Scrollup

‘आप’ राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में मासूम बच्चों के सरकारी स्कूल पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। सबका साथ सबका विकास की बात करने वाले प्रधानमंत्री दिल्ली बीजेपी दफ्तर के ठीक बगल में बने एमसीडी स्कूल को तोड़ने जा रहे हैं। यह अत्यंत शर्मनाक है। सीपीडब्ल्यूडी ने स्कूल को ध्वस्त करने का आदेश दिया है। शिक्षा को रौंदकर यहां पर अनपढ़ों के लिए आलीशान पार्क बनाया जाएगा। जिस दिन बीजेपी दफ्तर का उद्घाटन हुआ, उसी दिन इस स्कूल को दफन करने की भी कहानी लिखी गई। उधर विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी के अधिकारियों पर लगातार दबाव डालकर भाजपा स्कूल को अपने दफ्तर के कामकाज के उपयोग में लाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली वालों के नेतृत्व में जबतक दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार रहेगी, हम दिल्ली के किसी सरकारी स्कूल को टूटने नहीं देंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया। संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, जो देश में अनपढ़ों की सबसे बड़ी जमात है, वह पूरे देश में 60 हजार सरकारी स्कूल बंद कर चुकी है। और जब अनपढ़ों की इस जमात का सबसे बड़ा भवन यानी कि दिल्ली में भाजपा का दफ्तर बना तो इन्होंने सबसे पहला लक्ष्य यह निर्धारित किया कि बच्चों के स्कूल पर कब्जा करना है। अभी तक आपने माफियाओं और गुंडों पर बुलडोजर चलते सुना होगा लेकिन नरेंद्र मोदी जी की सरकार मासूम बच्चों के स्कूल पर बुलडोजर चलाने जा रही है।

जिस स्कूल में 350 बच्चे पढ़ते हैं, भाजपा के दफ्तर के ठीक बगल का स्कूल, उसपर बुलडोजर चलाने की पूरी तैयारी भाजपा ने कर रखी है। इससे संबंधित कई कागज हमारे पास मौजूद हैं। इसमें साफ देख सकते हैं कि यह लोग शिक्षा में बिल्कुल यकीन ना रखने वाले लोग हैं। ऐसे प्रधानमंत्री जो सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं, 27 साल के बाद जब उन्हें गुजरात जाना पड़ता है तो वह एक आर्टीफिशियल स्कूल में फोटो खिचाते हैं। गुजरात में वह एक स्कूल ऐसा नहीं बना सके जिसमें वह जाकर फोटो खिचवा सकें।

जब मोदी जी अपने दफ्तर का उद्घाटन कर रहे हैं, उद्घाटन के मौके पर बड़ी-बड़ी बाते कर रहे हैं और साथ ही मासूम बच्चों के स्कूल पर बुलडोजर चलवाने की तैयारी कर रहे हैं। यह अत्यंत शर्मनाक हैं। मैं यह कहूंगा कि शिक्षा को और बच्चों के स्कूल को रौंदने का भाजपा का प्रयास है। जिस दिन बीजेपी के दफ्तर का उद्घाटन हुआ, उसी दिन इस स्कूल को दफन करने की भी कहानी लिखी गई। सीपीडब्ल्यूडी ने इस स्कूल को ध्वस्त करने का आदेश दिया है। यहां पर अनपढ़ों के लिए आलीशान पार्क बनाया जाएगा। यह है पूरी योजना। आम आदमी पार्टी हर स्तर पर इसका विरोध करेगी।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह स्कूल 14 कमरों का है जो कि भाजपा के दफ्तर के ठीक बगल में स्थित है। जिस प्रकार से राजा माहराजा जब छत पर खड़े होते हैं तो उन्हें लगता है कि अगर बगल वाली जमीन भी मिल जाए तो अपना सिस्टम और शानदार हो जाएगा। इसी प्रकार से स्कूल की जमीन पर कब्जा करने की और एमसीडी के अधिकारियों पर लगातार दबाव डालकर इस स्कूल को अपने दफ्तर के कामकाज के उपयोग में लाने की कोशिश की जा रही है। इसकी जानकारी हमें मिली तो हमने इसका विरोध किया। दिल्ली की जनता को बताना चाहते हैं कि जबतक आपके नेतृत्व में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार रहेगी, हम दिल्ली के किसी सरकारी स्कूल को टूटने नहीं देंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia