Scrollup

पंजाब के जालंधर संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रत्याशी सुशील रिंकू के समर्थन में ताबड़तोड़ रोड शो कर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि जालंधर के लोग पिछले 60 साल से कांग्रेस को वोट देते आ रहे हैं। लेकिन कांग्रेस में अब अहंकार आ गया है। इसीलिए कांग्रेस का कोई बड़ा नेता जालंधर वालों के बीच वोट मांगने नहीं आया, जबकि मैं दिल्ली से आ गया। हम लोगों के वोट की इज्जत करते हैं, लेकिन ये लोग नहीं करते हैं। ये बात लोग समझ रहे हैं और इस बार आम आदमी पार्टी को रिकॉर्ड मतों से जिताएंगे। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि ‘‘आप’’ को जिताने के बाद जालंधर की जनता की जिम्मेदारी खत्म हो जाएगी और हमारी शुरू हो जाएगी।

रोड शो की शुरूआत शाहकोट विधानसभा क्षेत्र के लोहियां खास से हुई। इसके बाद गोराया के फिल्लौर और आदमपुर में रोड शो कर प्रत्याशी सुशील रिंकू के समर्थन में प्रचार किया गया। इस दौरान ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले पंजाब के लोगों ने भारी बहुमत देकर आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई थी और अपने बेटे भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनाया था। अब पंजाब के लोग कहते हैं कि ‘‘आप’’ की सरकार ने केवल एक साल में इतने काम किए हैं कि हमने पिछले 75 साल में ऐसी सरकार नहीं देखी थी। हमारी सरकार ने सबका बिजली का बिल जीरो कर दिया है। विरोधी पार्टी वाले कहते थे कि पैसा कहां से आएगा। पहले ये सारा सरकारी खजाना लूट कर अपने घर ले जाते थे। आम आदमी पार्टी एक ईमानदार पार्टी है और भगवंत मान एक ईमानदार मुख्यमंत्री हैं। भगवंत मान सरकारी खजाना लूट कर अपने घर नहीं ले जाते हैं, बल्कि इससे अपनी जानता के बिजली का बिल जीरो करते हैं। पिछले एक साल में पंजाब विकास की बुलंदियों को छू रहा है। पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक बन रहे हैं। किसानों को मुआवजा मिल रहा है। युवाओं को अब तक 29 हजार सरकारी नौकरियां मिल चुकी हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान हैदराबाद, चैन्नई, पूणे, दिल्ली, मुम्बई गए और वहां उद्योगपतियों से मिले। उनसे कह रहे हैं कि आप पंजाब में आकर इंडस्ट्री लगाओ। पंजाब के अंदर 40 हजार करोड़ रुपए की इंडस्ट्री लगनी चालू हो गई है। अगले एक साल में ढाई लाख युवाओं को नौकरी मिलने वाली है। इन्होंने 75 साल में ढाई लाख युवाओं को नौकरी नहीं दी होगी। मैं देर रात जब भगवंत मान से फोन पर बात करता हूं, तो रात एक बजे तक इनको काम करते पाता हूं। मैं इनसे पूछता हूं कि कभी सोते भी हो की नहीं या फिर 24 घंटे काम ही करते रहते हो।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 मई को जालंधर संसदीय सीट पर उपचुनाव है। आप पिछले 60 साल से जालंधर में कांग्रेस को वोट दे रहे हैं। अब इनका अहंकार इतना बढ़ गया है कि इस बार कांग्रेस वाले आपके पास वोट ही मांगने नहीं आ रहे हैं। मैं दिल्ली से वोट मांगने आ गया, लेकिन राहुल गांधी नहीं आए। कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता वोट मांगने नहीं आया है। जालंधर के लोगों का वोट फालतू नहीं, बहुत कीमती है। जालंधर के लोग उसी को वोट देंगे, जो मांगने आएगा। हम लोग पंजाब के गांव-गांव और पिंड-पिंड के अंदर जाकर वोट मांग रहे हैं। हमें आपके वोट की कीमत पता है। हम जनता के वोट की इज्जत करते हैं, लेकिन वो लोग इज्जत नहीं करते हैं। इसलिए वोट मांगने नहीं आते हैं। मेरी अपील है कि आप रिकॉर्ड मतों से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील रिंकू को जिताएं। आपने 60 साल कांग्रेस को दिए, सिर्फ एक साल आम आदमी पार्टी को देकर देखिए। अगर हमारा काम पसंद नहीं आया तो अगली बार हमें उखड़ कर फेंक देना।

वहीं, सीएम भगवंत मान ने कहा कि 10 मई को जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव है। सभी से अपील है कि झाड़ू का बटन दबाकर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील रिंकू को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाएं। इसके बाद आपकी जिम्मेदारी खत्म हो जाएगी और हमारी जिम्मेदारी शुरू हो जाएगी। पिछले एक साल में पंजाब के अंदर हमारी सरकार ने विकास के बहुत सारे काम किए हैं। युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। नई फैक्ट्रियां बन रही हैं, उसमें खूब सारे रोजगार मिलेंगे। सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जा रहा है। दिल्ली में सरकारी स्कूल शानदार बना दिए गए हैं और सभी बच्चों को एक समान अच्छी शिक्षा मिल रही है। अब पंजाब के लोगों के बिजली का बिल जीरो आ रहे हैं। हम जालंधर के लोगों से सिर्फ 11 महीने मांग रहे हैं। इस दौरान अगर हम काम न करें तो अगली बार हमें वोट मत देना।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia