Skip to main content of main site

विश्वविद्यालयों में एबीवीपी की गुंडागर्दी को लेकर AAP ने की दिल्ली पुलिस आयुक्त से शिकायत

PR/AAP/28Feb17/LetterToCP 

विश्वविद्यालयों में एबीवीपी की गुंडागर्दी को लेकर AAP ने की दिल्ली पुलिस आयुक्त से शिकायत 

दिल्ली विश्वविद्यालय में गुंडई फैलाने वाले एबीवीपी कार्यकर्ताओं को तुरंत किया जाए गिरफ़्तार: AAP 
 

हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्राओं, प्रोफेसर और पत्रकारों के साथ मारपीट, बदसलूकी और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए गुंडागर्दी करने वाले एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की तुरंत गिरफ़्तारी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी की पीएसी सदस्य अतिशी मार्लेना और विधायक अल्का लाम्बा एंव सरिता सिंह दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के कार्यालय पहुंचीं और दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी से मिलकर अपना शिकायती पत्र पुलिस आयुक्त कार्यालय को सौंपा। 

आम आदमी पार्टी देश में महिलाओं की सुरक्षा और देश के नागरिकों की अभिव्यक्ति की आज़ादी को लेकर गंभीर है और ऐसी किसी भी कोशिश का विरोध करती है जिसके तहत महिलाओं पर अत्याचार किए जाते हों और लोगों की अभिव्यक्ति की आज़ादी को कुचलने का प्रयास होता हो। 

आम आदमी पार्टी ने पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को लिखे अपने पत्र के ज़रिए यह बात रखी है कि भारतीय जनता पार्टी की छात्र इकाई एबीवीपी इस वक्त देशभर के विश्वविद्यालयों में गुंडागर्दी को अंजाम दे रही है जिसके तहत वो छात्रों, छात्राओं, प्रोफ़ेसर और यहां तक की पत्रकारों के साथ भी मारपीट कर रही है जिसका ताज़ा उदाहरण दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में देखने को मिला जहां एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्राओं पर पत्थर तक फेंके। जब एक छात्रा गुरमेहर कौर जो कि देश के एक शहीद फ़ौजी की बेटी भी हैं, एबीवीपी की गुंडागर्दी का विरोध करती हैं तो सोशल मीडिया पर उन्हें बलात्कार और जान से मारने तक की धमकियां मिलती हैं और धमकियां देने वाले लोग भारतीय जनता पार्टी और उसकी छात्र इकाई एबीवीपी के कार्यकर्ता ही होते हैं। पुलिस के सामने ही एबीवीपी के कार्यकर्ता छात्राओं और प्रोफ़ेसर के साथ बदसलूकी करते हैं और दिल्ली पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनकर उनकी गुंडई को देखते हैं। पुलिस इस वक्त केंद्र सरकार में बैठी BJP और उसकी छात्र इकाई एबीवीपी के एक राजनीतिक हथियार के तौर पर काम करती हुई नज़र आ रही है और ऐसे असामाजिक तत्वों को शह देती हुई दिखती है। 

आम आदमी पार्टी मांग करती है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज के एक कार्यक्रम और उसके बाद के प्रदर्शनों में गुंडागर्दी करने वाले एबीवीपी के उन लफ़ंगों को दिल्ली पुलिस तुरंत गिरफ़्तार करे और उनके ख़िलाफ़ मुकदमे दर्ज़ किए जाएं। दिल्ली की पुलिस राजधानी के छात्रों, छात्राओं, शिक्षकों, पत्रकारों और सभी नागरिकों को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराए। 

 

Related Story

Make a Donation