Scrollup

Updated

“आप” ने आगामी विधानसभा चुनाव हेतु पार्टी को मजबूत करने के लिए संगठनात्मक पुनर्गठन शुरू किया

नई दिल्ली, 6 जुलाई 2019

अगले साल फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी संगठन को मजबूत करने के प्रयास में, आम आदमी पार्टी ने आज राज्य इकाई के सभी 14 जिलों के लिए नए जिला अध्यक्षों (DIs) के नामों की घोषणा की। पार्टी संगठन के पुनर्गठन का उद्देश्य आगामी चुनावों की तैयारी इस प्रकार से करना है, जैसे पार्टी ने पांच साल पहले की थी और 70 में 67 सीटें जीत कर एक इतिहास की रचना की थी।

पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने जिला अध्यक्षों की इस सूची को आज मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा, “आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी संगठन को मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी चौदह जिलों में जिला अध्यक्षों (DI’s) के रूप में नेतृत्व करने के लिए नए चेहरों की नियुक्ति कर रही है। इन सभी अध्यक्षों का मुख्य काम पार्टी के जमीनी स्तर के संगठन को मजबूत करना होगा। उन्होंने बताया कि पार्टी का अगला कदम बूथ स्तर के संगठन का पुनर्गठन करना होगा। “

2015 में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में, आम आदमी पार्टी ने 54% वोट शेयर के साथ 70 में से 67 सीटों पर ऐतिहासिक जनादेश हासिल किया था। दिल्ली की लोकप्रिय पार्टी की सरकार के पांच साल के कार्यकाल के पांच साल बीतने के बाद, पार्टी एक मजबूत जन समर्थन के साथ चुनाव में उतर रही है।

नए विचारों और दृष्टिकोणों के साथ नए चेहरों को पार्टी द्वारा ऊर्जा और उत्साह के साथ पार्टी कैडर को फिर से जीवंत करने के लिए शामिल किया गया है। पार्टी को उम्मीद है कि सरकार में मजबूत प्रदर्शन के दम पर वह 2015 का प्रदर्शन दोहराएगी।

नए जिला अध्यक्षों के नाम निम्न प्रकार से हैं….

जिला – अध्यक्ष

  1. करावल नगर – दीपांशु श्रीवास्तव
  2. बाबरपुर – शाहनवाज़ सिद्दीकी
  3. बादली – सुश्री राज शोकीन
  4. रोहिणी – धर्मेंद्र कुमार
  5. पटपड़गंज – मुनीश कौशिक
  6. शाहदरा – अजय जैन
  7. करोल बाग – ओपी भारद्वाज
  8. नई दिल्ली – रमेश झंकार
  9. महरौली – नरेश त्यागी
  10. संगम विहार – धर्म राज भारती
  11. तिलक नगर – रण सिंह राणा
  12. नजफगढ़ – सुरेंद्र लकड़ा
  13. आदर्श नगर – संजय गर्ग
  14. चांदनी चौक – जाकिर खान
When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir