Scrollup

आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर दिल्ली विधानसभा में ”नो कॉन्फिडेंस मोशन” लाकर केजरीवाल सरकार को गिराने के षड्यंत्र का खुलासा किया। राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने“आप” विधायकों को दो विकल्प दिए हैं। पहला बीजेपी में आ जाओ या दूसरा ईडी-सीबीआई जेल में डाल देगी। ‘आप’ के पास 62 और बीजेपी के पास 8 विधायक हैं। लेकिन बीजेपी विधायक खरीदकर सरकार गिराना चाहती है। बीजेपी नेताओं से हमारे विधायकों को धमकी मिल रही है कि अगर हम मनीष सिसोदिया का ये हाल कर सकते हैं फिर तुम तो सिर्फ विधायक हो।। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने एमपी से लेकर महाराष्ट्र तक सरकारें गिराई हैं। उसी तरह ‘आप’ विधायकों को डराकर केजरीवाल सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से जन्मी है। बीजेपी अपनी नापाक कोशिशें बंद कर दे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा में नो कॉन्फिडेंस मोशन लाना चाहती है। दिल्ली में 70 विधायकों की विधानसभा है। किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 70 में से कम से कम 36 विधायक चाहिए होते हैं। जिस पार्टी के 70 में से 36 विधायक होते हैं, उसी की सरकार होती है। आम आदमी पार्टी के 70 में से 62 विधायक हैं और बीजेपी के मात्र 8 विधायक हैं। यानी कि करीब 90 फीसद मेजोरिटी आम आदमी पार्टी के साथ है। सदन में 10 फीसद सीटें बीजेपी के पास है। लेकिन इन सीटों की बदौलत भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा में नो कॉन्फिडेंस मोशन लाकर केजरीवाल सरकार गिराना चाहती है। सरकार गिराने के लिए आपको विधायक चाहिए। अगर विधायक बीजेपी की तरफ हो गए तो सरकार गिर जाती है। आपने देखा कि कैसे बीजेपी ने महाराष्ट्र से लेकर मध्यप्रदेश तक विधायक खरीदे। बीजेपी ने विधायकों को तोड़कर उस समय की स्थानीय सरकारों को गिरा दिया। उसी तरह आज बीजेपी दिल्ली में केजरीवाल सरकार गिराने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि नो कॉन्फिडेंस मोशन की आड़ में बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी के विधायकों से संपर्क कर उन्हें डरा-धमका रही है। विधायकों को दो ऑप्शन दिए जा रहे हैं। पहला, भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाओ और अरविंद केजरीवाल को छोड़ दो। अगर किसी को पहला ऑप्शन पसंद नहीं तो फिर दूसरा ऑप्शन है कि सीबीआई पकड़कर आपको जेल में डाल देगी। अगर अपनी आजादी प्यारी है तो बीजेपी में आ जाओ। वरना सीबीआई-ईडी कोई भी मुकदमा दर्ज करके और मनगढ़ंत आरोप लगाकर आपको जेल में डाल देगी। ये दो ऑप्शन हमारे कई विधायकों के सामने बीजेपी रख रही है। बीजेपी साफ तौर पर कह रही है कि अरविंद केजरीवाल का दामन छोड़ो। आम आदमी पार्टी की पीठ में छुरा भोंक दो और बीजेपी में शामिल हो जाओ। ताकि हम इस नो कॉन्फिडेंस मोशन के सहारे दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार गिरा सकें। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की ये नापाक कोशिश चल रही है। बीजेपी देश की राजधानी में लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्लीवालों ने लगातार बीजेपी को नकारा है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 25 सालों से दिल्ली सरकार बनाने के लिए जितने भी चुनाव हुए, उन सभी चुनाव में बीजेपी हार गई। 25 सालों से बीजेपी दिल्ली की सत्ता से बाहर है। जब आम आदमी पार्टी ने 2013 में दिल्ली का पहला चुनाव लड़ा था, तो बीजेपी हारी। दूसरा चुनाव आम आदमी पार्टी ने 2015 में लड़ा, तब भी बीजेपी हारी। आम आदमी पार्टी ने 2020 में तीसरा चुनाव दिल्ली में लड़ा, उस समय भी बीजेपी के हाथ हार लगी। आज बीजेपी हार-हारकर भी सबक नहीं ले पाई है। अब चोर दरवाजे से खरीद-फरोख्त करके और सीबीआई- ईडी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके हमारी सरकार तोड़ने की कोशिश कर रही है। बीजेपी के नेता हमारे विधायकों को बुलाकर कह रहे हैं कि अगर हम मनीष सिसोदिया का ये हाल कर सकते हैं, तो तुम तो साधारण से विधायक हो। तुम्हारा कितना बुरा हाल कर सकते हैं। तुम सोच भी नहीं सकते। हमारे विधायकों को साफ-तौर पर ब्लैकमेल कर डराया-धमकाया जा रहा है कि या बीजेपी में शामिल हो जाओ या सीबीआई-ईडी तुम्हारे पीछे लगा देंगे। पकड़कर जेल में बंद कर देंगे और फिर बेल भी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 70 में से मात्र 8 विधायक होने के बावजूद भी सरकार बनाने का दावा करने वाली बीजेपी को कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी के लोग उस मिट्टी के नहीं बने हैं जो दिल्ली के लोगों और अपनी पार्टी को दगा दे दें। बीजेपी ने 2013, 2015, 2020 और 2022 में भी कई बार हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की थी, लेकिन हमारे एक विधायक को भी नहीं तोड़ पाए। आम आदमी पार्टी कांग्रेस पार्टी नहीं है, जिसके विधायक डर या प्रलोभन के चलते अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाएं। आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से जन्मी हुई पार्टी है। मेरा बीजेपी को सुझाव है कि इस तरह की नापाक कोशिशें बंद कीजिए। जनता के फैसले का अपमान मत कीजिए, उसकी कदर कीजिए। जनता के फैसले को स्वीकार करना सीखिए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia