Scrollup

जालंधर संसदीय सीट पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद नवनिर्वाचित सांसद सुशील कुमार रिंकू ने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ रविवार सुबह “आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से उनके निवास पर आकर मुलाकात की और पंजाब की जनता का सेवा करने का आशीर्वाद लिया। “आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बैठक कर सांसद सुशील कुमार रिंकू को पंजाब और वहां की जनता के विकास के मुद्दों को संसद में मजबूती के साथ उठाने के निर्देश दिए। बैठक के बाद नवनिर्वाचित सांसद सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि जालंधर में कई फ्लाईओवर और सड़क प्रोजेट रुके हुए हैं। आदमपुर एयरपोर्ट बंद पड़ा है और इंडस्ट्री के भी कई मुद्दे हैं। मैं सभी मुद्दों को संसद में मजबूती के साथ उठाऊंगा। इस दौरान राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और अशोक मित्तल भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है। शनिवार को आए चुनाव परिणाम में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को उसी के गढ़ में शिकस्त दी है।

उधर, रविवार सुबह पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ नवनिर्वाचित सांसद सुशील कुमार रिंकू नई दिल्ली पहुंचे और “आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान “आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बैठक कर पंजाब और देश के प्रमुख मुद्दों पर संसद में उठाने को लेकर चर्चा की। बैठक के उपरांत सांसद सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि मेरे लिए पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी का आशीर्वाद ही काफी है। जालंधर के लोगों ने भारी जन समर्थन देकर हमें जिताया है। इसके लिए मैं अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करने और उनका आशीर्वाद लेने आया हूं। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में पिछले एक साल में जो काम किए हैं, उनकी वजह से जालंधर के लोगों ने आम आदमी पार्टी को अपना भारी जन समर्थन दिया है।

उन्होंने कहा कि जालंधर लोकसभा क्षेत्र के अंदर कई सारे फ्लाईओवर का काम रुका हुआ है, कई सड़को के प्रोजेक्ट रुके हैं, जालंधर के अंदर बंद आदमपुर एयरपोर्ट को शुरू करवाना है। इसके अलावा इंडस्ट्री के भी ढेर सारे मसले हैं। इस सब मुद्दों को संसद में मजबूती से उठाएंगे। मैं जालंधर समेत पूरे पंजाब के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सीएम सरदार भगवंत मान ने जो वादे किए हैं, वो सारे वादे पूरे करेंगे। सारे वादों को अमलीजामा पहनाने के लिए योजना बनाने का काम जल्द शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हम अपना रोडमैप सिर्फ 11 महीने के शेष कार्यकाल को लेकर नहीं चल रहे हैं, बल्कि उसके बाद के अगले 5 साल का रोड मैप भी लेकर चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के लिए जालंधर संसदीय सीट पर जीत कई मायनों में अहम

आम आदमी पार्टी के लिए जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव कई मायनों में अहम है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पिछले साल 92 सीट जीतकर सरकार बनाई थी। तब आम आदमी पार्टी की जबरदस्त लहर थी। जालंधर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 9 विधानसभाएं आती हैं। उस जबरदस्त लहर में भी “आप” ने 9 में से केवल 4 विधानसभा सीट ही जीत पाई थी और 5 सीटें कांग्रेस के पास चली गईं थीं। वहीं, एक साल बाद जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शनिवार को जब परिणाम आया तो वो चौका देने वाला था। इन एक साल के दौरान “आप” सरकार द्वारा पंजाब के अंदर किए गए जनहित के कार्यों की बदौलत 9 विधानसभा में से 7 में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज हैं। केवल जालंधर सेंट्रल और नॉर्थ की सीटों पर “आप” थोड़ा पीछे रह गई है। वहीं, पिछले साल विधानसभा के चुनाव में “आप” को पूरे पंजाब के अंदर 42 फ़ीसदी मत मिले थे, लेकिन जालंधर में सिर्फ 28 फ़ीसदी वोट मिले थे जो उपचुनाव में बढ़कर 34 फ़ीसदी हो गया है। पिछली बार विधानसभा चुनाव में चार विधानसभा सीट शाहकोट, आदमपुर, फिल्लौर और जालंधर नॉर्थ पर “आप” तीसरे नंबर पर थी। लेकिन उपचुनाव में इन 4 में से 3 सीटों पर “अप” को जीत मिली है और एक सीट पर दूसरे स्थान पर रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में जालंधर सीट पर केवल “आप” को केवल 2.5 प्रतिशत वोट ही मिले थे लेकिन इस उपचुनाव में 34 फ़ीसदी वोट मिले हैं।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia