Scrollup

आबकारी नीति पर रविवार को सीबीआई ने “आप” के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान सीबीआई ने करीब 56 सवाल पूछे और सीएम अरविंद केजरीवाल ने सारे सवालों के जवाब दिए। रात करीब 9 बजे सीबीआई मुख्यालय से बाहर निकल घर पहुंचने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात की। उन्होंने सीबीआई अधिकारियों को अच्छे व्यवहार के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि पूरा मामला पूरी तरह से झूठा और फर्जी है। यह सिर्फ गंदी राजनीति से प्रेरित है। सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं है। आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है। हम मर- मिट जाएंगे लेकिन अपनी ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि “आप” पूरे देश में तेजी से फैल रही है। हमारी दिल्ली और पंजाब में सरकार है और अब राष्ट्रीय पार्टी भी बन गई है। इसलिए ये लोग हमें बदनाम कर आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।

सीबीआई मुख्यालय के बाहर आने के बाद घर पहुंचकर “आप” के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने मुझे पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे बुलाया था। सुबह 11 बजे से लेकर रात 8:30 बजे तक करीब साढ़े नौ घंटे उन्होंने मुझसे पूछताछ की। मैं सीबीआई के अधिकारियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने बहुत ही अच्छे सौहार्दपूर्ण माहौल में पूरी इज्जत के साथ अपने प्रश्न पूछे। उनकी मेहमाननवाजी के लिए मैं उनका शुक्रिया करना चाहता हूं। सीबीआई ने जितने भी प्रश्न पूछे, उन सभी के मैंने जवाब दिए। मैंने सुबह भी बोला था कि हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। यह पूरा तथाकथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है। कट्टर ईमानदारी हमारी मुख्य विचारधारा है और हम मर-मिट जाएंगे लेकिन किसी भी हालत में अपनी ईमानदारी के साथ समझौता नहीं करेंगे। यही कारण है कि वो जबरदस्ती हमारे ऊपर कीचड़ फेंकना चाहते हैं। दूसरा कारण है कि दिल्ली के अंदर जो अच्छे काम हो रहे हैं और अब पंजाब के अंदर जो अच्छे काम होना चालू हुए हैं, ये लोग वो काम नहीं कर पाते हैं। ये लोग अच्छे स्कूल नहीं बना सकते। इनसे 30 सालों में गुजरात के अंदर एक अच्छा स्कूल नहीं बन पाया, मध्य प्रदेश में एक स्कूल नहीं बन पाया। हम जो अच्छे काम कर रहे हैं वो ये लोग कर ही नहीं सकते। इसलिए इनके पास सिर्फ एक ही तरीका है कि आम आदमी पार्टी को बदनाम करो, बर्बाद करो और कुचल दो। लोग इनसे पूछते हैं कि जब आम आदमी पार्टी ने काम किया तो आपने क्यों नहीं किया? अब लोगों ने देख लिया कि 75 सालों में जो काम नहीं हुए, दिल्ली में वो काम होने शुरू हो गए हैं। अब इसी बात की चर्चा पूरे देश में हो रही है।

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी बहुत तेजी से पूरे देश में फैल रही है। पहले दिल्ली में सरकार बनीं, फिर पंजाब में सरकार बनीं, अब आम आदमी पार्टी नेशनल पार्टी बन गई है। आम आदमी पार्टी जगह-जगह जा रही है और लोगों की उम्मीदों पर खरी उतर रही है। ये लोग आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं लेकिन अब यह नहीं हो सकता, क्योंकि पूरे देश की जनता हमारे साथ है।

मीडिया के प्रश्नों का उत्तर देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने मुझसे सबकुछ पूछा। मसलन, शराब नीति कहां से शुरू हुई, कैसे हुई और वहां से लेकर पूरा अंत तक सभी सवाल पूछे। 2020 से लेकर अभीतक जो कुछ भी हुआ है उस सब के ऊपर लगभग 56 सवाल पूछे गए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है यह पूरा केस फर्जी है। आम आदमी पार्टी और हमारी सरकार ने कुछ गलत किया है, यह कहने के लिए इनके पास जरा भी सबूत या साक्ष्य नहीं है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग आवाज उठा रहे थे, शांतीपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, फिर भी उनको गिरफ्तार किया गया। यह बिलकुल गलत है। शांतीपूर्ण प्रदर्शन करना हमारा अधिकार है, वे लोग किसी के साथ कुछ गलत नहीं कर रहे थे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल विधानसभा में सदन की कार्रवाई जरूर होगी। अगर एलजी कह रहे हैं कि ये गलत है तो उनको बताना चाहिए कि किस नियम के आधार पर यह गलत है। जब कैबिनेट ने प्रस्ताव पास किया तो इसमें एलजी से पूछने की कोई जरूरत ही नहीं है। मैं चाहता हूं कि एलजी साहब थोड़ा संविधान और नियमों को जरूर पढ़ लें। मैंने कई बार यह कहा है कि वो अपने पास एक अच्छा सलाहकार रखें, जिसे संविधान और कानून की थोड़ी जानकारी हो तो अच्छा रहेगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia