Scrollup

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सभासदों और चेयमैनों से रविवार को नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भाजपा के गढ़ में इतनी शानदार जीत के लिए सभी को बधाई दी और पूरी लगन से जनता की सेवा करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में शानदार जीत ये संकेत दे रहा है कि अब यूपी की जनता भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए तैयार है। यूपी के लोग भी अब अच्छी और ईमानदार सरकार चाहते हैं, ताकि उनकी तरक्की हो सके। इस चुनाव के जरिए हमें यूपी में धमाकेदार एंट्री मिली है और हम अगला विधानसभा चुनाव पूरे दम-खम के साथ लड़ेंगे। आगे कहा कि हमने देश में राजनीति का नैरेटिव बदला है। अब कांग्रेस और भाजपा भी हमारे मेनिफेस्टो पर जनता से वोट मांगती हैं। ये लोग सिर्फ कहते हैं, लेकिन हमने दिल्ली में करके दिखाया है। इस मौके पर के यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कर्नाटक में कांग्रेस आम आदमी पार्टी के मेनिफेस्टो पर चुनाव जीती है- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश भाजपा का गढ़ माना जाता है। इसके बावजूद भी आम आदमी पार्टी ने भाजपा समेत दूसरी पार्टियों को हराया। इसके लिए हमारे सभी उम्मीदवारों ने खूब मेहनत की। इतने मुश्किल चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी को बहुत बधाई। आम आदमी पार्टी ने देश के अंदर राजनीति की पूरी व्याख्या बदलने की कोशिश की है। उदाहरण के तौर पर हम कर्नाटक का चुनाव ले सकते हैं। कर्नाटक में कांग्रेस आम आदमी पार्टी के मेनिफेस्टो पर चुनाव जीती है। आम आदमी पार्टी कहती है कि हम बिजली फ्री देंगे तो कांग्रेस भी कहती है कि वो भी बिजली फ्री देगी। ‘‘आप’’ कहती है कि हम बेरोजगारी भत्ता देंगे तो कांग्रेस भी बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहती है। हम मुफ्त राशन देने की बात कहते हैं तो कांग्रेस भी मुफ्त राशन देने की बात कहती है। हम महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देने की बात कहते हैं तो वो भी देने की बात कहते हैं। अब तो भाजपा वालों ने भी ये कहना चालू कर दिया है। इस तरह हम लोगों ने पूरे देश के अंदर राजनीति का मशवरा बदला है।

जो भी देश की तरक्की चाहता है, वो आम आदमी पार्टी का वोट बैंक है- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी दल वाले सिर्फ कहते हैं, लेकिन हमने यह दिल्ली में करके दिखाया है। दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अद्भुत काम हुए हैं। हमने दिल्ली में दवाइयां और सबका इलाज फ्री कर दिया है। हमने शिक्षा का स्तर सुधार दिया। दिल्ली में सरकारी स्कूल-अस्पताल सुधार दिए। बहुत सारे मोहल्ला क्लीनिक भी बनाए। पहले जब नेता जनता से वोट मांगने जाते थे तो कहते थे कि मैं ब्राह्मण हूं, सारे ब्राह्मण मुझे वोट दो। इस तरह पहले लोग जाति और हिन्दू-मुसलमान के नाम पर वोट मांगते थे। कई लोग हमसे भी पूछते हैं कि आम आदमी पार्टी का वोट बैंक क्या है? मुझे लगता है कि जो भी इस देश की तरक्की चाहता है, वो हमारा वोट बैंक है। देश को आजाद हुए करीब 75 साल हो गए, लेकिन सरकारी स्कूल-अस्पताल ठीक नहीं हो सके। हमने मात्र पांच साल में ही दिल्ली में सरकारी स्कूल और अस्पताल ठीक कर दिए। इन 75 सालों में ये लोग भी कर सकते थे, लेकिन इन्होंने नहीं किया। क्योंकि इनकी नीयत भी खराब थी, इनको करना भी नहीं आता है और इनका मन भी नहीं था।

जनता ‘‘आप’’ को इसलिए पसंद करती है, क्योंकि कि हम लोग अच्छे, ईमानदार व देशभक्त हैं- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि हमें अपने मूल विचारों को पकड़ कर रखना है। जनता आम आदमी पार्टी को इस बात पर पसंद कर रही है कि ‘‘आप’’ के लोग अच्छे, ईमानदार और देशभक्त हैं और इन्होंने दिल्ली में करके दिखाया है। कहा जाता है कि अच्छे कामों की खुश्बू चारों तरफ फैलती है तो दिल्ली के काम की खुश्बू चारों तरफ फैली है। दिल्ली की खुश्बू पंजाब तक गई तो वहां ‘‘आप’’ की सरकार बन गई। अब पंजाब के कामों की खुश्बू चारों तरफ फैल रही है तो और जगहों पर हमारी सरकार बनेगी। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 100 से अधिक वार्डों में जीत दर्ज की और हमारे कई चेयरमैन भी जीते हैं। यह जीत संकेत दे रहा है कि अब उत्तर प्रदेश के लोग भी तैयार हैं। उत्तर प्रदेश में भी लोग चाहते हैं कि वहां अच्छी सरकार आए और तरक्की करे।

हम संगठन को मजबूत करने लिए हर गांव में हर बूथ पर 10-10 लोगों की कमेटी बनाएंगे- अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि किसी भी चुनाव को जीतने के लिए संगठन बहुत जरूरी होता है। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का संगठन अभी मजबूत नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ. संदीप पाठक के संगठनात्मक दक्षता की तरीफ करते हुए कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी का पहला चुनाव था। पंजाब का चुनाव समाप्त होने के बाद अप्रैल-मई में हम गुजरात में प्रवेश किए थे। उस दौरान हमारा एक फीसद से भी कम वोट शेयर था। लेकिन दिसंबर में हुए चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी को करीब 14 फीसद वोट शेयर मिला था। पीएम मोदी और अमित शाह के गढ़ में जाकर 14 फीसद वोट लाना मामूली बात नहीं है, यह बड़ी बात है। हम हर गांव के अंदर हर बूथ पर 10-10 लोगों की कमेटी बनाएंगे और वो कमेटी काम करती है। अगर हमारी यह कमेटी बन गई तो उत्तर प्रदेश में हमें कोई रोक नहीं सकता है।

दिल्ली में हमारी 49 दिन की सरकार के काम ने पूरे देश में ‘‘आप’’ के लिए असीम संभावनाएं खोल दी- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निकाय चुनाव जीतने वाले लोगों पर आगे आम आदमी पार्टी को जिताने की ज्यादा जिम्मेदारी है। जैसे दिल्ली के लोगों ने पहली बार हमें 28 सीटें देकर जिताया था। तब हमारी 49 दिन की सरकार बनी थी। वो 49 दिन की सरकार ऐसा अजूबा था कि लोग आज भी उस सरकार को नायक फिल्म की तरह देखते हैं। दिल्ली में 49 दिन की सरकार के काम ने आम आदमी पार्टी के लिए पूरे देश में असीम संभावनाएं खोल दी। उसके बाद हम अपने काम के दम पर 67 और फिर 62 सीटें लेकर आए। ऐसे ही आप लोग भी हैं। आप लोगों के जरिए उत्तर प्रदेश की जनता ने आम आदमी पार्टी को एक मौका दिया है। अगर आप अपने-अपने क्षेत्र में शानदार काम कर देंगे तो उसकी खुश्बू पूरे प्रदेश में फैलेगी। एक चेयरमैन काम करेगा तो उसके आसपास के कई इलाकों में उसके काम की चर्चा होगी। एक सभासद अच्छा काम करेगा तो उसके आसपास के इलाकों में उसकी चर्चा होगी। निकाय चुनाव में जितने वाले आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के जरिए हमें उत्तर प्रदेश में एंट्री मिलेगी। उत्तर प्रदेश का अगला विधानसभा चुनाव हम पूरे दम-खम के साथ लड़ेंगे।

यूपी निकाय चुनाव में जीतने वाले दूसरे दलों के 40 सभासदों ने थामा ‘‘आप’’ का दामन

इस दौरान यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी के शानदार प्रदर्शन के आंकड़े भी पेश किए। उन्होंने बताया कि यूपी निकाय चुनाव में नगर पालिका परिषद के 4 चेयरमैन पदों पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। साथ ही, 9 नगर पंचायत के चेयरमैन पदों पर जीत हुई है। इसके अलावा, 100 से अधिक वार्डों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। उधर, यूपी निकाय चुनाव में दूसरे दलों से जीत दर्ज करने वाले 40 सभासदों ने रविवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। इस तरह अब यूपी नगर निकाय में आम आदमी पार्टी के 150 से अधिक सभासद हो गए हैं।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia