Scrollup

दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने सोमवार को कोरोना महामारी के समय लोगों का इलाज करते हुए जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा डॉ प्रेरणा जैन के परिवार से मुलाकात की और उन्हें केजरीवाल सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा। खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बताया कि कोरोना वॉरियर डॉ प्रेरणा जैन दिल्ली के कमला नगर मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत थी, जहां जनसेवा करते हुए वह कोरोना से संक्रमित हो गई और उनका निधन हो गया। इस दौरान स्थानीय विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी, एसडीएम सिविल लाइन व राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन सोमवार को कोरोना योद्धा स्वर्गीय डॉ प्रेरणा जैन के परिवार से मिलने कमला नगर स्थित उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने उन्हें भविष्य में भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि भले ही अनुग्रह राशि से उनके परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से परिवार के सदस्यों को अपना जीवन बेहतर बनाने में कुछ मदद मिलेगी।

कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि दिवंगत डॉ प्रेरणा जैन ने मानवता की सेवा करते हुए देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसके लिए पूरे देश को उन पर गर्व है। स्वर्गीय डॉ प्रेरणा जैन की उम्र करीब 54 वर्ष थी और वह दिल्ली के कमला नगर मोहल्ला क्लिनिक में दिल्ली सरकार के पैनलबद्ध डॉक्टर के रूप में कार्यरत थी। उन्होंने कोरोना महामारी के समय में समर्पित होकर रोगियों की सेवा की। इस दौरान वह कोरोना की दूसरी लहर में खुद भी कोरोनो वायरस की चपेट में आ गईं थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह कोरोना के खिलाफ जिंदगी की जंग हार गईं और 31 मई 2021 को उनका निधन हो गया। उनके परिवार में उनके पति डॉ अजीत जैन और तीन बच्चे रह गए हैं। स्वर्गीय डॉ प्रेरणा जैन की दो बेटी और एक बेटा हैं, सभी बच्चे वर्तमान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि मानवता और समाज की सेवा करते हुए कई कोरोना-योद्धाओं ने अपनी जान गंवाई है। हम उनकी अथक मेहनत और महामारी से लड़ने के उनके जज्बे को दिल से सलाम करते हैं। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के दौरान लोगों की सेवा करते हुए कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले 70 से अधिक ‘कोरोना-योद्धाओं’ के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि प्रदान की है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia