Scrollup

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के काम रोकना चाहते हैं, लेकिन हम रूकने नहीं देंगे। सत्येंद्र जैन ने हेल्थ केयर, तो मनीष सिसोदिया ने शिक्षा मॉडल देकर पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन किया है। इनकी गिरफ्तारी इत्तेफाक नहीं है। शराब नीति तो सिर्फ एक बहाना है। इनका असली मक़सद दिल्ली के कामों को रोकना है। जो काम हमने कर दिखाया, वो काम ये नहीं कर सकते। इनसे सालों में एक स्कूल-अस्पताल ठीक नहीं हुआ। हमारे पास टैलेंट की कमी नहीं है। ये गिरफ़्तार करेंगे, हम उनकी जगह और अच्छे मंत्री बना देंगे। मनीष सिसोदिया व सत्येंद्र जैन के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद आतिशी व सौरभ भारद्वाज उनका काम संभालेंगे। जो काम पहले 80 की स्पीड से होता था तो अब 150 की स्पीड से होगा। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आज विधायकों और पार्षदों के साथ हुई आपात बैठक के उपरांत सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जनता में भारी रोष है और लोग कह रहे हैं कि ये कर क्या रहे हैं? हम एक-एक घर जाएंगे और लोगों को समझाएंगे कि जैसे इंदिरा गांधी ने अति कर दी थी, वैसे ही प्रधानमंत्री अति कर रहे हैं।

शराब नीति में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है, सब आरोप फर्जी और बेबुनियाद हैं- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे दो सबसे अच्छे मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया है। सत्येंद्र जैन हमारे स्वास्थ्य मंत्री थे और मनीष सिसोदिया हमारे शिक्षा मंत्री थे। इन दोनों मंत्रियों पर केवल आम आदमी पार्टी को ही नहीं, बल्कि पूरे देश को गर्व है। इन दोनों मंत्रियों ने पूरी दुनिया के अंदर देश का नाम रौशन किया है। सत्येंद्र जैन ने प्राइमरी हेल्थ केयर में मोहल्ला क्लीनिक का एक नया मॉडल दुनिया को दिया, जिसकी चर्चा पूरी दुनिया के अंदर हुई। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प किया और उनके स्कूलों को देखने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी आईं। मनीष सिसोदिया ने पूरी दुनिया को शिक्षा का एक मॉडल दिया। पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन करने वाले मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को प्रधानमंत्री ने जेल में डाल दिया। शराब नीति तो सिर्फ एक बहाना है। शराब नीति में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है। सब आरोप फर्जी और बेबुनियाद हैं। असल में प्रधानमंत्री चाहते हैं कि दिल्ली में हो रहे अच्छे कामों को रोका जाए। क्योंकि जो काम हम लोग कर रहे हैं, वो काम भाजपा वाले नहीं कर सकते। मध्यप्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों में कई सालों से भाजपा की सरकार चल रही है। गुजरात जैसे राज्य में 30-35 साल से भाजपा की सरकार चल रही है, लेकिन आज तक ये लोग एक स्कूल, एक अस्पताल ठीक नहीं कर पाए। इसलिए भाजपा चाहती है कि किसी तरह से केजरीवाल और ‘‘आप’’ की सरकार को रोका जाए। इनको अच्छे काम न करने दिए जाए।

हमने अपने दोनों मंत्री बदल दिए हैं, अब आतिशी और सौरभ भारद्वाज उनका काम संभालेंगे- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह कोई इत्तेफाक नहीं है कि शिक्षा और स्वास्थ्य में हमारा सबसे अच्छा काम हुआ है और शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाल दिया गया। इसलिए शराब नीति सिर्फ बहाना है, हमारे अच्छे काम रोकना ही इनका असली मकसद है। मैं दिल्ली और देश की जनता को आश्वासन देना चाहता हूं कि काम नहीं रूकेगा। दिल्ली का अच्छा काम जारी रहेगा। पहले अगर हम 80 की स्पीड से चल रहे थे, तो अब 150 की स्पीड से काम चलेगा। इन्होंने हमारे दो मंत्री जेल में डाल दिए हैं। हमने अपने दोनों मंत्री बदल दिए हैं। आतिशी और सौरभ भारद्वाज बहुत पढ़े-लिखे, पेशेवर लोग हैं, अब ये दोनों लोग उनका काम संभालेंगे। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जो काम कर रहे थे, वो काम अब दोगुनी गति से चलेगा। हम किसी भी हालत में दिल्ली के लोगों के काम को रूकने नहीं देंगे।

भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है, उनका मुद्दा सिर्फ हमारे अच्छे काम रोकना है- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, यह प्रश्न उठता है कि अगर मनीष सिसोदिया ने शिक्षा में अच्छा काम नहीं किया होता, तो क्या पीएम मोदी उनको गिरफ्तार करते। बिल्कुल नहीं करते। मनीष सिसोदिया ने शिक्षा में अच्छा काम किया था और प्रधानमंत्री को उस काम को रोकना था। इसलिए मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया। अगर सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य के अंदर अच्छा काम नहीं किया होता, तो उनको भी नहीं गिरफ्तार किया गया होता। इनका मकसद सत्येंद्र जैन द्वारा स्वास्थ्य में किए जा रहे अच्छे कामों को रोकना था। इसीलिए उनको गिरफ्तार किया गया। एक और सवाल उठता है कि आज अगर मनीष सिसोदिया भाजपा में शामिल हो जाएं, तो क्या कल उनकी रिहाई नहीं हो जाएगी? वो कल ही छूट जाएंगे और सारे मुकदमें खत्म हो जाएंगे। इसी तरह सत्येंद्र जैन भी भाजपा में शामिल हो जाएं, उनके ऊपर लगे सारे मुकदमें खत्म हो जाएंगे और वो जेल से बाहर आ जाएंगे। इसलिए भ्रष्टाचार कोई मुद्दा नहीं है। उनका मुद्दा सिर्फ हमारे अच्छे काम रोकना है और विपक्ष के लोगों के यहां सीबीआई-ईडी भेजकर उनको परेशान करना है।

ये लोग सिर्फ ‘‘आप’’ को रोकना चाहते हैं, हमारी पंजाब की जीत इनसे बर्दाश्त नहीं हो रही- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले तीन-चार दिनों में मेरी जनता से बहुत बात हुई है और मैंने जनता के बीच में कई लोगों को भेजा। अभी मैने अपने विधायकों और पार्षदों के साथ बैठक की, उसमें भी दिल्ली की जनता की राय जानी। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से दिल्ली की जनता में भारी रोष है। जनता कह रही है कि भाजपा वाले ये क्या कर रहे हैं? ये लोग जिसको मर्जी पकड़कर जेल में डाल देते हैं। इस बात से जनता में बहुत ज्यादा रोष है। ये लोग सिर्फ आम आदमी पार्टी को रोकना चाहते हैं। हमारी पंजाब की जीत इनसे बर्दाश्त नहीं हो रही है। मैं भाजपा वालों से कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी आंधी है। अब ये किसी के रोके रूकने वाली नहीं है। जिस विचार का समय आ गया है, उसे कोई रोक नहीं सकता है। आम आदमी पार्टी का समय आ गया है।

सीबीआई छापे में मनीष सिसोदिया के यहां कुछ नहीं मिला, क्योंकि कोई घोटाला ही नहीं हुआ है- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर एक आम आदमी की भाषा में समझा जाए कि शराब नीति का घोटाला क्या है? यह बहुत ही टेक्निकल है। आम आदमी को समझ नहीं आता है। ये लोग आरोप लगा रहे हैं कि मनीष सिसोदिया ने शराब की दुकान वालों से पैसे खाए। भाजपा के लोग किसी डिबेट में 100 करोड़, किसी में एक हजार करोड़, 10 हजार करोड़ खाने का आरोप लगाते हैं। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की। सारे गद्दे फाड़ दिए, दीवारें तोड़ दी। मनीष सिसोदिया के रिश्तेदारों के यहां छापेमारी कर ली। बैंक लॉकर भी देखा, लेकिन कुछ नहीं मिला। जो आदमी 100 करोड़ रुपए खा गया, तो उसके घर में एक-दो करोड़ को यू ही मिल जाने चाहिए थे। लेकिन उनके घर पर 10 हजार रुपए भी नहीं मिले। बैंक लॉकर में भी कुछ नहीं मिला। कोई जेवर भी नहीं मिला। जब मनीष सिसोदिया ने पैसे खाए ही नहीं है, तो सीबीआई को कहां से मिलेंगे?

दिल्ली की जनता सबकुछ देख रही है और इसका जवाब देगी- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हुई बैठक में यह तय हुआ है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एक-एक घर जाएंगे और हम समझाएंगे कि जैसे एक जमाने में इंदिरा गांधी ने अति कर दी थी, वैसे ही आज प्रधानमंत्री अति कर रहे हैं। जब अति हो जाती है, तो प्रकृति अपना काम करती है। फिर ऊपर वाला अपना झाड़ू चलाता है। अब इन्होंने अति कर दी है और यह अति ठीक नहीं है। हम एक-एक घर जाकर जनता को समझाएंगे और जनता इसका जवाब देगी। दिल्ली की जनता सबकुछ देख रही है और उसके अंदर बहुत भारी रोष है। पूरे देश के अंदर आम आदमी पार्टी के सभी नेता जमीन पर उतर कर नुक्कड़ सभाएं और जन संवाद करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने विधायकों और पार्षदों के साथ आपात बैठक कर बनाई भविष्य की रणनीति

इससे पहले, ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में सभी विधायकों और पार्षदों की आपात बैठक हुई, जिसमें भविष्य रणनीति पर सहमति बनी। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी की यह पहली सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण आपात बैठक थी। बैठक में पार्टी नेताओं ने भविष्य की अपनी रणनीति पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। बैठक में मुख्य रूप से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, विधायक सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दिलीप पांडेय, दुर्गेश पाठक समेत लगभग सभी विधायक और पार्षद शामिल थे। इस दौरान ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की जनता की राय के बारे में विधायकों और पार्षदों से फीडबैक भी लिया।

बैठक में मौजूद सभी विधायक और पार्षद का मनोबल बहुत ऊँचा था। सबका यही कहना था कि भाजपा की इन साजिशों से वे डरने वाले नहीं हैं और न तो टूटने वाले हैं। उन्होंने मनीष सिसोदिया की गिफ्तारी को भाजपा की साजिश करार दिया और कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी के नेताओं को इसलिए टारगेट कर रही है क्योंकि ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता पूरे देश में लगातार बढ़ रही है। पार्टी नेताओं ने यह माना कि भाजपा इन साजिशों के जरिए आम आदमी पार्टी को बर्बाद करना चाहती है, ताकि अरविंद केजरीवाल के शासन मॉडल को पूरे देश में फैलने से किसी तरह रोका जा सके। इस दौरान यह सहमति बनी कि भाजपा की हर साजिश का कड़ाई से जवाब दिया जाएगा और मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का संदेश दिल्ली और पूरे देश में हर आदमी तक पहुंचाया जाएगा। बैठक में पार्टी की भविष्य रणनीति पर सभी विधायकों और पार्षदों ने अपनी-अपनी राय दी और उन पर एक सहमति बनी। जिसे लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षद आगामी दिनों में दिल्ली व देश की जनता के बीच जाएंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia