Scrollup

नई दिल्ली, 17 सितम्बर 2019

मंगलवार , दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने हेतु उठाए गए विभिन्न कदमों से प्रभावित होकर दिल्ली में रहने वाले कई विश्व स्तरीय खिलाड़ियों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल किया। शामिल होने वाले खिलाड़ियों में
-बिरजू पहलवान (इंटरनेशनल रेसलर, एशियन चेम्पियन, हिन्द केसरी, भारत केसरी चेम्पियन)
-शशि (इंटरनेशनल रेसलर, बॉडीबिल्डर)
-विनय मेहता (8 बार मिस्टर इंडिया, एशिया गोल्ड मेडलिस्ट) मुख्य हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी की सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने दिल्ली में पहला फीफा सर्टिफाइड ग्राउंड बनाया। हॉकी के खिलाड़ियों के लिए सभी सुविधाओं से परिपूर्ण दो खेल के मैदान बनाए। स्कूलों में, खेल में रुचि रखने वाले बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए स्विमिंग पूल और रनिंग ट्रेक बनाएं। आम आदमी पार्टी की सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता कार्यक्रम शुरू किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के और खिलाड़ियों के लिए बहुत अधिक काम कर रही है। दिल्ली सरकार ने युवाओं के और खिलाड़ियों के लिए अब तक जो कदम उठाए हैं, आने वाले समय में उसके सकारात्मक परिणाम देश के सामने आएंगे। दिल्ली सरकार खिलाड़ियों के लिए जो कदम उठा रही है, उससे न केवल मौजूदा खिलाड़ियों की प्रतिभा में और निखार आएगा, बल्कि दिल्ली में और नए-नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी तैयार होंगे।

पार्टी में शामिल हुए तीनों खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बिना सुविधाओं एवं सहयोग के इन खिलाड़ियों ने खेल जगत में अपना परचम लहराया है। अगर इन सभी लोगों को सहयोग मिलता तो यह सभी लोग और अधिक बेहतर प्रदर्शन करते।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं भारत केसरी चैंपियन बिरजू पहलवान ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि दिल्ली में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, पर कभी किसी सरकार से सहयोग नहीं मिला। पूर्व में रही सरकारों ने खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के बारे में कभी सोचा ही नहीं। हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अगर थोड़ा सा सहयोग मिले तो हमारे खिलाड़ी दुनिया के कोने कोने में जाकर अपनी प्रतिभाओं का परचम लहरा सकते हैं और देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

इंटरनेशनल रेसलर शशि ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार पहली ऐसी सरकार है, जिसने खिलाड़ियों के बारे में इतना सोचा है। दिल्ली के खिलाड़ी अक्सर पर्याप्त सहयोग और सुविधाएं न मिलने के कारण अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने में असमर्थ थे। बहुत सारी प्रतिभाएं पैसों की कमी के कारण गुमनामी के अंधेरे में खो जाती थी। परंतु दिल्ली सरकार द्वारा वित्तीय सहायता कार्यक्रम शुरू करने के बाद खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाओं को देश और दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का मौका मिला है।

आठ बार मिस्टर इंडिया रहे विनय मेहता ने कहा कि खेल जगत से जुड़े दिल्ली के सभी लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी और दिल्ली सरकार के आभारी हैं, कि उन्होंने दिल्ली के खिलाड़ियों के लिए इतना सोचा। उन्होंने कहा कि हम सभी दिल्ली सरकार के साथ हैं और दिल्ली सरकार द्वारा युवाओं के और खिलाड़ियों के लिए शुरू की गई सभी योजनाओं को दिल्ली के हर खिलाड़ी तक पहुंचाने में दिल्ली सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। दिल्ली में छुपी प्रतिभाओं को निखारने में दिल्ली सरकार का साथ देंगे।

बादली विधानसभा से आम आदमी पार्टी के विधायक अजेश यादव भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir