Scrollup

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल स्विच दिल्ली अभियान की शुरुआत की है। दिल्ली के लोगों को फायदों के बारे में जागरूक करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन जन जागरूकता अभियान शुरू किया है। पर्यावरण के साथ ईवी नीति के तहत विकसित की जा रही बुनियादी सुविधाओं और प्रोत्साहनों को लेकर लोगों जागरूक किया जाएगा। इस घोषणा के बाद से अभियान को उद्योग जगत के लोगों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। उन्होंने इस नीति के साथ-साथ अभियान को समय की जरूरत बताया है।

टीवीएस मोटर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा दीर्घकालिक गतिशीलता के समाधान को लेकर जागरूकता फैलाने और अपनाने की आवश्यकता को लेकर जागरूकता करने की स्विच दिल्ली पहल स्वागत योग्य है। यह पहल निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक और ग्रीन वाहनों को अपनाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करेगी।

रिवोल्ट मोटर्स ने ट्वीट किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्विच दिल्ली अभियान की घोषणा करने के लिए बधाई। हमने बदलाव की शुरुआत कर दी है। हमें दिल्ली को स्वच्छ, हरा-भरा, प्रदूषण मुक्त शहर बनाने में आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है।

एम्पीयर इलेक्ट्रिक ने अभियान को समर्थन देते हुए ट्विट किया कि स्विच दिल्ली अभियान से दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। पर्यावरण अनुकूल वाहन, स्वच्छ हरित और दीर्घकालिक भविष्य का रास्ता है।

ग्रीव्ज कॉटन के ग्रुप सीईओ और एमडी नागेश बी ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार ने स्विच दिल्ली जागरूकता अभियान शुरू कर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अपनाने की दिशा में धक्का लगाया है। 2024 के अंत तक कुल वाहनों के पंजीकरण में 25 फीसदी इलेक्ट्रोनिक वाहनों के योगदान का लक्ष्य तय कर सरकार ने बेहतर भविष्य के बदलाव को लेकर प्रतिबद्धता दिखाई है।

सेवानिवृत्त आईएएस और अंतर्राष्ट्रीय विकास विशेषज्ञ पीवी रमेश ने घोषणा को सलाम करते हुए ट्वीट किया कि स्विच दिल्ली शानदार पहल है। देशव्यापी प्रसार के योग्य है। इलेक्ट्रिक वाहन आरामदायक यात्रा, शून्य प्रदूषण और कार्बन-मुक्त भविष्य के लिए सबसे अच्छे साधन हैं।

जिप इलेक्ट्रिक के सीईओ आकाश गुप्ता ने ट्वीट किया कि दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और टीम कैलाश गहलोत, जस्मीन शाह की स्वागत योग्य पहल है। जिप इलेक्ट्रिक सभी अंतिम मील लॉजिस्टिक्स और बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल रहा है। सकारात्मक नीति अब शानदार पहल में बदल रही है।

उद्योग जगत के अलावा दीर्घकालिक समाधान पर काम करने वाले संगठन भी अभियान के समर्थन में आगे आए हैं। एशिया के गैर-लाभकारी स्वतंत्र नीति अनुसंधान संस्थानों में से एक ऊर्जा, पर्यावरण और जल परिषद (सीईईवी) ने कहा है कि दिल्ली सरकार की ओर से स्विच दिल्ली अभियान की घोषणा सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के लिए एक बहुत ही आवश्यक हस्तक्षेप है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर भ्रम को भी दूर किया जा सकेगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

abhijeet