Scrollup

  • राज्यसभा सदस्य और पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह की मौजूदगी में दिलाई गई सदस्यता
  • दिल्ली में इस बार भाजपा को स्कूटर पर बैठने लायक भी नहीं मिलेंगे विधायक – दिलीप पांडे नई दिल्ली,
    दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को स्कूटर पर बैठने लायक भी नहीं मिलेंगे विधायक। इस बार सभी 70 सीटें आम आदमी पार्टी जीतेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का काम न सिर्फ जनता को प्रभावित किया है, बल्कि सभी विपक्षी दल के नेता भी उससे प्रभावित हैं। इसी कारण वह अपनी पार्टियां छोड़कर आम आदमी पार्टी में आ रहे हैं। यह कहना है आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे का। वह पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से बात कर रहे थें। मौका था कांग्रेस और भाजपा के कई नेताओं का अपनी पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का। इस दौरान राज्यसभा सदस्य और पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह भी मौजूद थें। दोनों नेताओं ने सभी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि अन्य पार्टियों के लोग लगातार आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। पार्टी संगठन में विस्तार का सिलसिला लगातार जारी है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार सभी लोगों को साथ लेकर चलने का और सभी के लिए समान विकास की नीतियों पर जो काम कर रही है, उससे प्रभावित होकर विभिन्न पार्टियों के लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

उसी कड़ी में आज उत्तर पूर्वी लोकसभा की तिमारपुर विधानसभा से कई प्रतिष्ठित नेता जो अपने-अपने दलों में, प्रमुख पदों पर रहकर जनता की सेवा करते रहे हैं, अपनी-अपनी पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी परिवार का हिस्सा बने। उन्होंने कहा के दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को दोबारा से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने का जो सपना लेकर हम लोग चल रहे हैं उस मुहिम में यह सभी साथी अपना अपना योगदान देंगे।

भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए दिलीप पांडे ने कहा कि पिछली बार दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटों पर प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई थी। हम सभी का यह सामूहिक प्रयास रहेगा कि इस बार दिल्ली में 70 में से 70 सीटें लाकर एक नया इतिहास रचने का काम आम आदमी पार्टी करेगी और गलती से पिछली बार जनता ने जो 3 सीटें भाजपा के खाते में डाल दी थी, इस बार जनता वह तीनों सीटें भी आम आदमी पार्टी को जीताकर, भाजपा को एक स्कूटर पर बैठने लायक विधायक भी नही देगी।

प्रेस वार्ता में मौजूद राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सभी लोगों को पार्टी की टोपी एवं पटका पहनाकर सभी का पार्टी आगमन पर स्वागत किया, सभी का दिल से आभार व्यक्त किया। संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में अन्य जो भी पार्टियां हैं, उन सभी दलों के लोगों को आम आदमी पार्टी में एक उम्मीद की किरण नजर आ रही है। पिछले 70 सालों में दिल्ली के इतिहास में जो काम नहीं हुए आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने पिछले 5 साल में वह सब करके दिखाया। दिल्ली के इतिहास में पहली ऐसी सरकार बनी है जो सही मायने में जनता के हित में सोच रही है और जो चुनाव में जनता से वादे किए थे उन सभी वादों पर खरी उतरी है।

आज पार्टी में शामिल होने वाले लोगों की सूची निम्न प्रकार से है….

-रोहतास सिंह (पूर्व निगम प्रत्याशी, निर्दलीय), चंद्रपाल सिंह चौधरी (नेता, बहुजन समाज पार्टी), मनोज शर्मा ( नेता, भाजपा), शीशपाल ( नेता, भाजपा), मुमताज़ आलम ( जिला सचिव तिमारपुर, कांग्रेस कमिटी), सुरेंद्र जी ( जिला महासचिव, बीएसपी), मोहम्मद लाल खान (पूर्व महासचिव, जिला कांग्रेस कमिटी), अतुल भारतीय, संजय जी, चेतराम जी, मोहम्मद अनवर, आसिम, हरि नारायण, माजिद अली, मोहम्मद अशरफ साहब, शकील अहमद, पवन जी, मोहम्मद फ़िरोज़, आदित्य शर्मा, देवेंद्र पांडेय आदि शामिल हुए।

विभिन्न दलों के नेताओं के अलावा आज दिल्ली के न्यायालय में कार्यरत वकीलों की एक मजबूत टीम भी, भाई राहुल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी में शामिल हुई। भाई राहुल वकील होने के साथ-साथ क्षेत्रीय स्तर पर जनता के हितों के लिए पिछले कई सालों से संघर्ष करते आ रहे हैं। अपने क्षेत्र में उनकी अपनी एक अलग पहचान है। भाई राहुल जी के साथ अन्य शामिल होने वाले साथियों के नाम निम्न प्रकार से हैं….

दीपक शर्मा जी, जतिन गुप्ता जी, सौरभ गुप्ता जी, शिवा जी, हरेंद्र शर्मा जी, सुनील राजपूत जी, हैदर खान साहब, सतीश कुमार जी, लोकेश शर्मा जी, राजेंद्र जी, विपिन त्रिपाठी जी, डॉक्टर इरफान भारती जी आदि भी शामिल हुए।

भाई राहुल जी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे जीवन के जितने भी वर्ष मैंने राजनीति में बिताए हैं, मेरा अनुभव यही रहा कि सभी पार्टियां केवल अपनी जेब भरने के लिए और सत्ता का सुख भोगने के लिए काम करती हैं। पहली बार मैंने एक ऐसी पार्टी देखी है जो जनता के सुख के लिए काम करती है और वह है आम आदमी पार्टी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में मैं काफी सक्रिय रहा हूं और वहां रहकर भी मैंने यही देखा कि सभी लोग सिर्फ अपनी अपनी जेबें भरने की कवायद में लगे रहते हैं। आम आदमी पार्टी पिछले 5 सालों से जिस प्रकार से दिल्ली में रहने वाली जनता, चाहे वह गरीब तबके से जुड़ी हो या संपन्न वर्ग से जुड़े लोग हैं, सभी के हित में कार्य कर रही है। इन्हीं सब बातों से प्रभावित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

firoz

1 Comment

    • John Ferns

      AAP should not criticize the Regional Parties but AAP should everyday criticize Congress & BJP. By Criticizing Congress & BJP on regular basis will make AAP the alternative to Congress & BJP. AAP must be the Leader in leading Regional Parties against Congress & BJP.

      reply

Leave a Comment