Scrollup

दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने वार्ड 55 और 66 का निरीक्षण किया। मेयर के निरीक्षण में भाजपा के खोखले कामों की पोल खुल गई। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि एमसीडी में लंबे समय से कोई काम नहीं हुआ है। अब एमसीडी में भी केजरीवाल मॉडल को लाएंगे। स्कूलों में प्रिंसिपल, गार्ड, आया, हाउस कीपिंग का न होना और अध्यापकों का एडमिन कार्य करना बड़ी चिंता का विषय है। इससे पता चलता है कि एमसीडी में लंबे समय से कोई काम नहीं हुआ है। एमसीडी का हैदरपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल एशिया का कभी सबसे बड़ा अस्पताल होता था, लेकिन आज इसकी हालत बहुत ही खस्ता है। अब तेजी से एमसीडी के स्कूल, अस्पताल, पार्क, सड़क, कूड़े को खत्म करने पर काम किया जाएगा। क्योंकि एमसीडी में जनता के काम कई सालों से ठप पड़े थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की तरफ से की गई 10 गारंटी को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। जनता के 15 सालों से काम नहीं हो पाए हैं, उनको तेजी के साथ किया जाएगा। मेयर ने निरीक्षण के दौरान ही अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिए।

दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने वार्ड-55 और वार्ड-66 का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल, स्कूल, बारात घर और पार्कों का जायजा लिया। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय सबसे पहले वार्ड-55 हैदरपुर पार्क में पार्षद जलज चौधरी और जोन के डीसी के साथ हैदरपुर के तीन स्कूलों का निरीक्षण किया। स्कूलों में गार्ड की व्यवस्था करने और इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा बच्चों को स्कूल में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर जानकारी ली। इस दौरान जगह-जगह मेयर का स्वागत किया गया। इसके बाद में हैदरपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल का जायजा लिया।

इसके बाद मेयर डॉ शैली ओबरॉय वार्ड-66 पहुंची। यहां विधायक राजेश गुप्ता और पार्षद चित्रा विद्यार्थी के साथ शहीद भगत सिंह पार्क का निरीक्षण किया। यहां पर हॉर्टिकल्चर अधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद निगम उत्कृष्ट विद्यालय निमडी कॉलोनी, एमसीपी स्कूल जेजे कॉलोनी वजीरपुर, प्राइमरी स्कूल जेजे कॉलोनी वजीरपुर का निरीक्षण किया। प्राइमरी स्कूल जेजे कॉलोनी के निरीक्षण में सामने आया कि इसका एक हिस्सा लंबे समय से बंद पड़ा है। उस इमारत को 1972 में बनाया गया था। इस दौरान जर्जर हॉल को तोड़कर नए हॉल बनाने की मांग की गई। इसके अलावा ने शौचालय बनाने की मांग की। आखिर में मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने जेजे कॉलोनी के बारात घर का निरीक्षण किया गया, जो पूरी तरह टूट चुका है। वहां डीसी ने बताया कि फंड की कमी की वजह से नया नहीं बन पाया है। जबकि इसे बनाने की अनुमति मिल चुकी है।

इस दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि वार्डों का निरीक्षण कर हमने एमसीडी के पार्कों की हालत देखी। एमसीडी का आयुर्वेदिक अस्पताल एशिया का कभी सबसे बड़ा अस्पताल होता था। लेकिन आज इसकी हालत बहुत ही खस्ता है। इंफ्रास्ट्रक्चर बिल्कुल भी ठीक नहीं है। करीब छह साल से दवाओं की कमी थी, लेकिन अब दो महीने से इस कमी को दूर कर दिया गया है। एमसीडी के स्कूलों के निरीक्षण में सामने आया है कि गार्ड, प्रिंसिपल, फर्नीचर नहीं है। बच्चों की सुरक्षा सबसे बड़ी चिंता की बात है। इसके अलावा कई स्कूलों में प्रिंसिपल ही नहीं हैं। इस वजह से इंचार्ज काम संभाल रहे हैं और पढ़ा भी रहे हैं। इससे पता चलता है कि एमसीडी में लंबे समय से कोई काम नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि स्कूल, अस्पताल और पार्कों का जायजा लेने के बाद जनता की शिकायतें भी सुनी गईं। अब आने वाले समय में एमसीडी के स्कूल, अस्पताल, पार्क, सड़क, कूड़े को खत्म करने पर काम किया जाएगा। क्योंकि जनता को इतने सालों से जो सुविधाएं नहीं मिली हैं, हम उसे मुहैया कराएंगे।

मेयर डॉ’ शैली ओबरॉय ने कहा कि जेजे कॉलोनी वजीरपुर का बारात घर पिछले 10 सालों से खस्ता हाल है। यहां के लोगों ने बताया कि कई बार लिखित शिकायत कर बारातघर बनाने की मांग की थी, लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है। स्कूलों में प्रिंसिपल, गार्ड, आया, हाउसकीपिंग का न होना और अध्यापकों का एडमिन कार्य करना एक बड़ी चिंता का विषय है। दिल्ली सरकार के स्कूलों की तरह का मॉडल एमसीडी में लाना चाहते हैं। साथ ही जल्द से जल्द 10 गारंटी को पूरा किया जाएगा। जनता के 15 सालों से जो काम नहीं हो पाए हैं, उनको किया जाएगा।

एमसीडी में ‘‘आप’’ सरकार बनने के बाद स्कूलों में आया सुधार

जेजे कॉलोनी वजीरपुर के प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल अनिल डबराल ने कहा कि दो माह में काफी सुधार आया है। सफाई से लेकर पुरानी व्यवस्था में सुधार किया गया है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia