Scrollup

आम आदमी पार्टी ने उप चुनावों की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। उसी सिलसिले में आम आदमी पार्टी ने आज डोर टू डोर अभियान की शुरुआत की। आम आदमी पार्टी इस अभियान के माध्यम से दिल्ली की जनता तक पहुंच कर उनसे चुनाव में “आप” को वोट देने का आग्रह किया। एमसीडी उप चुनाव में जनता को भाजपा के भ्रष्टाचार और अत्याचार से छुटकारा दिलाने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कमर कस ली है।

इस डोर टू डोर अभियान पर बात करते हुए आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी व नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि, एमसीडी के आगामी उपचुनाव के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। इसी के तहत हमने आज जनता के बीच डोर टू डोर अभियान किया। इस डोर टू डोर अभियान में हमें आम आदमी पार्टी के लिए तगड़े रुझान देखने को मिले। हमने जनता से आम आदमी पार्टी को वोट करने की अपील की ताकि हम उन्हें वह दिल्ली दे सकें जिसके वे हकदार हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से भाजपा शासित एमसीडी के भ्रष्टाचार और दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जाएगा। भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार किया, एमसीडी पूरी तरह से खत्म हो गई, इनके कर्मचारियों को तनख्वाह मिलने में दिक्कत आ रही है। भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी का जो सबसे मुख्य काम था कि दिल्ली की सफाई करेंगे, दिल्ली के नालों की, दिल्ली की गलियों की सफाई करेंगे, उसकी तक सफाई नहीं हुई। आज दिल्ली में हर जगह गंदगी पड़ी हुई है, दिल्ली के अंदर कूड़े के बड़े-बड़े पहाड़ लदे हुए हैं। एक तरीके से देखा जाए तो 15 सालों के अंदर भारतीय जनता पार्टी एमसीडी के अंदर पूरी तरह से फेल हुई है, एमसीडी को वह चला नहीं पाई है और अब आप दिल्ली के अंदर कहीं भी जाएं तो लोग सिर्फ एक ही बात कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी से एमसीडी नहीं चल पाई, इस बार केजरीवाल को वोट देंगे।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि, लगभग 15-20 दिनों पहले हमने दिल्ली में एक अभियान शुरू किया था जिसके तहत कल हमने पूरी दिल्ली में ढाई हजार मोहल्ला सभाएं पूरी की। मोहल्ला सभाओं के अंदर हमें जनता ने खुलकर अपनी आपबीती सुनाई। लगभग 90 प्रतिशत लोगों ने माना कि भारतीय जनता पार्टी एमसीडी के अंदर पूरी तरह से फेल हुई है। हमारे कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने डोर टू डोर अभियान किया, हमने पैंफलेट भी बांटे, लोगों से चर्चा भी की और उन सारी चर्चाओं का निचोड़ यह निकल कर आया की जनता चाहती है कि इस बार एमसीडी में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार हो।

आम आदमी पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा कि, अगले महीने होने वाले उप चुनाव में भाजपा को उसके काले कारनामों का फल देने का वक्त आ गया है। जिस प्रकार भाजपा एमसीडी के माध्यम से दिल्ली की जनता को लूटने का काम कर रही है, दिल्ली कि जनता ने उसे एमसीडी की सत्ता से बाहर निकाल फेकने का मन बना लिया है। आम आदमी पार्टी दिल्ली निवासियों को एक ऐसी दिल्ली से वाकिफ कराने का उद्देश्य रखती है जिसे देखकर न सिर्फ दिल्ली वालों को, बल्कि देश के अन्य राज्यों के लोगों को भी देश की राजधानी पर गर्व हो। दिल्लीवासी गर्व से कह पाए कि हम देश की राजधानी में रहते हैं। भाजपा एमसीडी को चलाने में फेल हुई है और इस अभियान के तहत हम दिल्ली की जनता से आग्रह करते हैं कि आप हमें वोट दें।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने 28 फरवरी को उप चुनाव कराने का निर्णय लिया है। आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग के इस फैसले का पूरे हर्ष के साथ स्वागत किया है और जनता को न्याय दिलाने के लिए कमर कस ली है। इसी के तहत आम आदमी पार्टी ने डोर टू डोर अभियान की शुरुआत की जिसके माध्यम से आम आदमी पार्टी के पार्षद, नेता व अन्य कार्यकर्ता दिल्ली की जनता से व्यक्तिगत रूप से जुड़ने का काम कर रहे हैं। पिछले 15 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली वालों की जिंदगी को बर्बाद किया है। भारतीय जनता पार्टी को एमसीडी से उखाड़ फेंकने के लिए दिल्ली की जनता बेकरार है।

इस डोर टू डोर अभियान में जनता के साथ भ्रष्टाचार के हर मुद्दे पर चर्चा की गई। चर्चा में लोगों ने माना कि भाजपा शासित एमसीडी दिल्ली को साफ रखने में नाकाम रही है। लोगों ने बताया कि भाजपा के नेता लेंटर पर घूस खाते हैं। सबने माना कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से फेल है और इस बार एमसीडी के अंदर अरविंद केजरीवाल की सरकार होगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

OT Editor