Scrollup

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने कानून व्यवस्था को मजबूत कर प्रदेश को ‘रंगला पंजाब’ बनाने की दिशा में ठोस कदम बढ़ाया है। सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब की ‘‘आप’’ सरकार प्रदेश के अंदर अमन शांति को स्थापित करने के लिए बेहद गंभीर है। ‘‘आप’’ की सरकार ने महज एक साल में अस्थाई कर्मचारियों को पक्का करके, मोहल्ला क्लीनिक बनाकर और सरकारी स्कूलों को सुधारने की कवायद शुरू करने समेत गवर्नेंस के कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। पंजाब में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर ‘‘आप’’ सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने दिल्ली विधानसभा में एक प्रेसवार्ता के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि ‘‘आप’’ की सरकार ने पंजाब के अंदर कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले तमाम लोगों को जेल के अंदर भेजा है। सरकार के इन कदमों से आम आदमी पार्टी की आलोचना करने वालों को भी सही जवाब मिल गया है।

दिल्ली विधानसभा में सोमवार को प्रेसवार्ता को संबोधित कर ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता व विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि हाल ही में पंजाब सरकार ने सूबे को रंगला पंजाब बनाने की दिशा में जो प्रयास किए हैं, उसका बहुत सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है। पंजाब में ‘‘आप’’ की सरकार एक के बाद एक गवर्नेंस के कई कीर्तिमान स्थापित कर रही है। चाहे वो मोहल्ला क्लीनिक बनाना हो, दिल्ली की तर्ज पर सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाने की कवायद हो, अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करना हो या इन्वेस्ट पंजाब की पहल हो। इससे आज पूरे देश की नजर पंजाब की सरकार पर बनी हुई है। मात्र एक साल में पंजाब की सरकार ने जो कर दिखाया है, यह कई बड़ी-बड़ी सरकारों के लिए सिर्फ सोचकर रह जाने वाली बात है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में लॉ-एंड-ऑर्डर को लेकर सरकार ने जो कड़े कदम उठाए हैं, इससे यह साबित होता है कि ‘‘आप’’ सरकार प्रदेश के लोगों के लिए अमन चैन व शांति को स्थापित करने को लेकर बेहद गंभीर है। हालांकि कुछ जगहों पर आलोचना करते हुए कहा गया कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने भले ही दिल्ली में गवर्नेंस कर ली और पंजाब में भी सरकार बना ली। मगर पंजाब में लॉ-एंड-ऑर्डर संभाल पाना इनके बस की बात नहीं है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान की सरकार ने इस आलोचना को सकारात्मक रूप से लिया। मात्र एक साल के अंदर पंजाब में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पंजाब सरकार ने किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करने का रवैया अपनाया।

“आप” के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली के अंदर भाजपा-कांग्रेस के लोग भी पंजाब की सरकार की इस कड़ी कार्रवाई की भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं। विपक्ष के लोग भी तारीफ कर रहे हैं कि पंजाब की सरकार ने सचमुच में अपराधियों के खिलाफ लोहा लेते हुए पूरी मजबूती के साथ सूबे के अंदर लॉ-एंड-ऑर्डर की स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया है। बीते दिनों पंजाब के अंदर जिन लोगों ने सूबे की शांति भंग करने, सामाजिक सौहार्द का वातावरण बिगाड़ने की कोशिश की है। पंजाब पुलिस ने ऐसे लोगों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया है। इस कार्रवाई को देख केवल पंजाब ही नहीं, बल्कि दिल्ली में बैठे आम लोग भी पंजाब में ‘‘आप’’ सरकार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रशंसा कर रहे हैं, जिनके दिशा-निर्देशन में पंजाब मे ंगवर्नेंस के साथ ही कानून व्यवस्था भी नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा उठाए गए कदमों से आम आदमी पार्टी पर सवाल उछालने व आलोचना करने वालों को सही जवाब मिला है। जो लोग सकारात्मक आलोचना की तरफ ध्यान देते होंगे वो भी पंजाब सरकार के इस कदम से आश्वस्त हो गए होंगे कि अब “आप” की पंजाब सरकार के ऊपर लॉ-एंड-ऑर्डर को लेकर कोई सवालिया निशान उठाने की वजह नहीं बनती है।

विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि पंजाब की ‘‘आप’’ सरकार के इस कदम से असामाजिक तत्वों और समाज को बांटने वाले लोगों के बीच कड़ा संदेश गया है। सरकार ने साफ संदेश दिया है कि अब चाहे कुछ हो जाए, पंजाब के सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले लोगों को ‘‘आप’’ की सरकार नहीं छोड़ेगी। असामाजिक तत्व अगर पंजाब की अमन शांति को भंग करने की कोशिश करेंगे तो उनका बचना नामुमकिन है। पंजाब के सीएम भगवान मान ने पंजाब में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की जो प्रतिज्ञा ली है, उससे पंजाब का कल्याण होगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia