Scrollup

  • दिल्ली में ऐसे काम हुए जिससे जनता एक एक आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता को आशीर्वाद दे रही है
  • सीएम ने कहा मुझे कोपनहेगन जाने नहीं दिया गया लेकिन दुनिया में हमारे ही काम का डंका बज रहा

नई दिल्ली –

मैं अपने जीवन के 45 साल में जीतना पुण्य नहीं कमाया, उससे कहीं ज्यादा पिछले पांच साल में जनता की सेवा कर कमा लिया। ऐसे ऐसे काम हुए, जिसने गरीबों के जीवन को बदला और उन्होंने आशीर्वाद दिया। यह आशीर्वाद न सिर्फ मुझे बल्कि आम आदमी पार्टी के एक एक कार्यकर्ता को मिला है। सरकारी स्कूल जिन गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल रही वह आशीर्वाद दे रहे। जिन बुजुर्गों ने तीर्थ यात्रा की वह आशीर्वाद दे रहे। मोहल्ला क्लीनिक में आने वाले आशीर्वाद दे रहे। आज मैं सौ मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन में गया था। वहां बेहद गरीब लोग बेहतर इलाज की उम्मीद में आए थें। वह सब हमलोगों को आशीर्वाद दे रहे। यह बात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान कही। वह छतरपुर और तुगलकाबाद जिले में कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करने पहुंचे थें।

सीएम ने कहा दिल्ली में सबसे सस्ती बिजली की। 200 यूनिट मुफ्त बिजली किया। दिल्ली में प्रदूषण 25 प्रतिशत तक कम किया। जिसके तरीके को पूरी दुनिया जानना चाहती थी। इस कारण मुझे डेनमार्क बुलाया गया। लेकिन मुझे जाने नहीं दिया गया। मैंने इसे अपमान का विषय नहीं बनाया। एक भाजपा नेता ने कहा कि इसमें मेयर को नहीं बुलाया गया। मैं उनको बताना चाहता हूं, पूरी दुनिया में संदेश है कि दिल्ली सरकार ही काम कर रही है। नगर निगम काम नहीं कर रहे। इसी कारण दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री को बुलाया गया। आज पूरी दुनिया में दिल्ली में हुए काम के कारण दिल्ली सरकार का डंका बज रहा है।

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 14 अलग-अलग जिलों में कार्यकर्ता संम्मेलन के माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संपर्क स्थापित करना प्रारंभ कर दिए हैं। हर जिले में बूध स्तर तक के एक हज़ार कार्यकर्ता इसमें सम्मलित होंगे। इसमें लोकसभा स्तर पर “प्रभारी” जिला स्तरपर “जिला अध्यक्ष” और हर विधानसभा के अंदर जितने भी पोलिंग स्टेशन है सबके लिए नियुक्त प्रभारियों ने भी हिस्सा लिया।

मुझे क्या मिला?

कार्यकर्ताओं से अरविंद केजरीवाल ने कहा, मुझे एक कार्यकर्ता ने पूछा, बिजली फ्री हो गई, स्कूल अच्छे हो गए, अस्पताल अच्छे हो गए, ये सारे काम तो सभी के लिए हुए, मुझे क्या मिला? मैं सोच रहा था अगर भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु भी यही सोचते, की ये सूली ओर चढ़ कर हमें क्या मिलेगा? गांधी जी, नेहरू जी तो लड़ ही रहे हैं आजादी के लिए, हम क्यों अपनी जान दे दे? लेकिन सच्चाई ये है कि आज समाज में आम आदमी पार्टी के हर कार्यकर्ता की इज्जत है, सम्मान के नजर से देखते हैं लोग। ये मिला है हर कार्यकर्ता को। आज जब आप अपने आप को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताते हो तो लोग इज्जत देते है।

पांच साल में एक से बढ़कर काम हुए

सीएम ने कहा हमारी सरकार को पांच साल पूरे होने वाले हैं। इस बार तीन सीट भी नहीं छोड़नी है। आपने देश की राजनीति बदली है।भारत माता को आपलोगों पर गर्व है। पांच साल पहले उम्मीद नहीं थी पार्टी जीतेगी। हमारे पास पैसा नहीं था। आप लोगों की मेहनत की वजह से सरकार बनी थी। उससे देश के अंदर राजनीति बदलने की शुरूआत हुई। आज दिल्ली में सबसे सस्ती बिजली है। हम बिजली कंपनियों से चंदा लेकर चुनाव नहीं लड़े, इस कारण इन कंपनियों को बिजली रेट कम करने को सीना ठोककर कहता हूं। अगर चंदा लिया होता तो ऐसा नहीं हो पाता। फिर कंपनियां बिजली रेट बढ़वाती और मैं कुछ नहीं बोल पाता। प्राईवेट स्कूल से चंदा नहीं लिया इस कारण पांच साल में फीस नहीं बढ़ा। आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लोगों को सम्मान से देखा जा रहा है। लोग कह रहे हैं पार्टी ने इमानदारी से काम किया है। तीर्थ यात्रा योजना, सीसीटीवी योजना, 200 यूनिट बिजली फ्री, ऐसे ऐसे काम किए जो दुनिया में कहीं नहीं हुए। 3 लाख सीसीटीवी और 2 लाख स्ट्रीट लाईट और 1 हजार मोहल्ला क्लीनिक ऐसा काम है जो इतने बड़े पैमाने पर दुनिया में कहीं नहीं हुआ। 22 हजार क्लास दिल्ली में बने। पूरे भारत में इतने क्लास केंद्र और सभी राज्य सरकारों ने मिलकर नहीं किया।

आरएसएस कार्यकर्ता ने भी कहा दिल्ली में आप को वोट न देना राष्ट्र के साथ धोखा

सीएम ने कहा 70 साल बाद देश में उम्मीद जगी है, वह उम्मीद खत्म हो जाएगी। भारी संख्या में लोगों ने सरकार के काम का फायदा उठाया है । वह सब हमारे वालेंटियर हैं। उन्हें बस अपने धागे में पीरो लो। एक आरएसएस के आदमी मुझसे मिले। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तो आप को वोट देंगे। क्योंकि उनका बेटा सरकारी स्कूल में पढ़ता है और वहां गजब काम हुआ है। दिल्ली को आप को वोट न देना देश के साथ धोखा करने जैसा है। दुनिया में दिल्ली सरकार के काम की चर्चा हो रही है। 98 देशों के सम्मेलन में बुलाया। लेकिन जाने नही दिया गया। फिर मुझसे वीडियो कांफ्रेंस से बात करने को कहा। उप मुख्यमंत्री को मास्को नहीं जाने दिया। सतेंद्र जैन को आस्ट्रेलिया बुलाया गया, नहीं जाने दिया। न जाने दो। इससे चर्चा तो दिल्ली सरकार की हो रही है। इस समय देश में जो महौल है, उसमें आम आदमी पार्टी ही उम्मीद है। सारे विवाद छोड़कर देश की आजादी की दूसरी लड़ाई में जुट जाए। मेरा वादा है मेरे रहते आपको बेइमानी नहीं सुनाई देगी। ऐसे ऐसे काम होंगे कि आपका सीना चौड़ा होगा।


सम्मेलन का ब्यौरा

20 अक्तूबर- पूर्वी दिल्ली लोकसभा-शाहादरा जिला-कृष्णानगर और पटपडग़ंज जिले में होगा।
21 अक्तूबर- उत्तरी दिल्ली लोकसभा-रोहिणी जिला-किराड़ी और बादली जिले का सम्मेलन रोहिणी विधानसभा में होगा।
22 अक्तूबर- आदर्श नगर जिला-वजीरपुर और चांदनी चौक लोकसभा का सम्मेलन सदरबाजार में आयोजित होगा
23 अक्तूबर- नई दिल्ली लोकसभा के करोलबाग जिला-मोतीनगर और नई दिल्ली जिला का सम्मेलन मालवीयनगर विधानसभा में होगा।
24 अक्तूबर- उत्तरी पूर्वी दिल्ली लोकसभा-करावल नगर जिला-सम्मेलन तिमारपुर में, बाबरपुर जिला का सम्मेलन बाबरपुर विधानसभा में होगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir