Scrollup

दक्षिणी दिल्ली में राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने किया विशाल जनसभा को संबोधित; युवा शिक्षित उम्मीदवार राघव चड्ढा के लिए की वोट की अपील*
*दिल्ली का सम्मान अधूरा, पुर्ण राज्य से होगा पूरा*
 
आम आदमी पार्टी की दक्षिणी दिल्ली लोक सभा क्षेत्र में राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने 2 विशाल जनसभा को संबोधित किया। मौक़े पर दक्षिणी दिल्ली लोक सभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा और मेहरौली के विधायक नरेश यादव और छत्तरपुर विधायक करतार सिंह तंवर अपने सम्बंधित विधान सभाओ में भी मौजूद रहे। आम आदमी पार्टी के बहुचर्चित उम्मीदवार को देखने भारी मात्रा में लोग जनसभा में शामिल हुए।

सभा को संबोधित करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा,
” ये आप लोग तय करेंगे की सांसद में भारतीय जनता पार्टी से नेता जाएगा जो पूर्वांचलियों को भगाने की बात करते है, या कांग्रेस पार्टी का जो दिल्ली में शून्य पर आ गई है या उस पार्टी का जाएगा जिसने आपके अस्पताल सुधरे और बच्चों का ध्यान रखा? जिसने 50 हज़ार रुपया मुआवज़ा देने का काम किया? जिस पार्टी ने आपकी कॉलोनी में पानी की व्यवस्था करने का काम किया?आप तय करते हैं कौन संसद जाएगा कौन सड़क पर रह जाएगा”
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के झुमलों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, “आप किसे भेजेंगे सांसद? वो जो नरेंद्र मोदी के आगे घुटने टेकता है या वो जो सत्ता के सामने आपकी आवाज़ बुलंद करेगा? जब वोट देने जाएँ तो याद रखना 2014 में आपसे क्या क्या वादे किए थे।मोदी जी ने कहा था इतना काला धन वापिस लाएंगे कि हर आदमी के खाते में 15 लाख जमा हो जाएंगे; ये सबको याद है लेकिन किसी के पास पैसा आया क्या?”
“केरल, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरयाणा के लोगों का वोट एक गिना जाता है, दिल्ली के लोगों के साथ अन्याय और अत्याचार है की दिल्ली के लोगों के वोट की कीमत आधी है| अब सातों सांसद आम आदमी पार्टी से जिताएं तो पूर्ण राज्य का दर्जा चीन के लाएंगे| जब दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगा तो २ लाख नौकरियां दिल्ली के नौजवानों को मिलेंगी, दिल्ली में नए कॉलेज और यूनिवर्सिटी बनेंगी|”
नोटेबंदी के सन्दर्भ में उन्होंने कहा, “नोट बंदी से उन्होंने आपको ठग लिया! मोदी जी के मित्रों ने जो करोड़ों रुपये अपने घर में रखे थे, मोदी जी ने उनको खुली छूट दे दी कि काले पैसे को सफ़ेद कर लो| अपना पैसा बैंकों में जमा कर लो और 2 हज़ार के नोट लेकर आओ| काला पैसा सफ़ेद करने की योजना थी जिसमें 150 ज़िंदगियाँ चली गई|”
उन्होंने कहा, “नौजवानों को मोदीजी ने बोलै था दो करोड़ रोज़गार देंगे, जब नौजवानों ने उनसे पूछा हमारा रोज़गार कहा हैं तो उन्होंने कहा: ‘पकोड़े की दुकान लगा लो वो भी तो रोज़गार है।’ अरे नरेंद्र मोदी जी अपने विधायकों और अपने सांसदों के बेटों को बोलो, अमित शाह के बेटे को बोलो पकोड़े का ठेला लगा लें, तो मेहरौली के नौजवान भी पकोड़े के ठेले लगा लेंगे|
“मोदी जी ने माताओं और बहनों को कहा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, लेकिन भाजपाइयों को शर्म आती है कि नहीं, क्योंकि बेटी तो बेटी होती है; चाहे हिन्दु की हो, मुसलमान की हो, सिख की हो ईसाई की हो, दलित की हो| लेकिन आठ साल की बच्ची का जब कठुआ के अंदर बलात्कार हुआ तो बलात्कारियों के लिए निकली रैली में में तीन तीन भाजपाइयों के मंत्री जाते हैं। धित्कार है ऐसी सरकार का!”
“अपना वोट देने के लिए जाना तो दिल्ली की सरकार को याद करना, हमारे नेता अरविंद केजरीवाल के काम को याद रखना| एक ऐसी सरकार जिसने बिजली के दाम आधे किये, जिसने २० हज़ार लीटर पानी मुफ़्त करने का काम किया, जिसने सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पुल का निर्माण करवाया, और फ्लाईओवर के निर्माण में करोड़ों बचाये जिससे केजरीवाल जी ने कहा ये बचे हुए पैसों से दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दवाइयों मुफ्त की जाएगी|”
“अब चुनाव आ गए हैं तो मोदी जी हिंदुस्तान की बात नहीं कर रहे;15 लाख क्यों नहीं आए इसकी बात नहीं कर रहे|महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्या किया उसकी बात नहीं कर रहे |GST क्यों बढ़ा दी उसकी बात नहीं कर रहे, नोट बंदी से देश को बर्बाद क्यों किया, उसकी बात नहीं कर रहे| सबसे ज़्यादा हमारे जवान मोदी जी के कार्यकाल में शहीद हुए, इसकी बात नहीं कर रहे| चुनाव पास आया है तो पाकिस्तान पाकिस्तान पाकिस्तान की बातें कर रहे हैं! ये हिन्दुस्तान का चुनाव है और हमको जवाब चाहिए!”
दक्षिणी दिल्ली से लोक सभा उम्मीदवार राघव चड्ढा की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, ” आपके आशिरवाद और प्यार से 2019 में राघव चड्ढा आपके सांसद होंगे|”
सभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी राघव चड्ढा ने कहा: आपने चार साल पहले अरविन्द केजरीवाल को प्यार दिया और सारे विधायक आम आदमी पार्टी के चुने लेकिन भाजपा के सातों सांसदों ने दिल्ली में पिछले 5 साल में कोई काम नहीं किया, बल्कि अरविन्द केरजीवाल जी के हर काम में परेशानी उत्पन की और चिट्ठियां लिख लिख कर उनके कामो को रोकने का काम किया| यदि आप अरविन्द केजरीवाल जी को इन सातों सांसदों से निजाद दिलाना चाहते है और चाहते है की दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल का विकास का घोड़ा चार गुना स्पीड पे दौड़े, तो आज से दो महीने बाद जो चुनाव है उसमे झाड़ू का बटन दबाएं और दिल्ली की सातों सीटों पर अरविन्द केजरीवाल के सिपाहीयो को जिताएं”
“हम चाहते हैं कि दिल्ली में जितने भी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स है, उसमें दिल्ली के बच्चों को प्राथमिकता मिले, दिल्ली वालों को नौकरी मिलनी चाहिए लेकिन दिल्ली सरकारी नहीं कर पाती है क्योंकि दिल्ली एक पूर्ण राज्य नहीं है। यदि आप लोग दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना चाहते हैं तो ये अनिवार्य है की आप सब आने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट दें, सातों में 7 सांसद आम आदमी पार्टी से जताए और अरविन्द केजरीवाल जी 2 साल के भीतर पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे|”
उन्होंने कहा, “चूंकि भारतीय जनता पार्टी जान चुकी है कि आगामी चुनावों में उनकी हार निश्चित है, भाजपा ने दिल्ली में 30 लाख से अधिक लोगों के नाम मतदाता सूची से हटवा दिये। 3 महीने पहले आप के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ये बात पता चली तो तब से वे चुनाव आयोग से लड़ रहे हैं और संघर्ष कर रहे हैं| वे हर उस व्यक्ति का नाम, जिसका नाम भाजपा ने गैर कानूनी तौर से मतदाता सूची से हटवाया है, उन सभी का नाम दो हफ्तों के भीतर मतदाता सूची में डलवा के रहेगें।”
“हमारे देश में 29 राज्य है और अगर बाक़ी अट्ठाईस राज्यों में हर व्यक्ति के वोट की क़ीमत एक रुपये हैं तो वहीं दिल्ली वालों के वोट की क़ीमत चवन्नी भर भी नहीं है,क्योंकि दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है और दिल्ली की सरकार के पास शक्तियाँ नहीं है जो और राज्य सरकारों के पास होती है। जैसे कि, दिल्ली पुलिस क़ानून व्यवस्था ज़मीन से संबंधित मसले दिल्ली की सरकार के अधीन नहीं आते।”
“अगर दिल्ली के सातों सांसद आम आदमी पार्टी के बनेंगे तो, ‘केंद्र सरकार के हलक से छीन के पूर्ण राज्य का दर्जा लेके आएंगे”
मीडिया टीम
आम आदमी पार्टी

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir