Scrollup

भाजपा शासित एमसीडी ने शौचालय इस्तेमाल करने पर 5 रुपए शुल्क लेने का निर्णय किया है, जो उसके गरीब विरोधी चरित्र को दर्शाता है। दिल्ली के आरके पुरम विधान सभा क्षेत्र में जो झुग्गी झोपडी निवासी हैं, उन्होंने भजपा के इस फैसले के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। दक्षिण दिल्ली के निवासी भाजपा के इस फैसले से बेहद निराश हैं। इस प्रदर्शन में जनता का आक्रोश साफ देखने को मिला, जो पूरी तरह से जायज़ है। आम आदमी पार्टी भाजपा के इस गरीब विरोधी फैसले का विरोध करती है। ये 5 रुपए सुनने में भले ही काम लगते हैं, लेकिन झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले से पूछिए, जिसके घर में 5-6 लोग रहते हैं और जिसकी महीने की तनख्वाह ही 6-10 हज़ार रुपए हो। अगर उसे शौचालय के इस्तेमाल के लिए एमसीडी को इतना पैसा देना पड़ेगा, तो यह उसके लिए एक अतिरिक्त भार से कम नहीं है। भाजपा लंबे समय से गरीबों के खिलाफ साजिश करती आ रही है। भाजपा ने पहले एमसीडी को लूटा और अब अमानवीय योजनाएं लागू कर दिल्ली की गरीब जनता को लूटने की योजना बना रही है।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से नेता विपक्ष प्रेम चौहान ने बयान जारी करते हुए कहा कि, आज हमने आरके पुरम के सेक्टर 4 की मोहन सिंह मार्केट के स्थानीय निवासियों के साथ, जो वहां के झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं, उनके साथ मिलकर दिल्ली की भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का मुख्य कारण यह था कि वहां की भाजपा एमसीडी शौचालय के इस्तेमाल पर प्रति व्यक्ति 5 रूपए का शुल्क मांग रही है। आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के इस गरीब विरोधी फैसले का पूरी तरीके से विरोध करती है। एक तो एमसीडी के शौचालयों की हालत खराब है, ऊपर से भाजपा इनके इस्तेमाल पर पैसों की मांग भी कर रही है। इस तरह के फैसलों के साथ भाजपा ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को कैसे सफल बनाएगी? जब झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों पर, आम जनता पर शुल्क का बोझ डाल दोगे तो वह उस पैसे को बचाने के लिए खुले में शौच करेंगे। इससे दिल्ली में गंदगी फैलेगी। हम पहले दिन से कहते आ रहे हैं कि दिल्ली की भाजपा से एमसीडी नहीं संभल रही है, जिसके चलते वह इस प्रकार के अमानवीय फैसले ले रही है।

प्रेम चौहान ने कहा कि भाजपा की एमसीडी ने शौचालय बना तो दिए लेकिन उनका रख-रखाव करने में, उन्हें स्वच्छ रखने में फेल हुई है। ऐसे में भाजपा ने पीछे के दरवाज़े से प्राइवेट लोगों को अंदर लाकर उगाही का नया धंधा शुरू कर दिया है। भाजपा चाहती है कि दिल्ली की जनता को किसी भी तरीके से परेशान किया जाए, आम आदमी को तंग किया जाए, जिसके लिए ये नए-नए बहाने ढूंढते रहते हैं। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है और जबतक भाजपा इस तरह की चीजें करना बंद नहीं कर देगी, तब तक आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती रहेगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

abhijeet