Scrollup

आम आदमी पार्टी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत से ठीक एक दिन पहले ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर पीएम मोदी और भाजपा पर तीखे हमले किए। ‘‘आप’’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि सीबीआई को मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी तक कोई साक्ष्य नहीं मिला है। शुक्रवार को उनकी जमानत पर सुनवाई थी, तो सीबीआई ने अपने वकील को गैर हाजिर करा दिया। वहीं, जमानत से ठीक एक दिन पहले प्रधामंत्री मोदी ने ईडी को भेजकर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करा दिया। इससे साफ है कि भाजपा और पीएम मोदी किसी तरह ‘‘आप’’ को रोकना और मनीष सिसोदिया को जेल में रखना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी को देश के सामने आकर बताना चाहिए कि मनीष सिसोदिया के पास अब तक क्या मिला और किस जुर्म में उनको जेल में रखा गया है? लेकिन उनके पास हमारे सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि नफरत से भरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का मकसद आम आदमी पार्टी को बदनाम करना और मनीष सिसोदिया को किसी भी तरह जेल में रखना है। मनीष सिसोदिया के खिलाफ अभी तक कोई साक्ष्य नहीं मिला है। प्रधानमंत्री को देश के सामने आकर बताना चाहिए कि मनीष सिसोदिया के घर अभी तक क्या मिला है? जबकि सीबीआई को उनके घर, पैतृक गांव, दफ्तर और बैंक में छापेमारी से कुछ भी नहीं मिला। सीबीआई की पहली और दूसरी चार्जशीट में कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने 7 दिनों तक पूछताछ की, लेकिन कुछ नहीं मिला। 10 मार्च को मनीष सिसोदिया की जमानत पर कोर्ट में सुनवाई होनी थी। सीबीआई ने अपने वकील को गैर हाजिर करा दिया। जमानत की सुनवाई से ठीक एक दिन पहले ईडी एक और केस दर्ज कर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। मनीष पर अब रोज नए मामले दर्ज हो रहे हैं। प्रधानमंत्री और भाजपा के लोग हजारों करोड़ रुपए का घोटाला बता रहे हैं। इसलिए प्रधानमंत्री को देश की जनता को बताना चाहिए कि सारी जांच एजेंसियां लगाने के बाद मनीष सिसोदिया के यहां क्या मिला और किस जुर्म में मनीष सिसोदिया को जेल में रखा गया है। भाजपा और प्रधानमंत्री का एक ही मकसद है कि आम आदमी पार्टी को किसी तरह से रोका जाए और मनीष सिसोदिया को किसी भी तरह जेल में रखा जाए।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मित्र अडानी पर भ्रष्टाचार के लग रहे आरोपों से ध्यान भटकाने के लिए रोज नए ड्रामे किए जा रहे हैं। भाजपा खुद सिर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। भाजपा अब ऐसी पार्टी बन गई है, जिसमें जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी है, वो उतना बड़ा पदाधिकारी है। भाजपा ने हिमंत विश्व शर्मा पर वाटर स्कैम का आरोप लगाया और फिर उनको मुख्यमंत्री बना दिया। भाजपा ने मुकुल राय पर शारदा स्कैम का आरोप लगाया और उसे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया। सुभेन्दु अधिकारी पर भी शारदा घोटाले की जांच हुई और उसे पश्चिम बंगाल में नेता विपक्ष बना दिया। नारायण राणे पर सीबीआई में जमीन घोटाले का मामला चला और उनकों केंद्रीय मंत्री बना दिया गया। अजीत पवार पर 40 हजार करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले का आरोप लगाया जाता है और अगले दिन सुबह देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर शपथ ले लेते हैं। येदुरप्पा पर माइनिंग घोटाले का अरोप लगा और उनको मुख्यमंत्री बना दिया गया। शिवराज सिंह पर व्यापम घोटाले का आरोप लगा और उनको भी सीएम बना दिया गया।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पूरा देश सब देख रहा है। प्रधानमंत्री में जरा भी नैतिकता है, तो जनता के सामने आएं और बताएं कि मनीष सिसोदिया के घर क्या मिला है? जिसके यहां करोड़ों रुपए बरामद होते हैं, वहां प्रधानमंत्री आंखों पर पट्टी बांध लेते हैं और उनकी सीबीआई-ईडी समेत सभी जांच एजेंसियां गजनी मोड में चली जाती हैं। भाजपा विधायक के बेटे के घर 8 करोड़ रुपए कैश मिला, फिर भी उसको जमानत मिल गई। अडानी का घोटाला सामने आया। मॉरीशस में एक ही पते पर छह कंपनियां खोलकर 42 हजार करोड़ रुपए का कालाधन अडानी के भारत में स्थित कंपनियों में लगाया गया लेकिन कोई जांच नहीं हुई। मुंद्रा पोर्ट पर 3 हजार किलोग्राम ड्रग्स मिली। 20 हजार करोड़ रुपए कीमत की यह ड्रग्स तालिबान से लाई गई थी। जो तालिबान भारत के मुंद्र्रा पोर्ट पर 20 हजार करोड़ रुपए का ड्रग्स देता है, उसे प्रधानमंत्री 20 हजार टन गेंहू देते हैं। पीएम मोदी का नारा है, तुम मुझे ड्रग्स दो, मैं तुम्हें गेंहू दूंगा।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि सात साल पहले अरविंद केजरीवाल के दफ्तर पर सीबीआई ने छापा मारा था, लेकिन कुछ नहीं मिला। ‘‘आप’’ के 43 विधायकों पर फर्जी मुकदमें करके जेल में रखा, लेकिन कुछ नहीं निकला। सुंगलू कमेटी ने हमारी 400 फाइलों की जांच की, उसमें भी कुछ नहीं निकला। प्रधानमंत्री आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए बिना आधार के झूठे आरोप लगाते हैं। प्रधानमंत्री के अंदर हमारे सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी आम आदमी पार्टी को राजनीतिक रूप से हराने में नाकाम रहे हैं। इसलिए ‘‘आप’’ को कुचलने के लिए तमाम एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी। अगर पीएम मोदी यह समझते हैं कि इन कार्रवाइयों से उनकी सरकार और उनके मित्र अडानी के भ्रष्टाचार का मुद्दा टल जाएगा, तो ऐसा होने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री अपनी सरकार और अपने मित्र के भ्रष्टाचार से देश का ध्यान भटकाने की कोशिश करते रहें, हम याद दिलाते रहेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia