Scrollup

पहली बार दिल्ली की जनता को एक ईमानदार और जनता के हित में सोचने वाला मुख्यमंत्री मिला है : सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, 27 अगस्त 2019

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक बयान जारी करते हुए दिल्लीवासियों के पानी के बकाया बिलों को माफ करने हेतु दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया।

अपने बयान में उन्होंने कहा कि एक सही नेता वह होता है जो जनता के हक के बारे में सोचता है। दिल्ली के 70 सालों के इतिहास में पहली बार दिल्ली की जनता को एक ईमानदार और जनता के हित में सोचने वाला मुख्यमंत्री मिला है। आज से पहले जो भी सरकारें रही, उन्होंने केवल और केवल बड़े बड़े पूंजीपतियों की जेब भरने का काम किया। दिल्ली की गरीब जनता के बारे में कभी किसी सरकार ने नहीं सोचा। 2015 से पहले लोगों के घरों में हर महीने पानी का बिल तो आता था, परंतु पानी नहीं आता था। पिछली सरकारों में बड़े-बड़े नेताओं के अपने पानी के टैंकर चला करते थे। जानबूझकर वह लोग दिल्ली में पानी की समस्या पैदा करते थे और फिर टैंकरों के जरिए लोगों को भारी कीमतों पर पानी बेचा करते थे।

दिल्ली सरकार द्वारा प्रस्तुत कुछ आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि एक सशक्त सरकार वही होती है, जो जनता को लाभ पहुंचाते हुए भी सरकार को सुचारू रूप से चला सके। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि 2015 से पहले लोगों के घर पानी के बड़े-बड़े बिल आते थे, परंतु बावजूद उसके दिल्ली जल बोर्ड हमेशा घाटे में रहता था। 2015 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद दिल्ली की जनता को मुफ्त पानी मिलने लगा, उसके बावजूद 2014-15 में जो दिल्ली जल बोर्ड का रेवेन्यू 1219 करोड़ रुपए था, वह आज बढ़कर 1819 करोड़ रुपए अर्थात 600 करोड रुपए अधिक हो गया है। दिल्ली की जनता को मुफ्त में पानी भी मिल रहा है और दिल्ली जल बोर्ड का रेवेन्यू भी बढ़ा है।

एक और उदाहरण देते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सरकार के इन सराहनीय कदम को जनता का भी अपार समर्थन मिला। पानी मुफ्त का ऐलान करने के बाद लोगों ने भी पूरी ईमानदारी के साथ अपने घरों में मीटर वाले कनेक्शन लगवाना शुरू कर दिया। जहां 2014-15 में दिल्ली में 18.69 लाख पानी के कनेक्शन थे, वह 2018-19 तक बढ़कर 23.73 लाख हो गए हैं। अर्थात एक तरफ तो जनता को मुफ्त में पानी मिल रहा है और दूसरी तरफ दिल्ली जल बोर्ड का रेवेन्यू भी साल दर साल लगातार बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली की जनता के जो पानी के बकाया बिलों को माफ करने और भविष्य में बिलों पर लगने वाली पेनल्टी को खत्म करने का ऐलान किया है, मुझे पूरा यकीन है कि यह सराहनीय कदम भी जनता को, पहले उठाए गए सभी कदमों की तरह लाभ पहुंचाएगा और हर बार की तरह जनता का अपार समर्थन दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को और दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को मिलेगा। भविष्य में भी दिल्ली जल बोर्ड का रेवेन्यू पिछले 5 सालों की तर्ज पर ऐसे ही बढ़ता रहेगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir