Scrollup

– उप-मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया के साथ फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने एक सरकारी स्कूल में बच्चों से किया संवाद

– सरकारी स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे भी स्कूलों में जाते रहेंगे राजपाल यादव

– बच्चों ने पूछा स्कूली जीवन और फिल्मी करियर के संघर्ष से जुड़े सवाल

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया और हिंदी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता श्री राजपाल यादव ने आज मयूर विहार फेस 2 के एक सरकारी स्कूल में स्टूडेंट्स के साथ संवाद किया। स्टूडेंट्स ने श्री राजपाल यादव से उनके स्कूली जीवन, फिल्मी करियर और उनके संघर्ष इत्यादि को लेकर अनेक सवाल भी पूछे जिनका उन्होंने बहुत बेबाकी से जवाब दिये।

राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय, पॉकेट-बी, मयूर विहार फेस 2 में स्टूडेंट्स के साथ संवाद में राजपाल यादव ने कहा, “मैं किसी सरकारी स्कूल के बारे में ऐसी कल्पना भी नहीं कर सकता था। यहां की शानदार बिल्डिंग, खेलकूद की शानदार सुविधाएं, और तो और यहां स्वीमिंग पूल भी है। इन सबके लिए दिल्ली सरकार को और विशेष रूप से उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को बधाई। मैं चाहता हूं कि इस तरह के सरकारी स्कूल देश के गांव-गांव में, कोने-कोने में हो जाएं।”

श्री राजपाल यादव दिल्ली सरकार की शिक्षा क्रांति में भी अपना योगदान देंगे। वो समय-समय पर दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों के बीच मुखातिब होते रहेंगे और उनको कला, नाटक, अभिनय इत्यादि को लेकर प्रोत्साहित करेंगे। उनके इस सहयोग के लिए उप-मुख्यमंत्री ने राजपाल यादव को धन्यवाद दिया।

अपने बचपन को याद करते हुए श्री राजपाल यादव ने कहा, “मैं प्राइमरी स्कूल में तख्ती लेकर पढ़ने जाता था। अगर आज कोई मुझसे पूछे कि यहां तक क्या खोकर पहुंचे तो मेरा एक ही जवाब होगा कि बचपन। आप सब इस उम्र को जियो। ये बचपन आपको दोबारा नहीं मिलेगा।”

बच्चों से उन्होंने ये भी कहा कि जीवन में मेहनत कीजिए। लेकिन कभी असफलता हाथ लगे तो निराश मत होइए। कोई स्कूल की पढ़ाई में टॉप करता है तो कोई जीवन के किसी और क्षेत्र में। जीवन में हर आदमी के अलग-अलग पन्ने हैं।

श्री राजपाल यादव ने ये भी कहा कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आ रहे बदलाव के बारे में काफी कुछ सुना। इसके बाद मैंने श्री मनीष सिसोदिया जी से सरकारी स्कूलों को देखने का आग्रह किया। मैं जहां भी जाऊंगा वहां कहूंगा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों से सबको सीखना चाहिए। इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री श्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बहुत जल्द सरकारी स्कूलों में शाम के समय आर्ट, म्यूजिक, थियेटर इत्यादि की स्पेशल क्लासेस लगनी शुरू हो जाएंगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir