रा के लिए जाने वाले हाजियों के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया है। सोमवार को दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन हज मंजिल में दिल्ली स्टेट हज कमिटी द्वारा आयोजित हज शिविर का दौरा करने पहुंचे और वहां हज शिविर की तैयारियों की समीक्षा की। हज शिविर के दौरे में दिल्ली स्टेट हज कमेटी के कार्यपालक अधिकारी, एसडीएम सहित दिल्ली सरकार के राजस्व एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।


हज शिविर के दौरे में पहुंचे खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने गर्मी के मौसम में लू से बचने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए हज कैंप में हज यात्रियों के ठहरने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। मंत्री इमरान हुसैन ने हज यात्रियों को आश्वस्त किया कि दिल्ली सरकार शिविर में हर संभव सुविधाएं प्रदान कर रही है। हज कैंप का दौरा करते हुए मंत्री इमरान हुसैन ने शिविर में स्वच्छता के पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं हज कैंप में आए हुए हज यात्री भी दिल्ली सरकार के इंतजामों को लेकर संतुष्ट दिखाई दिए।

हज कैप में पानी, बिजली, एम्बुलेंस और वीजा सूचना केंद्र सहित सभी सुविधाएं
दिल्ली सरकार के हज कैंप में एक ही स्थान पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं ताकि हज यात्रियों को कोई भी असुविधा न हो। कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन ने यह भी बताया कि देश के विभिन्न राज्यों के हजारों हज यात्री हज शिविर में रुकेंगे। हज शिविर में यात्रियों के लिए पीने का पानी, बिजली, सार्वजनिक सुविधाएं, दवाएं, एम्बुलेंस, चिकित्सा सुविधा, वीजा सूचना केंद्र और इमीग्रेशन सुविधा भी शामिल है। इसी के साथ हज कैंप में विदेशी मुद्रा विनिमय बैंकिंग काउंटर, बस पार्किंग और परिवहन सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि दिल्ली सरकार शांति, सद्भाव और अमन का संदेश लेकर जाने वाले हज यात्रियों की सेवा करने में गर्व महसूस करती है।

हज शिविर में सुरक्षा के लिए तैनात किए सिविल डिफेंस वालंटियर्स, सीसीटीवी कैमरे लगाए
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा हज कैंप में एयर कंडीशनर लगाए हैं और गर्मी से बचने के लिए सभी व्यवस्था की गई है। इसी के साथ कैंप में वरिष्ठ नागरिकों का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इमरान हुसैन ने आगे कहा कि हज यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली सरकार ने शिविर में सिविल डिफेंस वालंटियर्स को भी तैनात किया गया है और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

हज कैंप से एयरपोर्ट तक बस सेवा
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि हज यात्रियों की सुविधा के लिए नियमित आधार पर दिल्ली हवाई अड्डे के लिए बस सुविधा की भी व्यवस्था की गई है। कैबिनेट मंत्री ने निर्देश दिए कि दिल्ली में हज यात्रियों की हवाई अड्डे पर भीड़ न हो, इसके लिए हज मंजिल और हवाई अड्डे पर सिविल डिफेंस वालंटियर्स की पर्याप्त संख्या में तैनाती सुनिश्चित की जाए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia