Scrollup

सीबीआई को पिछले सात दिनों की पूछताछ में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। इसलिए उसने आज कोर्ट से उनकी कस्टडी नहीं मांगी। सीबीआई ने कस्टडी न मांग कर साबित कर दिया कि उसके पास मनीष सिसोदिया से पूछने के लिए कोई सवाल नहीं बचा है। पिछले एक साल से जांच कर रही सीबीआई को मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। ‘‘आप’’ की वरिष्ठ नेता आतिशी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लेकर पार्टी मुख्यालय में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने कोर्ट की पिछली सुनवाई में कहा था कि सीबीआई एक ही सवाल बार-बार पूछ कर उनको प्रताड़ित कर रही है। सीबीआई को बार-बार एक ही सवाल इसलिए पूछना पड़ रहा है, क्योंकि उसके पास कोई दस्तावेजी सबूत नहीं है। सीबीआई ने 7 दिनों में केवल मनीष सिसोदिया से किसी भी तरह से झूठा कबूलनामा साइन कराने की कोशिश की।

“आप” की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने सोमवार को विधायक कुलदीप कुमार के साथ पार्टी मुख्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार की सीबीआई पिछले एक साल से ज्यादा समय से तथाकथित एक्साइज पॉलिसी स्कैम की जांच कर रही है। 250 से ज्यादा अफसर इसकी जांच में लगाए गए हैं। सीबीआई को मनीष सिसोदिया के घर, ऑफिस, पैतृक गांव और उनके लॉकर से कुछ नहीं मिला। आज कोर्ट के सामने सीबीआई ने यह मान लिया कि अब उनके पास मनीष सिसोदिया से पूछने के लिए कोई भी सवाल नहीं है। 7 दिनों की पुलिस कस्टडी के बाद और 7 दिन मनीष सिसोदिया की जांच के बाद आज सीबीआई ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया की पूछताछ के लिए कस्टडी भी नहीं मांगी। जिस तरह पहले सीबीआई को मनीष सिसोदिया के ऑफिस, लॉकर और पैतृक गांव में छापेमारी करके कुछ नहीं मिला, फिर भी उनको गिरफ्तार किया गया। वैसे ही सीबीआई को आज भी मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला।

विधायक आतिशी ने कहा कि पिछली बार कोर्ट की सुनवाई में मनीष सिसोदिया ने खुद कोर्ट को बताया था कि उनसे एक सवाल को बार-बार पूछकर मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। सीबीआई को बार-बार एक ही सवाल इसलिए पूछना पड़ रहा है, क्योंकि उनके पास ना कोई सबूत है और ना ही कोई दस्तावेजी सबूत हैं। इसलिए सीबीआई की 7 दिनों में केवल यही कोशिश थी कि मनीष सिसोदिया से किसी भी प्रकार से झूठा कबूलनामा साइन करवा दें। लेकिन आज सीबीआई ने पुलिस कस्टडी नहीं मांग कर यह साबित कर दिया है कि उनके पास मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं है। और अब उनके पास मनीष सिसोदिया से पूछने के लिए कोई सवाल नहीं बचा है।

वहीं, “आप” विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि आज सीबीआई के पास कोर्ट में कहने के लिए कुछ नहीं था। यह पूरा देश जानता है कि जो कार्रवाई सीबीआई कर रही है वो किन के कहने पर और किन के दबाव में कर रही है। मनीष सिसोदिया ने पूरे देश को एजुकेशन मॉडल दिया है। ऐसे व्यक्ति को जेल में रखकर भाजपा और सीबीआई लाखों बच्चों और उनके अभिभावकों की बद्दुआएं ले रही है। सीबीआई ने सब कुछ जांच लिया, लेकिन उनके पास कोई सबूत नहीं है। जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia